Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गुजरात
  3. 'अनंत अंबानी की शादी में है बम...', अफवाह फैलाने वाले शख्स को मुंबई क्राइम ब्रांच ने गुजरात से किया गिरफ्तार

'अनंत अंबानी की शादी में है बम...', अफवाह फैलाने वाले शख्स को मुंबई क्राइम ब्रांच ने गुजरात से किया गिरफ्तार

हाल ही में बिजनेस मैन मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी की शादी मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में हुई। यहां पर देश-विदेश से मेहमान आए हुए थे। इसी शादी समारोह में बम होने की अफवाह फैलाई गई थी।

Reported By : Saket Rai Edited By : Dhyanendra Chauhan Updated on: July 16, 2024 16:31 IST
मुंबई क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मुंबई क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार

मुंबई क्राइम ब्रांच ने गुजरात से एक शख्स को गिरफ्तार किया है। इस शख्स ने उद्योगपति मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी की शादी में बम होने की अफवाह फैलाई थी। उसने ऐसा पोस्ट सोशल मीडिया प्लेटफार्म के X अकाउंट से किया था। मुंबई क्राइम ब्रांच ने कहा कि विरल शाह नाम के शख्स ने अनंत अंबानी के शादी समारोह (जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर) में बम होने की अफवाह अपने X अकाउंट पर पोस्ट की थी। 

पोस्ट के वायरल होते ही छानबीन में जुटी मुंबई पुलिस

इस पोस्ट के बाद मुंबई पुलिस ने इस मामले में छानबीन शुरू की। सोशल मीडिया यूजर की तलाश में जुट गई। अब इस मामले में जुड़े सोशल मीडिया प्लेटफार्म X यूजर को गुजरात से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस उसकी और क्राइम हिस्ट्री खंगाल रही है। 

इसके पहले 2 हुए थे गिरफ्तार

इसके पहले पुलिस ने रविवार को अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की हाई-प्रोफाइल शादी में घुसने की कोशिश करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया था। इन व्यक्तियों की पहचान 26 वर्षीय यूट्यूबर वेंकटेश नरसैया अल्लूरी और 28 वर्षीय व्यवसायी लुकमान मोहम्मद शफी शेख के रूप में की गई। ये दोनों ही शख्स बिन बुलाए अनंत अंबानी की शादी में शामिल होने के लिए आंध्र प्रदेश से आए थे।

कई घंटों की पूछताछ के बाद कर दिया गया रिहा

इस मामले की अधिक जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया था कि दोनों को मुंबई की बीकेसी पुलिस ने हिरासत में लिया। उनके खिलाफ अलग-अलग मामले दर्ज किए गए। वे शादी में शामिल होने के लिए आंध्र प्रदेश से आए थे। पुलिस ने दोनों मामलों में कानूनी कार्रवाई करने और कई घंटों की पूछताछ व नोटिस देने के बाद आरोपियों को रिहा भी कर दिया था।

शादी में देश-विदेश से आए थे मेहमान 

बता दें कि एशिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के बेटे की शादी अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी में देश-विदेश से मेहमान आए हुए थे। इस शादी समारोह में पीएम मोदी से लेकर हॉलीवुड अभिनेता और अभिनेत्री भी शामिल हुए थे।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement