Saturday, October 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गुजरात
  3. 'यूपी से बच्चों को किडनैप कर नेपाल में बेच देता था', मानव तस्कर के कबूलनामे से मचा हड़कंप

'यूपी से बच्चों को किडनैप कर नेपाल में बेच देता था', मानव तस्कर के कबूलनामे से मचा हड़कंप

आरोपी ने 9 फरवरी को गुजरात के डुंगरा थाना क्षेत्र से 6 साल की एक बच्ची का अपहरण कर लिया था।

Edited By: India TV News Desk
Published on: February 21, 2023 19:00 IST
Children Kidnapped, Child Theft, Child Theft Uttar Pradesh, Child Theft Nepal- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL आरोपी इस समय गुजरात पुलिस की गिरफ्त में है।

वलसाड: गुजरात में वलसाड पुलिस छोटे-छोटे बच्चों का अपहरण करने वाले शख्स को गिरफ्तार करने के बाद मानव तस्करी की बड़ी साजिश की जांच कर रही है। आरोपी ने पूछताछ के दौरान अतीत में उत्तर प्रदेश से 3 से 4 बच्चों को किडनैप करने की बात कबूल की, जिसके बाद हड़कंप मच गया। वलसाड जिले के पुलिस अधीक्षक राजदीप सिंह जाला ने बताया कि आरोपी रमेश नेपाली ने पुलिस रिमांड के दौरान उत्तर प्रदेश से बच्चों को किडनैप कर उन्हें नेपाल में बेचने की बात कबूल की है।

‘डुंगरा थाना क्षेत्र से किडनैप हुई थी बच्ची’

आरोपी के कबूलनामे के बाद वलसाड पुलिस ने उत्तर प्रदेश पुलिस को इस बारे में जानकारी दे दी है और मानव तस्करी के बड़े अपराध की जांच शुरू कर दी है। बता दें कि आरोपी ने 9 फरवरी को गुजरात के डुंगरा थाना क्षेत्र से 6 साल की एक बच्ची का अपहरण कर लिया था। टेक्निकल सर्विलांस और मुखबिरों द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर वलसाड पुलिस ने 24 घंटे के अंदर आरोपी रमेश नेपाली को मध्य प्रदेश से उठा लिया। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी रमेश नेपाल जा रहा था।

‘बच्चों को बिस्किट, चॉकलेट देकर फुसलाता था’
राजदीप सिंह जाला ने रमेश नेपाली के अपराध करने के तरीके के बारे में बताते हुए कहा कि आरोपी कंस्ट्रक्शन साइट्स पर काम करने के दौरान जाल बिछाता था, और बच्चों को नियमित चॉकलेट या बिस्किट देकर उनसे दोस्ती करता था। उसने कहा कि जब बच्चा उससे एक बार परिचित हो जाता तो वह उसे अपने साथ मेले में ले जाने की बात कहकर फुसलाता था और किडनैप कर लेता था। वारदात के दौरान ऐसे रास्तों का इस्तेमाल करता था जहां CCTV कैमरे न लगे हों।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement