Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. T20 World Cup 2024 में टूट सकते ये 5 बड़े रिकॉर्ड, कोहली कर सकते ये कमाल

T20 World Cup 2024 में टूट सकते ये 5 बड़े रिकॉर्ड, कोहली कर सकते ये कमाल

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey Published on: May 29, 2024 23:57 IST
  • वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन किया जाएगा। इस बार मेगा इवेंट में कुल 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं। हम आपको ऐसे 5 रिकॉर्ड के बारे में बताने जा रहे हैं, जो इस मेगा इवेंट में टूटते हुए देखने को मिल सकते हैं।
    Image Source : Getty
    वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन किया जाएगा। इस बार मेगा इवेंट में कुल 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं। हम आपको ऐसे 5 रिकॉर्ड के बारे में बताने जा रहे हैं, जो इस मेगा इवेंट में टूटते हुए देखने को मिल सकते हैं।
  • टी20 वर्ल्ड कप 2024 में विराट कोहली के पास इस टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे ज्यादा चौके लगाने के रिकॉर्ड को अपने नाम करने का शानदार मौका होगा। अभी ये रिकॉर्ड महेला जयवर्धने के नाम पर है जिन्होंने टी20 वर्ल्ड कप में 111 चौके लगाए हैं, वहीं कोहली जो लिस्ट में दूसरे नंबर पर मौजूद हैं उनके नाम 103 चौके लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है।
    Image Source : Getty
    टी20 वर्ल्ड कप 2024 में विराट कोहली के पास इस टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे ज्यादा चौके लगाने के रिकॉर्ड को अपने नाम करने का शानदार मौका होगा। अभी ये रिकॉर्ड महेला जयवर्धने के नाम पर है जिन्होंने टी20 वर्ल्ड कप में 111 चौके लगाए हैं, वहीं कोहली जो लिस्ट में दूसरे नंबर पर मौजूद हैं उनके नाम 103 चौके लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है।
  • आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में इस बार कुल 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं, ऐसे में सभी टीमों को अधिक मैच खेलने का मौका मिलेगा, जिससे इस मेगा इवेंट के एक एडिशन में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड टूट सकता है। अभी ये विराट कोहली के नाम पर है जिन्होंने साल 2014 में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में 6 मैचों में खेलते हुए कुल 314 रन बनाए थे।
    Image Source : Getty
    आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में इस बार कुल 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं, ऐसे में सभी टीमों को अधिक मैच खेलने का मौका मिलेगा, जिससे इस मेगा इवेंट के एक एडिशन में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड टूट सकता है। अभी ये विराट कोहली के नाम पर है जिन्होंने साल 2014 में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में 6 मैचों में खेलते हुए कुल 314 रन बनाए थे।
  • टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने का रिकॉर्ड एबी डी विलियर्स के नाम पर है जिन्होंने टूर्नामेंट के इतिहास में कुल 23 कैच अपने नाम किए हैं। वहीं इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर डेविड वॉर्नर हैं जिनके नाम 21 कैच दर्ज हैं और उनके पास आगामी मेगा इवेंट में इस रिकॉर्ड को तोड़कर अपने नाम करने का शानदार मौका भी होगा।
    Image Source : Getty
    टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने का रिकॉर्ड एबी डी विलियर्स के नाम पर है जिन्होंने टूर्नामेंट के इतिहास में कुल 23 कैच अपने नाम किए हैं। वहीं इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर डेविड वॉर्नर हैं जिनके नाम 21 कैच दर्ज हैं और उनके पास आगामी मेगा इवेंट में इस रिकॉर्ड को तोड़कर अपने नाम करने का शानदार मौका भी होगा।
  • ऑस्ट्रेलियाई टीम का पिछले एक साल में क्रिकेट वर्ल्ड में दबदबा देखने को मिला है, ऐसे में यदि वह इस बार होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी को अपने नाम करने में कामयाब होते हैं तो वर्ल्ड क्रिकेट के इतिहास में पहली ऐसी टीम बन जाएंगे जिनके पास एक ही समय पर वनडे वर्ल्ड कप, आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप और टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी होगी।
    Image Source : Getty
    ऑस्ट्रेलियाई टीम का पिछले एक साल में क्रिकेट वर्ल्ड में दबदबा देखने को मिला है, ऐसे में यदि वह इस बार होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी को अपने नाम करने में कामयाब होते हैं तो वर्ल्ड क्रिकेट के इतिहास में पहली ऐसी टीम बन जाएंगे जिनके पास एक ही समय पर वनडे वर्ल्ड कप, आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप और टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी होगी।
  • टी20 वर्ल्ड कप में अभी सबसे कम गेंदों में शतक लगाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम पर दर्ज है जिन्होंने सिर्फ 47 गेंदों में ये कारनामा किया था। वहीं इस बार ये रिकॉर्ड टूटते हुए देखने को मिल सकता है। अभी गेल इस लिस्ट में पहले 2 स्थानों पर काबिज हैं।
    Image Source : Getty
    टी20 वर्ल्ड कप में अभी सबसे कम गेंदों में शतक लगाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम पर दर्ज है जिन्होंने सिर्फ 47 गेंदों में ये कारनामा किया था। वहीं इस बार ये रिकॉर्ड टूटते हुए देखने को मिल सकता है। अभी गेल इस लिस्ट में पहले 2 स्थानों पर काबिज हैं।