Monday, October 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गुजरात
  3. गुजरात में AAP की विस्तार योजना, 60 लाख सदस्य बनाने के लिए चलाया अभियान

गुजरात में AAP की विस्तार योजना, 60 लाख सदस्य बनाने के लिए चलाया अभियान

गुजरात में 'आप' ने दिसंबर 2026 तक 60 लाख सदस्य बनाने की उम्मीद जताई है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष इसुदान गढ़वी ने अहमदाबाद में अभियान की शुरुआत की।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: October 07, 2024 0:04 IST
गुजरात में आप का सदस्यता अभियान- India TV Hindi
Image Source : PTI गुजरात में आप का सदस्यता अभियान

गुजरात में आम आदमी पार्टी (AAP) ने शनिवार को सदस्यता अभियान शुरू किया। 'आप' ने दिसंबर 2026 तक 60 लाख सदस्य बनाने की उम्मीद जताई है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष इसुदान गढ़वी ने अहमदाबाद में अभियान की शुरुआत की और लोगों से AAP में शामिल होने और गुजरात को आगे ले जाने की अपील की। उन्होंने कहा कि 'आप' गुजरात में अपने परिवार का विस्तार करना चाहती है। इससे पहले 2022 के विधानसभा चुनावों में पार्टी को 41 लाख वोट मिले, जो गुजरात के सौराष्ट्र और आदिवासी क्षेत्रों के 25 प्रतिशत वोट हैं। 

इसुदान गढ़वी ने कहा कि हमने क्यूआर कोड का इस्तेमाल करके एक सरल प्रक्रिया से सदस्यता अभियान शुरू किया है। उन्होंने कहा कि पार्टी में शामिल होने के इच्छुक लोगों को अपने मोबाइल फोन पर एक क्यूआर कोड स्कैन करना होगा, जो उन्हें एक फॉर्म वाले लिंक पर ले जाएगा और फॉर्म भरने के बाद वे सदस्य बन जाएंगे। इसके बाद उन्हें एक पहचान पत्र मिलेगा। उन्होंने कहा कि हमें दिसंबर 2026 तक 60 लाख सदस्य मिलने की उम्मीद है। वर्तमान में हमारे पास पांच लाख से अधिक सदस्य हैं।

बीजेपी के सदस्यता अभियान की आलोचना

गढ़वी ने बीजेपी के सदस्यता अभियान की आलोचना करते हुए कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी लोगों को वन टाइम पासवर्ड यानी OTP का इस्तेमाल करके नामांकन कराने के लिए गुमराह कर रही है। उन्होंने दावा किया कि ऐसी खबरें हैं कि अस्पतालों में मरीजों और कॉलेज के छात्रों को उनकी सहमति के बिना बीजेपी में शामिल किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आप खुद को एक मजबूत विकल्प के रूप में स्थापित करके राज्य में बहुत जरूरी बदलाव लाएगी। इससे पहले 2022 के गुजरात विधानसभा चुनाव में AAP ने पांच सीट जीतीं और करीब 13 प्रतिशत वोट हासिल किए। पार्टी ने राज्य की 182 सीट में से लगभग सभी पर चुनाव लड़ा। बाद में एक विधायक ने पार्टी छोड़ दी। (इनपुट- भाषा)

ये भी पढ़ें- 

हरियाणा में कांग्रेस जीती तो कौन होगा CM? Exit Poll जारी होने के बाद कुमारी शैलजा का आया बयान

साइबर धोखाधड़ी की 300 से ज्यादा वारदात में शामिल, तेलंगाना सहित देशभर से 18 ठग गिरफ्तार

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement