Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. श्रीलंका के खिलाफ भारत के वनडे स्क्वाड में पांच बड़े बदलाव

श्रीलंका के खिलाफ भारत के वनडे स्क्वाड में पांच बड़े बदलाव

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh Published on: July 19, 2024 6:00 IST
  • भारत और श्रीलंका के बीच टी20 और वनडे सीरीज का आयोजन किया जाना है। इन दोनों सीरीज के लिए बीसीसीआई ने गुरुवार को अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया। वनडे सीरीज के लिए चुनी गई भारतीय टीम में कुछ चौकाने वाले बदलाव किए गए हैं। ऐसे में आइए उन बदलावों पर एक नजर डालें।
    Image Source : Getty
    भारत और श्रीलंका के बीच टी20 और वनडे सीरीज का आयोजन किया जाना है। इन दोनों सीरीज के लिए बीसीसीआई ने गुरुवार को अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया। वनडे सीरीज के लिए चुनी गई भारतीय टीम में कुछ चौकाने वाले बदलाव किए गए हैं। ऐसे में आइए उन बदलावों पर एक नजर डालें।
  • वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया ने श्रेयस अय्यर और केएल राहुल की वापसी हुई है। दोनों खिलाड़ी पिछले कुछ समय से टीम इंडिया के स्क्वाड से बाहर चल रहे थे। श्रेयस अय्यर को तो बीसीसीआई ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट तक से बाहर कर दिया था।
    Image Source : Getty
    वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया ने श्रेयस अय्यर और केएल राहुल की वापसी हुई है। दोनों खिलाड़ी पिछले कुछ समय से टीम इंडिया के स्क्वाड से बाहर चल रहे थे। श्रेयस अय्यर को तो बीसीसीआई ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट तक से बाहर कर दिया था।
  • इस सीरीज के लिए शुभमन गिला को टीम इंडिया का उपकप्तान बनाया गया है। टीम में कई सीनियर खिलाड़ियों के होने के बाद भी शुभमन गिल टीम इंडिया के उपकप्तान के तौर पर चुने गए हैं।
    Image Source : Getty
    इस सीरीज के लिए शुभमन गिला को टीम इंडिया का उपकप्तान बनाया गया है। टीम में कई सीनियर खिलाड़ियों के होने के बाद भी शुभमन गिल टीम इंडिया के उपकप्तान के तौर पर चुने गए हैं।
  • संजू सैमसन को एक बार फिर से बीसीसीआई सेलेक्टर्स ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है। उन्होंने अपने आखिरी वनडे मुकाबले में साउथ अफ्रीका के खिलाफ शतक भी जड़ा था। फिर भी वह स्क्वाड का हिस्सा नहीं हैं।
    Image Source : Getty
    संजू सैमसन को एक बार फिर से बीसीसीआई सेलेक्टर्स ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है। उन्होंने अपने आखिरी वनडे मुकाबले में साउथ अफ्रीका के खिलाफ शतक भी जड़ा था। फिर भी वह स्क्वाड का हिस्सा नहीं हैं।
  • रियान पराग और शिवन दुबे इस सीरीज के लिए वनडे स्क्वाड का हिस्सा हैं। जोकि एक चौकाने वाले फैसलों में से एक है। ये दोनों खिलाड़ी टी20 क्रिकेट में लगातार अच्छा करते आए हैं। ऐसे में वनडे फॉर्मेट खेलना दोनों के लिए एक बड़ी चुनौती होने जा रही है।
    Image Source : Getty
    रियान पराग और शिवन दुबे इस सीरीज के लिए वनडे स्क्वाड का हिस्सा हैं। जोकि एक चौकाने वाले फैसलों में से एक है। ये दोनों खिलाड़ी टी20 क्रिकेट में लगातार अच्छा करते आए हैं। ऐसे में वनडे फॉर्मेट खेलना दोनों के लिए एक बड़ी चुनौती होने जा रही है।