Monday, October 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गुजरात
  3. गुजरात विधानसभा चुनाव: बीजेपी ने जारी की चौथी लिस्ट, जानिए कौन-कौन हैं उम्मीदवार?

गुजरात विधानसभा चुनाव: बीजेपी ने जारी की चौथी लिस्ट, जानिए कौन-कौन हैं उम्मीदवार?

भारतीय जनता पार्टी ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए चौथी सूची जारी कर दी है। इस लिस्ट में 12 उम्मीदवारों को चुनाव के लिए प्रत्यााशी बनाया गया है। गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी जी जान से जुटी हुई है। इससे पहले जारी की गई सूची में कई नए चेहरों को जगह दी गई है।

Edited By: India TV News Desk
Updated on: November 14, 2022 23:08 IST
Gujarat: बीजेपी ने जारी की चौथी लिस्ट- India TV Hindi
Image Source : FILE Gujarat: बीजेपी ने जारी की चौथी लिस्ट

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी कर दी है। यह सूची सोमवार रात को जारी की ई है। भाजपा की केद्रीय चुनाव समिति द्वारा जारी की गई इस चौथी लिस्ट में 12 उम्मीदवारों के नाम हैं। गुजरात विधानसभा चुनाव में एक महीने का समय भी नहीं बचा है। सभी पार्टियां चुनाव प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक रही हैं। गुरुवार को बीजेपी ने 160 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी। वहीं शनिवार को पार्टी ने छह और उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी।

बीजेपी ने जारी की 40 स्टार प्रचारकों की सूची

उम्मीदवारों की सूची जारी करने के साथ ही बीजेपी ने गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी के प्रत्याशियों के समर्थन में चुनाव प्रचार के लिए 40 स्टार प्रचारकों की भी सूची जारी कर दी थी। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, स्मृति ईरानी, शिवराज सिंह चौहान, निरहुआ, रवि किशन, मनोज तिवारी, हेमा मालिनी, योगी आदित्यनाथ, देवेंद्र फडणवीस, विजयभाई रुपाणी, नितिन पटेल, तेजस्वी सूर्या, हिमंस विश्व शर्मा, भूपेंद्र यादव, धर्मेंद्र प्रधान आदि के नाम शामिल हैं।

प्रत्याशियों के चयन से नाराजगी

गुजरात में 182 सीटों के लिए दो चरणों में चुनाव आयोजित किए जाने हैं। भारतीय जनता पार्टी ने काफी मंथन के बाद अब तक जारी सूचियों में उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। हालांकि उम्मीदवारों के चयन से बीजेपी कार्यकर्ताओं और नेताओं का एक वर्ग नाराज है। इनमें से कुछ निर्दलीय के तौर पर मैदान में उतरने की घोषणा कर चुके हैं। वडोदरा जिले की वाघोड़िया विधानसभा सीट के मौजूदा विधायक मधु श्रीवास्तव ने टिकट कटने पर निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

अल्पेश ठाकोर को गांधीनगर दक्षिण से दिया टिकट

सोमवार रात जारी लिस्ट में गांधीनगर दक्षिण सीट से अल्पेश ठाकोर को उम्मीदवार बनाया गया है। वर्ष 2017 के चुनाव के दौरान राज्य में भाजपा विरोधी आंदोलन के चेहरों में से एक ठाकोर 2019 में भाजपा में शामिल हो गए थे। उन्होंने 2017 में कांग्रेस के टिकट पर जीत हासिल की थी, लेकिन 2019 में उपचुनाव में अपनी राधनपुर सीट हार गए थे।

  • मानसा, गांधीनगर
  • खेरालु, मेहसाणा
  • मांजलपुर, वड़ोदरा

इन तीन सीटों पर अब नाम डिक्लेयर होना बाकी है। पहली दो सीटों पर कल विपुल चौधरी की घोषणा के बाद फैसला होगा।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement