Monday, September 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गुजरात
  3. नौकरी में प्रमोशन पाने के लिए रेलवे कर्मचारियों ने ट्रेन की पटरियों से की छेड़छाड़, सूरत से 3 गिरफ्तार, जानें मामला

नौकरी में प्रमोशन पाने के लिए रेलवे कर्मचारियों ने ट्रेन की पटरियों से की छेड़छाड़, सूरत से 3 गिरफ्तार, जानें मामला

जांच एजेंसियों और पुलिस की पूछताछ में खुलासा हुआ कि रेलवे कर्मचारियों ने ही ट्रेन की पटरियों से छेड़छाड़ की थी। इस मामले में सूरत से तीन रेलवे कर्मचारियों को गिरफ्तार किया गया है।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: September 23, 2024 22:27 IST
रेलवे के कर्मचारी गिरफ्तार- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO रेलवे के कर्मचारी गिरफ्तार

गुजरात के सूरत में कीम-कोसांबा के बीच बड़े रेल हादसे की साजिश नाकाम होने के बाद केंद्रीय और स्थानीय एजेंसियां ​​जांच कर रही हैं। इस बीच, सूरत ग्रामीण पुलिस ने जांच में पाया कि घटना को सबसे पहले देखने वाला रेलवे कर्मचारी सुभाष पोद्दार ही इस मामले का आरोपी है। उसने प्रमोशन पाने के लिए ट्रेन की पटरियों से छेड़छाड़ की योजना बनाई थी। उसने खुद ही पटरियों से फिश प्लेट और चाबियों को हटा दिया था। 

घटना स्थल से कुछ भी नहीं मिला संदिग्ध सामान

इस पूरे मामले पर एनआईए को सबसे पहले सुभाष पर शक हुआ, क्योंकि इतने कम समय में पटरियों से 71 फिश प्लेट और चाबी कोई आम आदमी नहीं हटा सकता था। घटना सामने आने से पहले तीन ट्रेनें वहां से गुजरीं, लेकिन तीनों ट्रेनों के लोको पायलटों को कुछ भी संदिग्ध नजर नहीं आया। घटना स्थल पर कोई पदचिह्न या अन्य संदिग्ध वस्तु भी नहीं मिली। इसलिए एनआईए को पहले से ही संदेह था कि रेल कर्मचारी सुभाष पोद्दार झूठ बोल रहा है।

गिरफ्तार आरोपियों की हुई पहचान

जांच एजेंसियों ने इस मामले में रेलवे के तीन कर्मचारियों को गिरफ्तार किया है। इन गिरफ्तार आरोपियों के नाम सुभाष कुमार कृष्णदेव पोदार, मनीष कुमार सुरदेव मिस्त्री और तीसरा शुभम श्रीजयप्रकाश जयसवाल है। इनमें सो दो बिहार और एक यूपी का रहने वाला है।

रेलवे में प्रमोशन पाने की थी इच्छा

जांच के दौरान आरोपियों ने पुलिस को बताया कि ऐसी विशेष घटनाओं में हादसा टालने वालों को पुरस्कार दिया जाता है। साथ ही प्रमोशन भी मिलता है। रेलवे अधिकारी ने पुलिस को बताया की सुभाष ने जैसे ही जानकारी दी के 71 फिश प्लेट और चाबियों को हटाकर पटरियों पर रख दिया गया है। रेलवे कर्मी सुभाष पोद्दार की सतर्कता के कारण एक बड़ी दुर्घटना और जनहानि होने से बच गई। एक बड़ा रेल हादसा होने टल गया।

बनाई झूठी कहानी

घटना के बारे में कीम स्टेशन मास्टर को सूचित करने के बाद ट्रेन को तुरंत कोसांबा रेलवे स्टेशन पर रोक दिया गया। जांच के दौरान गश्ती पर निकले सुभाष पोद्दार ने बताया कि उन्होंने तीन अज्ञात लोगों को रेलवे ट्रैक पर चलते देखा था। इस तरह की कहानी बनाने के बाद आरोपियों से पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया।

रिपोर्ट- शैलेष चांपानेरिया

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement