Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. इन बल्लेबाजों ने जीते हुए टेस्ट मैचों में बनाए सबसे ज्यादा बार 50+ का स्कोर, टॉप 5 में सिर्फ एक भारतीय

इन बल्लेबाजों ने जीते हुए टेस्ट मैचों में बनाए सबसे ज्यादा बार 50+ का स्कोर, टॉप 5 में सिर्फ एक भारतीय

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh Published on: August 27, 2024 0:11 IST
  • रिकी पोंटिंग ने जीते हुए टेस्ट मैचों में 72 बार 50+ का स्कोर बनाया है। वह इस लिस्ट में टॉप पर हैं। पोंटिंग ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान भी रह चुके हैं। उनकी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इस फॉर्मेट में काफी कमाल का प्रदर्शन किया है। पोंटिंग अब संन्यास ले चुके हैं।
    Image Source : getty
    रिकी पोंटिंग ने जीते हुए टेस्ट मैचों में 72 बार 50+ का स्कोर बनाया है। वह इस लिस्ट में टॉप पर हैं। पोंटिंग ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान भी रह चुके हैं। उनकी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इस फॉर्मेट में काफी कमाल का प्रदर्शन किया है। पोंटिंग अब संन्यास ले चुके हैं।
  • साउथ अफ्रीका के जैक कैलिस भी इस लिस्ट का हिस्सा हैं। जैक कैलिस ने साउथ अफ्रीका के लिए जीते हुए टेस्ट मैचों में 50 बार 50+ का स्कोर बनाया है। कैलिस साउथ अफ्रीका के सबसे सफल ऑलराउंडर रह चुके हैं। वह इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं।
    Image Source : getty
    साउथ अफ्रीका के जैक कैलिस भी इस लिस्ट का हिस्सा हैं। जैक कैलिस ने साउथ अफ्रीका के लिए जीते हुए टेस्ट मैचों में 50 बार 50+ का स्कोर बनाया है। कैलिस साउथ अफ्रीका के सबसे सफल ऑलराउंडर रह चुके हैं। वह इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं।
  • जैक कैलिस के साथ ही इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर स्टीव वॉ का नाम भी शामिल है। स्टीव वॉ ने भी जैक कैलिस की तरह ही टेस्ट क्रिकेट में जीत हुए मुकाबलों में 50 बार 50+ का स्कोर बनाया है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए कई मुकाबलों में मैच विनिंग पारियां खेली है।
    Image Source : getty
    जैक कैलिस के साथ ही इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर स्टीव वॉ का नाम भी शामिल है। स्टीव वॉ ने भी जैक कैलिस की तरह ही टेस्ट क्रिकेट में जीत हुए मुकाबलों में 50 बार 50+ का स्कोर बनाया है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए कई मुकाबलों में मैच विनिंग पारियां खेली है।
  • इंग्लैंड के जो रूट इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं। रूट ने अपनी टीम के लिए जीते हुए टेस्ट मैचों में 49 बार 50+ का स्कोर बनाया है। रूट इस लिस्ट में इकलौते एक्टिव खिलाड़ी हैं। रूट ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ इंग्लैंड की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। वह एक और 50+ का स्कोर बनाते ही इस लिस्ट में जैक कैलिस और स्टीव वॉ के साथ दूसरे स्थान पर आ जाएंगे।
    Image Source : getty
    इंग्लैंड के जो रूट इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं। रूट ने अपनी टीम के लिए जीते हुए टेस्ट मैचों में 49 बार 50+ का स्कोर बनाया है। रूट इस लिस्ट में इकलौते एक्टिव खिलाड़ी हैं। रूट ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ इंग्लैंड की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। वह एक और 50+ का स्कोर बनाते ही इस लिस्ट में जैक कैलिस और स्टीव वॉ के साथ दूसरे स्थान पर आ जाएंगे।
  • सचिन तेंदुलकर इस लिस्ट में इकलौते भारतीय खिलाड़ी हैं। सचिन ने अपने भारत के जीते हुए टेस्ट मैचों में 44 बार 50+ का स्कोर बनाया है। सचिन तेंदुलकर इस लिस्ट में चौथे स्थान पर हैं। सचिन ने साल 2013 में अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था। सचिन तेंदुलकर भारत के सबसे बड़े खिलाड़ियों में से एक रह चुके हैं।
    Image Source : getty
    सचिन तेंदुलकर इस लिस्ट में इकलौते भारतीय खिलाड़ी हैं। सचिन ने अपने भारत के जीते हुए टेस्ट मैचों में 44 बार 50+ का स्कोर बनाया है। सचिन तेंदुलकर इस लिस्ट में चौथे स्थान पर हैं। सचिन ने साल 2013 में अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था। सचिन तेंदुलकर भारत के सबसे बड़े खिलाड़ियों में से एक रह चुके हैं।