Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गुजरात
  3. गुजरात में फिर पकड़ाई नशे की बड़ी खेप, नवसारी तट से 30 करोड़ रुपये की चरस बरामद

गुजरात में फिर पकड़ाई नशे की बड़ी खेप, नवसारी तट से 30 करोड़ रुपये की चरस बरामद

अहमदाबाद में एक विदेशी डाकघर अनुभाग से खिलौनों और महिलाओं के जूतों में छिपाकर रखे गए उच्च किस्म के गांजे से भरे पार्सल के पैकेट बरामद किए गए थे। गांजे की अनुमानित कीमत 1.70 करोड़ रुपये है।

Edited By: Shakti Singh
Updated on: August 16, 2024 13:03 IST
Representative Image- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

पुलिस ने गुरुवार को गुजरात के नवसारी जिले के ओंजल गांव के पास समुद्र तट पर 30 करोड़ रुपये मूल्य की 60 किलोग्राम चरस (हशीश) से भरे 50 पैकेट बरामद किए। एक सप्ताह में यह चौथी घटना है जब दक्षिण गुजरात क्षेत्र में तटरेखा से बड़ी मात्रा में नशीले पदार्थ लावारिस स्थिति में बरामद किए गए। पुलिस अधीक्षक (एसपी) सुशील अग्रवाल ने कहा कि इस सप्ताह की शुरुआत में सूरत और वलसाड जिलों के तटीय क्षेत्रों से चरस के पैकेट जब्त करने के बाद, स्थानीय पुलिस ने नवसारी तट की जांच के लिए कई टीमें बनाई थीं। 

एसपी ने बताया, "तलाशी अभियान के दौरान, हमने चरस के 50 पैकेट बरामद किए, जो ओंजल गांव के पास समुद्र तट पर पांच अलग-अलग स्थानों पर लावारिस अवस्था में पड़े थे। प्रत्येक पैकेट में 1,200 ग्राम चरस थी और अंतरराष्ट्रीय बाजार में 1,000 ग्राम चरस की कीमत 50 लाख रुपये है। कुल मिलाकर, हमने 30 करोड़ रुपये कीमत की 60 किलोग्राम चरस जब्त की है।" 

अभी भी जारी है तलाशी अभियान

पुलिस अधिकारी के अनुसार, जिले के तट पर तलाशी अभियान अभी भी जारी है। इससे पहले 12 अगस्त को वलसाड जिले के उदवाड़ा गांव के पास तट पर चरस के दस लावारिस पैकेट बरामद किए गए थे। एक दिन बाद, पुलिस ने सूरत शहर के बाहरी इलाके में हजीरा गांव के पास समुद्र तट पर पड़े 1.5 करोड़ रुपये मूल्य के चरस के तीन पैकेट बरामद किए। उसी दिन, पुलिस ने वलसाड जिले के दांती समुद्र तट से 10 करोड़ रुपये मूल्य के 21 पैकेट चरस बरामद किए।

पोस्ट ऑफिस के पार्सल में मिला था गांजा

अहमदाबाद में एक विदेशी डाकघर अनुभाग से खिलौनों और महिलाओं के जूतों में छिपाकर रखे गए उच्च किस्म के गांजे से भरे पार्सल के पैकेट बरामद किए गए थे। पुलिस के अनुसार प्रारंभिक जांच से इसका संकेत मिला है कि इस गांजे की खरीद डार्क वेब से की गई हो और यह संभावित तौर पर विदेश से जुड़ा हो सकता है। अधिकारियों ने गांजा बरामद होने की घटना के बारे में जानकारी देते हुए रविवार को बताया था कि शनिवार रात 37 पैकेट में भरा 5.670 किलोग्राम उच्च किस्म का गांजा बरामद किया गया। बरामद किए गए गांजे की अनुमानित कीमत 1.70 करोड़ रुपये है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement