Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में इन पांच टीमों के खिलाफ जड़े सबसे ज्यादा छक्के, टॉप पर ऑस्ट्रेलिया का नाम

रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में इन पांच टीमों के खिलाफ जड़े सबसे ज्यादा छक्के, टॉप पर ऑस्ट्रेलिया का नाम

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh Published on: September 06, 2024 23:58 IST
  • भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा अपने छक्के मारने की कला के लिए जाने जाते हैं। छक्कों के मामले में उनके नाम कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज हैं। यही कारण है कि उन्हें फैंस हिटमैन के नाम के भी जानते हैं। ऐसे में आइए जानते हैं कि रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में किन पांच टीमों के खिलाफ सबसे ज्यादा छक्के जड़े हैं।
    Image Source : Getty
    भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा अपने छक्के मारने की कला के लिए जाने जाते हैं। छक्कों के मामले में उनके नाम कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज हैं। यही कारण है कि उन्हें फैंस हिटमैन के नाम के भी जानते हैं। ऐसे में आइए जानते हैं कि रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में किन पांच टीमों के खिलाफ सबसे ज्यादा छक्के जड़े हैं।
  • रोहित शर्मा ने अपने करियर में सबसे ज्यादा छक्के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मारे हैं। रोहित ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को कुल 132 छक्के मारे हैं। उनके नाम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में दोहरा शतक भी है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हिटमैन अलग ही फॉर्म में नजर आते हैं।
    Image Source : Getty
    रोहित शर्मा ने अपने करियर में सबसे ज्यादा छक्के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मारे हैं। रोहित ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को कुल 132 छक्के मारे हैं। उनके नाम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में दोहरा शतक भी है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हिटमैन अलग ही फॉर्म में नजर आते हैं।
  • लिस्ट में दूसरा नाम वेस्टइंडीज की टीम का है। रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 88 शतक जड़े हैं। रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ कई अहम पारियां खेली है। वेस्टइंडीज की टीम के खिलाफ रोहित शर्मा का रिकॉर्ड भी काफी कमाल का है।
    Image Source : Getty
    लिस्ट में दूसरा नाम वेस्टइंडीज की टीम का है। रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 88 शतक जड़े हैं। रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ कई अहम पारियां खेली है। वेस्टइंडीज की टीम के खिलाफ रोहित शर्मा का रिकॉर्ड भी काफी कमाल का है।
  • श्रीलंका की टीम भी इस लिस्ट में शामिल है। रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में 78 शतक जड़े हैं। रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे में दो दोहरे शतक भी जड़े हैं।
    Image Source : Getty
    श्रीलंका की टीम भी इस लिस्ट में शामिल है। रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में 78 शतक जड़े हैं। रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे में दो दोहरे शतक भी जड़े हैं।
  • न्यूजीलैंड के इस लिस्ट में चौथे स्थान पर है। रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में 76 छक्के जड़े हैं। रोहित शर्मा ने उनके खिलाफ कई मैच जिताऊ पारियां भी खेली है।
    Image Source : Getty
    न्यूजीलैंड के इस लिस्ट में चौथे स्थान पर है। रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में 76 छक्के जड़े हैं। रोहित शर्मा ने उनके खिलाफ कई मैच जिताऊ पारियां भी खेली है।
  • साउथ अफ्रीका के खिलाफ रोहित शर्मा का रिकॉर्ड काफी कमाल का है। लिस्ट में 5वां नाम भी अफ्रीकी टीम की ही है। रोहित शर्मा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 58 छक्के इंटरनेशनल क्रिकेट में जड़े हैं।
    Image Source : Getty
    साउथ अफ्रीका के खिलाफ रोहित शर्मा का रिकॉर्ड काफी कमाल का है। लिस्ट में 5वां नाम भी अफ्रीकी टीम की ही है। रोहित शर्मा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 58 छक्के इंटरनेशनल क्रिकेट में जड़े हैं।