Saturday, October 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गुजरात
  3. बीजेपी ने गुजरात उपचुनाव के लिए जारी की उम्मीदवार की लिस्ट, जानें वाव से किसे मिले टिकट

बीजेपी ने गुजरात उपचुनाव के लिए जारी की उम्मीदवार की लिस्ट, जानें वाव से किसे मिले टिकट

बीजेपी ने गुजरात उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवार की लिस्ट जारी कर दी है। इससे पहले कांग्रेस ने भी अपने प्रत्याशी का नाम घोषित कर दिया है।

Reported By : Devendra Parashar Edited By : Shailendra Tiwari Updated on: October 25, 2024 13:50 IST
BJP- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO बीजेपी

गुजरात उपचुनाव को लेकर बीजेपी ने अपनी कमर कस ली है। आज पार्टी ने वाव विधानसभा सीट के उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी है। बीजेपी ने इस सीट से स्वरूपजी सरदारजी ठाकोर को मैदान में उतारा है। जानकारी दे दें कि इस सीट पर 13 नवंबर को वोटिंग होगी, जबकि 23 नवंबर को वोटों की गिनती की जाएगी। इधर कांग्रेस ने भी इस सीट पर अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है।

बीजेपी व कांग्रेस ने उतारे प्रत्याशी

बीजेपी ने आज गुजरात उपचुनाव के लिए अपनी लिस्ट में वाव सीट से स्वरूपजी सरदारजी ठाकोर पर भरोसा जताया है तो वहीं, कांग्रेस ने गुलाब सिंह राजपूत को अपना उम्मीदवार बनाया है। जानकारी दे दें कि राज्य में दो विधानसभा सीट खाली है, पर चुनाव आयोग ने एक (वाव) सीट पर उपचुनाव कराने की घोषणा की है।

कांग्रेस का गढ़ है वाव

बता दें कि यह सीट जून में बनासकांठा से लोकसभा सांसद चुने जाने पर कांग्रेस विधायक गेनीबेन ठाकोर के इस्तीफा देने के बाद खाली हो गई थी। वाव विधानसभा कांग्रेस का गढ़ मानी जाती है, यहां से गेनीबेन 2017 व 2022 में चुनाव जीती थीं। गेनीबेन ने एक बार फिर यहां से पार्टी की जीत का भरोसा जताया है, साथ ही लोगों से कांग्रेस को वोट देने की अपील की है।

आप नहीं उतारेगी प्रत्याशी

गुजरात की 182 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी के 161 सदस्य हैं जबकि कांग्रेस के 12 विधायक हैं। साथ ही आप के 4, एसपी के 1 और 2 निर्दलीय विधायक हैं। आम आदमी पार्टी गुजरात में इंडिया गठबंधन की सहयोगी दल है, ऐसे में आप ने यहां अपना प्रत्याशी नहीं उतारने का फैसला लिया है।

ये भी पढ़ें:

अहमदाबाद में अवैध तरीके से रह रहे थे 50 बांग्लादेशी, क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार, 200 से ज्यादा लोगों से पूछताछ जारी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement