Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गुजरात
  3. भारी बारिश से सौराष्ट्र-दक्षिण गुजरात में तबाही का तांडव, इन 14 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी

भारी बारिश से सौराष्ट्र-दक्षिण गुजरात में तबाही का तांडव, इन 14 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी

सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात के कुछ हिस्सों में सोमवार को भारी बारिश हुई। बाढ़ के कारण कल्याणपुर के केशवपुरा और टंकरिया गांव में फंसे आठ लोगों को क्षेत्र में तैनात NDRF की टीम ने बचाया। मौसम विभाग ने 23 जुलाई के लिए 14 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: July 22, 2024 22:26 IST
gujarat heavy rain- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA गुजरात में भारी बारिश

अहमदाबाद: सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात के कुछ हिस्सों में सोमवार को भारी बारिश हुई, जिससे कई गांव जलमग्न हो गए तथा देवभूमि द्वारका जिले में फंसे तीन लोगों को बचाने के लिए भारतीय वायुसेना का हेलीकॉप्टर तैनात करना पड़ा। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। 'स्टेट इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर (एसईओसी)' की ओर से कहा गया कि देवभूमि द्वारका जिले के कल्याणपुर तालुका में शाम छह बजे तक 12 घंटे की अवधि में 281 मिलीमीटर बारिश हुई। मौसम विभाग ने राज्य के इन हिस्सों में आगामी 25 जुलाई तक बारिश जारी रहने का अनुमान व्यक्त किया है।

गुजरात में भारी बारिश से हाहाकार

देवभूमि द्वारका के जिलाधिकारी जीटी पांड्या ने कहा, "बाढ़ के कारण कल्याणपुर के केशवपुरा और टंकरिया गांव में फंसे आठ लोगों को क्षेत्र में तैनात राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) की टीम ने बचाया, जबकि पनेली गांव में तीन अन्य लोग ऐसी जगह फंसे हुए थे कि एनडीआरएफ की टीम उन तक नहीं पहुंच सकी।"

पांड्या ने एक वीडियो बयान में कहा, "मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO), राजस्व विभाग और राज्य राहत आयुक्त के प्रयास से भारतीय वायुसेना का एक हेलिकॉप्टर तैनात किया गया, जिसने उन्हें बचाया और जामनगर वायुसेना अड्डे तक पहुंचाया।" एसईओसी द्वारा उपलब्ध कराई गई जानकारी के अनुसार सौराष्ट्र क्षेत्र के जूनागढ़, राजकोट और गिर सोमनाथ के कुछ हिस्सों के साथ-साथ राज्य के दक्षिणी भाग में सूरत और वलसाड में भी भारी बारिश हुई।

कल कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग ने 23 जुलाई के लिए 14 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसमें सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात के साथ उत्तर गुजरात के जिले शामिल हैं। मौसम विभाग के अनुसार सौराष्ट्र के जामनगर, देवभूमि द्वारका, पोरबंदर, जूनागढ़, गिर सोमनाथ, अमरेली और भावनगर जिलों में बारिश होगी। मौसम विभाग ने अलर्ट दिया है कि दक्षिण गुजरात के नवसारी, वलसाड में बारिश होगी। (भाषा इनपुट्स के साथ)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement