Saturday, October 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गुजरात
  3. एटीएस के हाथ लगी सफलता, पाकिस्तान के हनीट्रैप में फंसे शख्स को किया गया गिरफ्तार

एटीएस के हाथ लगी सफलता, पाकिस्तान के हनीट्रैप में फंसे शख्स को किया गया गिरफ्तार

गुजरात के पोरबंदर से एक व्यक्ति को गुजरात एटीएस ने गिरफ्तार किया है। दरअसल गिरफ्तार शख्स पंकज कोटिया पाकिस्तान की एक महिला को संवेदनशील जानकारी साझा कर रहा था।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: October 26, 2024 19:50 IST
Ahmedabad Gujarat ATS arrested an accused named Pankaj Kotiya from Porbandar for transferring sensit- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO गुजरात एटीएस के हाथ लगी सफलता

पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में गुजरात के पोरबंदर से एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। इसे लेकर गुजरात एटीएस के एसपी के. सिद्धार्थ ने कहा, गुजरात एटीएस ने आज जासूसी का मामला दर्ज किया। हमें सूचना मिली थी कि पंकज कोटिया नाम का एक व्यक्ति पोरबंदर से संवेदनशील जानकारी पाकिस्तान भेज रहा था। वह रिया नाम की एक पाकिस्तान महिला के संपर्क में था। वह तटरक्षक जहाजों और उनकी आवाजाही से जुड़ी संवेदनशील जानकारी भेजता था। उसने 11 अलग-अलग बैंक खातों से कुल 26 हजार रुपये प्राप्त किए हैं। यह भारत सरकार के खिलाफ युद्ध का मामला है और बीएनएस की धारा 61 और 148 के तहत केस दर्ज किया गया है।

हनीट्रैप का शिकार हुआ भारतीय शख्स

उन्होंने कहा कि यह मामला हनीट्रैप का नहीं है, वह पैसे के लिए ऐसा कर रहा था। उसने यह भी बताया कि वह (रिया) एक पाकिस्तानी एजेंट है और पाकिस्तानी नौसेना में काम करती है। उसे पता था कि वह एक पाकिस्तानी नौसेना अधिकारी को जानकारी दे रहा है। बता दें कि बीते दिनों गुजरात में ही पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के एक एजेंट के साथ मिलकर भारत के खिलाफ साजिश रचने के मामले में एक व्यक्ति को दोषी करार दिया गया था। लखनऊ की एक विशेष अदालत ने इस मामले में गुजरात के एक व्यक्ति को दोषी करार दिया है।

पहले भी हो चुकी है ऐसी गिरफ्तार

केंद्रीय जांच एजेंसी ने इसे लेकर कहा कि विशेष अदालत ने कुंभार को भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और गैरकानूनी  गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के अलग-अलग मामलों के तहत दोषी ठहराते हुए मंगलवार को अलग-अलग सजा सुनाई है। बता दें कि इस मामले में अधिकतम 6 साल की कठोर सजा का प्रावधान है। बता दें कि इससे पहले चंदौली जिले के मोहम्मद राशिद को एनआईए की विशेष अदालत ने इसी मामले में दोषी ठहराया था। बता दें कि एटीएस ने राशित पर पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के संपर्क में होने का आरोप लगाते हुए गिरफ्तार किया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement