Saturday, July 06, 2024
Advertisement

अहमदाबाद में हादसा, कारखाने में बॉयलर फटने से मालिक समेत 2 लोगों की मौत, 3 घायल

अहमदाबाद शहर में पाउडर कोटिंग के कारखाने में बॉयलर फटने के बाद आग लग गई। इस हादसे में फैक्ट्री के मालिक समेत दो लोगों की मौत हो गई। पुलिस अधिकारी ने बताया कि विस्फोट के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: June 24, 2024 20:47 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

गुजरात के अहमदाबाद में एक बड़ा हादसा हो गया। शहर में सोमवार को पाउडर कोटिंग के कारखाने में बॉयलर फटने के बाद आग लग गई, जिसमें फैक्ट्री के मालिक समेत दो लोगों की मौत हो गई। घटना की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि अहमदाबाद शहर के ओढ़व इलाके में हुई इस घटना में तीन अन्य लोग घायल हुए हैं। औद्योगिक बॉयलर एक ऐसा उपकरण है, जिसमें तरल पदार्थ को गर्म किया जाता है। 

सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) कुणाल देसाई ने बताया कि 'बंशी पाउडर कोटिंग' कारखाने के बॉयलर में हुए धमाके में फैक्ट्री के मालिक और एक कर्मचारी की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि विस्फोट के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। उन्होंने बताया कि धमाके के कारण कारखाने में आग लग गई और आग पर काबू पाने के लिए दमकल कर्मियों और पुलिस ने मौके पर पहुंचकर राहत कार्य शुरू किया। देसाई ने कहा कि धमाके के कारणों की जांच के लिए फॉरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला से एक टीम को बुलाया गया है। एसीपी ने बताया कि पुलिस ने दुर्घटनावश मौत होने का मामला दर्ज कर लिया है।

कबाड़ के गोदाम में लगी आग

वहीं, राजस्थान के बाड़मेर जिले में रविवार तड़के कबाड़ के एक गोदाम में आग लग गई थी। घटना की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि किसी के घायल होने की कोई सूचना नहीं है। गोदाम रिहायशी इलाके में स्थित था। गोदाम में आग लगने से स्थानीय लोगों में दहशत फैल गई थी। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की कई गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। (भाषा)

ये भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement