Saturday, September 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गुजरात
  3. सोमनाथ में अवैध निर्माणों पर चले 36 बुलडोजर, कार्रवाई से पहले हुआ हंगामा; सैकड़ों पुलिसकर्मी तैनात

सोमनाथ में अवैध निर्माणों पर चले 36 बुलडोजर, कार्रवाई से पहले हुआ हंगामा; सैकड़ों पुलिसकर्मी तैनात

सोमनाथ में अवैध निर्माणों पर बड़ी कार्रवाई चल रही है। कार्रवाई के लिए 36 जेसीबी और मलबा हटाने के लिए 70 ट्रैक्टर-ट्रॉली लगाई गई हैं।

Reported By : Nirnay Kapoor Edited By : Amar Deep Updated on: September 28, 2024 9:46 IST
सोमनाथ में अवैध निर्माणों पर चले 36 बुलडोजर।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सोमनाथ में अवैध निर्माणों पर चले 36 बुलडोजर।

सोमनाथ: शहर में गुजरात प्रशासन की ओर से अवैध निर्माणों पर बड़ी कार्रवाई की जा रही है। यहां शुक्रवार रात से ही करीब 36 बुलडोजर इन अवैध निर्माणों को ध्वस्त करने की कार्रवाई में जुटे हुए हैं। वहीं मलबा हटाने के लिए 70 ट्रैक्टर-ट्रॉलियां लगाई गई हैं। बताया जा रहा है कि सोमनाथ डेवलपमेंट प्रोजेक्ट में इस जगह का प्रयोग किया जाएगा। यहां पर सोमनाथ मंदिर के पीछे वाले हिस्से में कई सारे अवैध निर्माण बनाए गए हैं, जिन्हें हटाने के लिए प्रशासन की टीम पहुंची हुई है। फिलहाल देर रात से ही कार्रवाई जारी है, हालांकि कुछ देर के लिए कार्रवाई को बंद भी रखा गया था। 

हंगामा कर रहे लोगों को हटाया गया

दरअसल, सोमनाथ में गुजरात सरकार का बड़ा बुलडोजर एक्शन जारी है। इससे पहले यहां महीनों तक सर्वे चला। सर्वे का काम पूरा होने के बाद सोमनाथ मंदिर के पीछे के हिस्से में सरकारी जमीन पर किए गए अतिक्रमण को खाली करवाया जा रहा है। पिछले दो सालों में यहां कई नए काम हुए हैं और इस कार्रवाई के बाद सोमनाथ मंदिर कॉरिडोर के निर्माण कार्य को और गति मिलने की उम्मीद है। अतिक्रमण खाली करवाने के लिए देर रात ही ऑपरेशन शुरू कर दिया गया था। हालांकि कार्रवाई होते ही स्थानीय लोगों की भीड़ वहां पर मौजूद हो गई और लोगों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। लोगों ने कार्रवाई रोकने की कोशिश भी की, लेकिन पुलिस ने लोगों को वहां से किसी तरह से हटाया और कार्रवाई फिर से शुरू की गई।

भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

मामले की गंभीरता को देखते हुए भारी मात्रा में पुलिस बल को तैनात किया गया है। मौके पर 1400 पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया है। वहीं कई थानों की फोर्स भी मौके पर मौजूद है। पुलिस की निगरानी में अवैध निर्माण को ध्वस्त करने का काम किया जा रहा है। अधिकारियों का कहना है कि ये कार्रवाई अभी थोड़ी देर तक और चलेगी। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है और ध्वस्तीकरण का काम जारी है।

यह भी पढ़ें- 

दिल्ली में बंद कमरे में मिले 5 लोगों के शव, चार बेटियों के साथ शख्स ने की खुदकुशी

'न ढकने के लिए कफन होगा और न दफनाने के लिए दो गज जमीन', यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा बयान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement