Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गुजरात
  3. गुजरात: गांधीनगर में बड़ा हादसा, मेश्वो नदी में नहाते समय 8 लोग डूबे

गुजरात: गांधीनगर में बड़ा हादसा, मेश्वो नदी में नहाते समय 8 लोग डूबे

गुजरात के गांधीनगर में आज एक बड़ा हादसा हो गया। मेश्वो नदी में नहाते समय आठ लोग डूब गए। हादसे में मरनेवाले सभी देहगाम तालुका के वासना सोगथी गांव के रहनेवाले थे।

Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: September 13, 2024 23:21 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रतीकात्मक तस्वीर

गांधीनगर:  गुजरात के गांधीनगर जिले में शुक्रवार शाम को मेश्वो नदी में नहाते समय कम से कम आठ लोगों की डूबने से मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक इस हादसे में मरनेवाले सभी देहगाम तालुका के वासना सोगथी गांव के रहनेवाले थे। मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती है। घटना गांव के पास ही हुई। 

आठ शव बरामद

सब डिविजनल मजिस्ट्रेट बी बी मोडिया ने बताया कि "हमने नदी से आठ शव बरामद किए हैं। मृतक स्थानीय लोग थे, लेकिन उन्होंने मौके पर नदी की गहराई का गलत अनुमान लगाया होगा।" उन्होंने बताया कि थोड़ी दूरी पर निर्माणाधीन चेक डैम के कारण हाल ही में जल स्तर बढ़ गया था।

 गणेश प्रतिमा विसर्जित करने आए थे लोग

 तलाश एवं बचाव अभियान की निगरानी करने वाले मोडिया ने बताया कि ग्रामीणों का एक समूह गणेश प्रतिमा विसर्जित करने नदी के समीप आया था। उन लोगों को डूबने की घटना के बारे में पता चला और उन्होंने इस बारे में अधिकारियों को सूचित किया।

एसडीएम ने कहा, ‘‘एक संदेश मिलने के बाद, पुलिस और दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे। हमने नदी से आठ शव निकाले हैं। एक व्यक्ति, जिसे लापता माना जा रहा था, उसे गांव में पाया गया। इसलिए, शाम तक जारी रहे बचाव अभियान को अब बंद कर दिया गया है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मृतक स्थानीय लोग थे जो नदी में नहाने आये थे।'

चेतावनियों को नजरअंदाज किया

स्थानीय विधायक बलराज सिंह चौहान ने कहा कि अधिकारियों ने सावधानी बरतने की सलाह दी थी और समारोह के लिए सुरक्षित क्षेत्र बनाया था। लेक‍िन, कुछ लोगों ने चेतावनियों को नजरअंदाज कर दिया, जिसके कारण यह हादसा हुआ। आस-पास के ग्रामीणों और मौजूद लोगों ने पीड़ितों को बचाने का प्रयास किया, लेकिन तेज बहाव के कारण वे सफल नहीं हुए। इससे दो दिन पहले पाटन जिले में भी इसी तरह की दुर्घटना हुई थी, जहां गणेश विसर्जन के दौरान चार लोग डूब गए थे। 

इनपुट-एजेंसी

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement