Sunday, June 30, 2024
Advertisement

नीट पेपर लीक मामले में CBI की गुजरात के 4 जिलों समेत 7 जगहों पर छापेमारी, एक आरोपी गिरफ्तार

सूत्रों ने बताया कि जमालुद्दीन लगातार फोन के जरिए प्रिंसिपल के संपर्क में था। कॉल डिटेल्स और पूछताछ में सीबीआई को पता लगा पेपर लीक में यह प्रिंसिपल और वाइस प्रिंसपल की मदद कर रहा था।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Mangal Yadav Updated on: June 29, 2024 14:42 IST
सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : ANI सांकेतिक तस्वीर

नई दिल्लीः नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई ने गुजरात के चार जिलों समेत सात जगहों पर छापेमारी की है। सूत्रों ने बताया कि सीबीआई गोधरा, खेड़ा, आनंद और अहमदाबाद समेत सात जगहों पर आज सुबह से ही छापेमारी कर रही है। अधिकारियों ने बताया कि चार जिलों - आनंद, खेड़ा, अहमदाबाद और गोधरा में संदिग्धों के परिसरों पर सुबह छापेमारी की कार्रवाई शुरू की गई। 

सीबीआई ने एक शख्स को किया गिरफ्तार

वहीं, हजारीबाग से पत्रकार जमालुद्दीन को भी सीबीआई ने गिरफ्तार किया। जमालुद्दीम पर प्रिंसिपल और वाइस प्रिंसिपल को असिस्ट करने का आरोप है। सूत्रों ने बताया कि जमालुद्दीन लगातार फोन के जरिए  प्रिंसिपल के संपर्क में था। कॉल डिटेल्स और पूछताछ में सीबीआई को पता लगा पेपर लीक में यह प्रिंसिपल और वाइस प्रिंसपल की मदद कर रहा था।

जमालुद्दीन

Image Source : INDIA TV
जमालुद्दीन

स्कूल का प्रिसिंपल और वाइस प्रिसिंपल गिरफ्तार

बता दें कि सीबीआई ने नीट-यूजी पेपर लीक मामले में शुक्रवार को झारखंड के हजारीबाग में स्थित एक स्कूल के प्रधानाचार्य और उप-प्रधानाचार्य को गिरफ्तार किया था। अधिकारियों ने बताया कि ओएसिस स्कूल के प्रधानाचार्य एहसानुल हक को राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) द्वारा पांच मई को आयोजित मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट-यूजी के लिए हजारीबाग का नगर समन्वयक बनाया गया था। उन्होंने बताया कि उप-प्रधानाचार्य इम्तियाज आलम को एनटीए का पर्यवेक्षक और ओएसिस स्कूल का केंद्र समन्वयक नियुक्त किया गया था। अधिकारियों ने कहा कि सीबीआई पेपर लीक मामले के सिलसिले में जिले के पांच और लोगों से भी पूछताछ कर रही है। 

5 मई को हुई थी परीक्षा

सीबीआई ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा-स्नातक (नीट-यूजी) पेपर लीक मामले में छह प्राथमिकी दर्ज की हैं। एनटीए ने देश भर के सरकारी और निजी संस्थानों में एमबीबीएस, बीडीएस, आयुष और अन्य संबंधित पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए नीट-यूजी परीक्षा का आयोजन किया था। इस साल पांच मई को कुल 571 शहरों के 4,750 केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की गई थी। इस परीक्षा में 23 लाख से अधिक परीक्षार्थी शामिल हुए थे।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement