Monday, July 01, 2024
Advertisement

गुजरात: गोधरा में NEET में गड़बड़ी मामले में बड़ा खुलासा, स्कूल मालिक के गुनाह में शामिल होने के सबूत मिले

गुजरात के गोधरा में जय जलाराम स्कूल के मैनेजर और मालिक दीक्षित पटेल को सीबीआई ने शनिवार को आणंद से गिरफ्तार किया था। इस दौरान सीबीआई को कई अहम सुराग मिले हैं।

Reported By : Nirnay Kapoor Edited By : Rituraj Tripathi Published on: June 30, 2024 22:50 IST
CBI- India TV Hindi
Image Source : FILE सीबीआई

गोधरा: गुजरात के गोधरा में मई में एक निजी स्कूल में नीट-यूजी परीक्षा आयोजित करने में हुई कथित अनियमितताओं की जांच कर रही सीबीआई को कई अहम सबूत मिले हैं। गौरतलब है कि इस मामले में गोधरा जय जलाराम स्कूल के मैनेजर और मालिक दीक्षित पटेल को सीबीआई ने शनिवार को आणंद से गिरफ्तार किया था।

दीक्षित पटेल को सीबीआई ने कोर्ट में पेश किया और रिमांड मांगी, जिसमें गोधरा कोर्ट ने सुनवाई करते हुए सीबीआई को अहमदाबाद कोर्ट से रिमांड लेने की सलाह दी। बाद में CBI ने दीक्षित पटेल को CBI स्पेशल कोर्ट के जज के समक्ष पेश करते हुए उसकी रिमांड की अपील  की है। इस मामले में फिलहाल सुनवाई जारी है। ऐसा बताया जा रहा है कि इस मामले के अन्य चार आरोपियों से पूछताछ में CBI को दीक्षित पटेल के गुनाह में शामिल होने के सबूत मिले हैं।

क्या है पूरा मामला?

गुजरात के गोधरा में मई में एक निजी स्कूल में राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा-स्नातक यानी नीट-यूजी आयोजित करने में कथित अनियमितताओं की बात सामने आई थी। जिसके बाद इस मामले की जांच सीबीआई के पास है। 

सीबीआई ने स्कूल के मालिक को गिरफ्तार कर लिया था और पंचमहल जिले में गोधरा के निकट स्थित जय जलाराम स्कूल के मालिक दीक्षित पटेल को गिरफ्तार कर लिया था। इसके साथ ही अब तक गिरफ्तार किये गये लोगों की संख्या छह हो गयी है। जय जलाराम स्कूल उन निर्धारित केंद्रों में से एक था, जहां पांच मई को नीट-यूजी परीक्षा आयोजित की गई थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement