Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गुजरात
  3. गुजरात में फिर भारी बारिश का अलर्ट, इन जिलों में जमकर बरसेंगे बदरा; जानें IMD का अपडेट

गुजरात में फिर भारी बारिश का अलर्ट, इन जिलों में जमकर बरसेंगे बदरा; जानें IMD का अपडेट

गुजरात इन दिनों भारी मानसूनी बारिश से जूझ रहा है। भारी बारिश की वजह से पूरे प्रदेश में जलभराव से जनजीवन अस्त-व्यस्त है। इसके अलावा कई लोग भारी बारिश की वजह से अपने घरों में बंद रहने को मजबूर हैं। मौसम विभाग ने भी प्रदेश की कई जगहों पर भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: July 29, 2024 17:21 IST
surat heavy rain- India TV Hindi
Image Source : PTI सूरत में भारी बारिश

गुजरात के साबरकांठा जिले के हिम्मतनगर शहर में सोमवार को हुई भारी बारिश की वजह से परिवहन निगम की एक बस अंडर ब्रिज में हुए जलभराव में फंस गई। बस के अंदर पानी भर जाने के बाद कंडक्टर और ड्राइवर को अपनी जान बचाने के लिए बस की छत पर चढ़ना पड़ा। उन्हें सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। इसके अलावा मेहसाणा जिले में भी एक पुल के नीचे एक ट्रैक्टर-ट्रॉली जलभराव में फंस गई। ट्रॉली में 13 लोग सवार थे। इसके बाद आनन-फानन में एनडीआरएफ की टीम को बुलाया गया। एनडीआरएफ टीम ने फंसे हुए सभी लोगों को रेस्क्यू किया। सोमवार को पूरे प्रदेश में 2 इंच से लेकर 5 इंच तक की बारिश रिकॉर्ड की गई।

मकान की दीवार ढह जाने से मां-बेटे की मौत

इससे पहले भी साबरकांठा जिले में भारी बारिश के चलते एक कच्चे मकान की दीवार ढह जाने से मकान में सो रहे मां-बेटे की मौत हो गई थी। खबरों के मुताबिक, एक मां और उसका चार साल का बच्चा अपने कच्चे मकान में सो रहे थे। तभी रात में भारी बारिश की वजह से कच्चे मकान की दीवार उनके ऊपर गिर गई। जिससे दोनों दीवार के मलबे में दब गए थे। बाद में इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई।

gujarat rain

Image Source : PTI
बारिश के पानी में डूबा मंदिर

भारी बारिश से गुजरात बेहाल

गुजरात इन दिनों भारी मानसूनी बारिश से जूझ रहा है। भारी बारिश की वजह से पूरे प्रदेश में जलभराव से जनजीवन अस्त-व्यस्त है। प्रदेश के कई जिलों में घरों के अंदर तक पानी भरने की वजह से लोगों को बचाव और राहत दल ने राहत शिविरों में भेजा है। इसके अलावा कई लोग भारी बारिश की वजह से अपने घरों में बंद रहने को मजबूर हैं। मौसम विभाग ने भी प्रदेश की कई जगहों पर भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है, साथ ही लोगों को जलाशयों और निचले इलाकों में न जाने की एडवाइजरी जारी की है। साबरकांठा जिले में भी भारी बारिश और पूरे इलाके में जलभराव होने की वजह से लोग घरों के अंदर ही रहने को मजबूर हैं। एनडीआरएफ और जिला प्रशासन की कई टीमें आपदा में फंसे लोगों को निकालने के लिए अभियान चला रही है। अब तक कई परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा चुका है।

IMD ने इन जिलों के लिए जारी किया ऑरेंज अलर्ट

वहीं, आपको बता दें कि गुजरात में पिछले 10 दिनों से जारी बारिश से फिलहाल राहत नहीं मिलेगी। मौसम विभाग ने राज्य में 31 जुलाई तक भारी बारिश होने का अनुमान व्यक्त किया है। आईएमडी के ताजा अलर्ट में कहा गया है कि सौराष्ट्र के बाद अब मध्य गुजरात के वडोदरा और अहमदाबाद जिलों में भी भारी बारिश हो सकती है। आईएमडी ने अहमदाबाद, आनंद, वडोदरा, छोटा उदेपुर और भरूच के लिए ऑरेंज अलर्ट पर रखा है। इसके साथ बनासकांठा, पाटन, मेहसाणा, साबरकांठा, गांधीनगर, अरावली, खेड़ा, पंचमहल, दाहोद, महीसागर, नर्मदा, सूरत, डांग, नवसारी, वलसाड, तापी, दमन, दादरा नगर हवेली, सुरेंद्रनगर, राजकोट, जामनगर, भावनगर, मोरबी और बोटाद लिए भारी बारिश की येलो अलर्ट रखा है।

यह भी पढ़ें-

दिल्ली-UP समेत इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश, जानिए देशभर के मौसम का हाल?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement