Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गुजरात
  3. नर्मदा नदी की परिक्रमा करते समय डूबे 8 लोग, भगवत कथा के समय मांगी थी मन्नत

नर्मदा नदी की परिक्रमा करते समय डूबे 8 लोग, भगवत कथा के समय मांगी थी मन्नत

गुजरात के नर्मदा नदी में 8 लोग डूब गए हैं, गोताखोरों और एनडीआरएफ की मदद से एक को बचा लिया गया है।

Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: May 14, 2024 16:27 IST
भरत भाई और उनका परिवार- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV भरत भाई और उनका परिवार

गुजरात से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां नर्मदा नदी में 8 लोगों के डूबने की खबर है। जानकारी के मुताबिक, ये हादसा वडोदरा स्थित पोईचा टूरिस्ट प्लेस पर हुआ है। यहां ये लोग अपनी मन्नत पूरी करने के लिए नर्मदा की परिक्रमा कर रहे थे। डूबने वाले सभी लोग सूरत के सानिया हेमद गांव के रहने वाले हैं। गोताखोरों और एनडीआरफ की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है। वहीं, इसमें 1 शख्स को बचा लिया गया है और 7 की तलाश जारी है।

मांगी थी ये मन्नत

सूरत के सानिया हेमद गांव के रहने वाले भरत भाई के परिवार ने 1 मई से 7 मई तक श्रीमद भागवत कथा का आयोजन किया था। उन्होंने मन्नत मांग रखी थी कि अगर भगवत कथा का आयोजन अच्छे से संपन्न हो जाए तो हम परिवार के साथ नर्मदा नदी की परिक्रमा करेंगे। इसके बाद वे आज परिक्रमा करने नर्मदा नदी के तट पर पहुंचे। और परिक्रमा करते वक्त वह हादसे का शिकार हो गए। घटनास्थल पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौजूद है। बता दें कि नर्मदा नदी की परिक्रमा करने के लिए हर दिन हजारों श्रद्धालु आते हैं। पर प्रशासन ने नर्मदा नदी की परिक्रमा पर रोक लगाई हुई है।

प्रशासन ने लगा रखी है रोक

गुजरात की जीवनदायनी मानी जाने वाली नर्मदा नदी पर बने सरदार सरोवर डैम से पानी छोड़े जाने की वजह से प्रशासन ने परिक्रमा नहीं करने की सूचना जारी कर रखी है। डैम से पानी छोड़ जाने के कारण नर्मदा नदी पर बना एक अस्थाई पुल भी धुल गया है। ऐसे में यहां परिक्रमा करना काफी जोखिम भरा है, फिर भी श्रद्धालु परिक्रमा करने आते है।

(रिपोर्ट: शैलेष चांपानेरिया)

ये भी पढ़ें:

समुद्र किनारे पिकनिक कर रहा था परिवार, 4 सदस्य बहे, अब तक लापता

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement