Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गुजरात
  3. गुजरात में 18 सीनियर आईएएस और 8 IPS अधिकारियों के तबादले, MK दास बने मुख्यमंत्री के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी

गुजरात में 18 सीनियर आईएएस और 8 IPS अधिकारियों के तबादले, MK दास बने मुख्यमंत्री के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी

गुजरात सरकार ने बुधवार को 18 सीनियर आईएएस अधिकारियों के तबादले किए हैं। वरिष्ठ अधिकारी एमएके दास को मुख्यमंत्री का एडिशनल चीफ सेक्रेटरी नियुक्त किया गया है।

Reported By : Nirnay Kapoor Edited By : Mangal Yadav Updated on: July 31, 2024 23:33 IST
गुजरात में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल - India TV Hindi
Image Source : PTI गुजरात में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल

अहमदाबादः गुजरात सरकार ने बुधवार को 18 सीनियर आईएएस अधिकारियों के तबादले किए हैं। वरिष्ठ अधिकारी एमएके दास को मुख्यमंत्री का एडिशनल चीफ सेक्रेटरी नियुक्त किया गया है। वहीं, सरकार ने राज्य में आठ आईपीएस अधिकारियों के भी तबादले हुए हैं। TRP गेम जोन अग्निकांड के बाद राजकोट से हटाए गए राजू भार्गव को करीब दो महीने आउट ऑफ़ पोस्टिंग रहने के बाद आर्म्स यूनिट का एडिशनल डायरेक्टर जर्नल बनाया गया है।

 टी.नटराजन वित्त विभाग में प्रधान सचिव नियुक्त 

 सरकार ने बुधवार को नौकरशाही में बड़े पैमाने पर फेरबदल करते हुए भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के 18 वरिष्ठ अधिकारियों का तबादला करते हुए उन्हें नयी जिम्मेदारी सौंपी। इनमें वे तीन अधिकारी भी शामिल हैं जो केंद्र और ऑरोविले फाउंडेशन में कार्यकाल पूरा करने के बाद वापस राज्य कैडर में लौटे हैं। सामान्य प्रशासन विभाग (जीएडी) द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक, गुजरात कैडर के आईएएस अधिकारी एवं केंद्र में रक्षा उत्पादन विभाग के अतिरिक्त सचिव के रूप में कार्य कर चुके टी.नटराजन को राज्य वित्त विभाग में प्रधान सचिव नियुक्त किया गया है। 

देखें लिस्ट

 राजीव टोपनो को मिली ये जिम्मेदारी

अधिसूचना के मुताबिक, गुजरात कैडर की एक अन्य आईएएस अधिकारी और तमिलनाडु में ऑरोविले फाउंडेशन में सचिव के रूप में कार्य कर लौटीं जयंती रवि को राजस्व विभाग में अपर मुख्य सचिव (एसीएस) नियुक्त किया गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पूर्व निजी सचिव राजीव टोपनो विश्व बैंक में अपने कार्यकाल के बाद गुजरात वापस लौट आए हैं। उन्हें अहमदाबाद में राज्य कर के मुख्य आयुक्त के रूप में नियुक्त किया गया है। वह आरती कंवर की जगह लेंगे। नटराजन द्वारा पदभार ग्रहण तक टोपनो प्रधान सचिव (वित्त) का अतिरिक्त प्रभार भी संभालेंगे। 

इन्हें मिली बड़ी जिम्मेदारी

अधिसूचना के मुताबिक, अन्य उल्लेखनीय फेरबदल में राजस्व विभाग के अपर मुख्य सचिव मनोज कुमार दास का तबादला कर उन्हें मुख्यमंत्री का अपर मुख्य सचिव नियुक्त किया गया है। वह एसीएस (गृह) का अतिरिक्त प्रभार भी संभालेंगे। इसमें कहा गया है कि मुख्यमंत्री के अतिरिक्त मुख्य सचिव पंकज जोशी एसीएस (बंदरगाह और परिवहन) के पद का अतिरिक्त प्रभार संभालेंगे। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की एसीएस सुनैना तोमर का तबादला कर उन्हें एसीएस (शिक्षा) नियुक्त किया गया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement