Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गुजरात
  3. सूरत एयरपोर्ट से 65 लाख का सोना जब्त, आपने कभी नहीं देखा होगा छुपाने का ऐसा तरीका; VIDEO

सूरत एयरपोर्ट से 65 लाख का सोना जब्त, आपने कभी नहीं देखा होगा छुपाने का ऐसा तरीका; VIDEO

गोल्ड तस्कर कभी-कभी कुछ ऐसा कर जाते हैं जिसके बारे में हम सोच भी नहीं सकते। ऐसे ही गोल्ड स्मगलिंग करने वाले एक गिरोह को पुलिस ने सूरत एयरपोर्ट से पकड़ा है।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: July 08, 2024 19:40 IST
gold smuggling- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सोने की तस्करी

तस्करों का दिमाग कैसे काम करता है वह तो हम नहीं जानते है लेकिन इतना जरूर पता है कि इंपॉसिबल शब्द उनकी डिक्शनरी में है ही नहीं। कभी-कभी वह लोग कुछ ऐसा कर जाते हैं जिसके बारे में हम सोच भी नहीं सकते। देश के एयरपोर्ट की कोई भी स्कैनर मशीन उनको पकड़ नहीं सकती है। अब ताजा मामला गुजरात के सूरत एयरपोर्ट से सामने आया है। सूरत SOG ने एयरपोर्ट के बाहर से 65 लाख के सोने के साथ 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, जो पेस्ट बनाकर सोने की स्मगलिंग करते थे।

खुफिया जानकारी के आधार पर हुई कार्रवाई

सूरत ऑपरेशन ग्रुप पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक कपल द्वारा दुबई से बड़े पैमाने पर सोने की स्मगलिंग होती है। दुबई से सोना सूरत एयरपोर्ट आता है। इस जानकारी के बाद SOG टीम ने ध्यान रखना शुरू कर दिया। एसओजी टीम को पता चला कि सूरत के जहांगीरपूरा इलाके में सोने की डिलीवरी करने वाले हैं। फौरन एसओजी टीम ने रंगेहाथ पकड़ लिया। बैग की तलाशी ली तो पहले तो उसमें कुछ नहीं मिला। इसके बाद सभी को थाने ले जाकर कड़ी पूछताछ की और फिर से तलाशी ली तो पुलिस भी चौंक गई।

bag

Image Source : INDIA TV
बैग के अंदर की लेयर के पीछे एक दूसरी लेयर बनाई गई थी।

बैग के अंदर लेयर के अंदर बनाई थी दूसरी लेयर

तस्करों ने बैग के अंदर की लेयर के पीछे एक दूसरी लेयर बनाई थी। बैग के अंदर रेकजिन में एक खास केमिकल का छिड़काव किया गया था। केमिकल की वजह से एयरपोर्ट पर लगे मेटल डिटेक्टर भी उनको पकड़ नहीं सकते है जिससे गोल्ड भी नहीं पकड़ा जाता है। पुलिस ने बैग फाड़कर देखा तो उसमें 924 ग्राम सोना मिला जिसकी कीमत करीब 64 लाख रुपये है। पुलिस ने दुबई से गोल्ड लाने वाली एक महिला, एक पुरुष, सोने की डिलीवरी लेने आया शख्स और उसके ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है।

(रिपोर्ट- शैलेष चांपानेरिया)

देखें वीडियो-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement