Monday, October 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. IPL 2025: राजस्थान रॉयल्स इनको कर सकती है रिटेन, ये खिलाड़ी बन सकता है अनकैप्ड

IPL 2025: राजस्थान रॉयल्स इनको कर सकती है रिटेन, ये खिलाड़ी बन सकता है अनकैप्ड

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra Updated on: October 28, 2024 18:48 IST
  • आईपीएल 2024 के रिटेंशन में सभी की नजर राजस्थान रॉयल्स पर रहने वाली है। टीम ने पिछले कुछ सीजन से अच्छा खेल आईपीएल में दिखाया है, लेकिन इसके बाद भी उन्हें अपने दूसरे खिताब की तलाश है। राजस्थान के पास ऐसे बहुत सारे खिलाड़ी हैं, जिन्हें वे रिटेन करना चाहेंगे, लेकिन अगर संभावनाओं की बात करें तो हम यहां आपको उन चुनिंदा प्लेयर्स के बारे में बता रहे हैं, जो रिटेन किए जा सकते हैं। चलिए जरा एक नजर डालते हैं।
    Image Source : pti
    आईपीएल 2024 के रिटेंशन में सभी की नजर राजस्थान रॉयल्स पर रहने वाली है। टीम ने पिछले कुछ सीजन से अच्छा खेल आईपीएल में दिखाया है, लेकिन इसके बाद भी उन्हें अपने दूसरे खिताब की तलाश है। राजस्थान के पास ऐसे बहुत सारे खिलाड़ी हैं, जिन्हें वे रिटेन करना चाहेंगे, लेकिन अगर संभावनाओं की बात करें तो हम यहां आपको उन चुनिंदा प्लेयर्स के बारे में बता रहे हैं, जो रिटेन किए जा सकते हैं। चलिए जरा एक नजर डालते हैं।
  • राजस्थान रॉयल्स के लिए उनका पहला रिटेंशन संजू सैमसन होंगे, ये पक्का है। वे टीम के कप्तान भी हैं और इस वक्त टीम इंडिया के लिए लगातार खेल भी रहे हैं। तीन साल में राजस्थान की टीम दो बार प्लेऑफ खेल चुकी है। बस खिताब की देरी है। जो इस बार पूरी हो सकती है। उनके अलावा पहले रिटेंशन के लिए टीम शायद ही किसी के बारे में सोचे।
    Image Source : pti
    राजस्थान रॉयल्स के लिए उनका पहला रिटेंशन संजू सैमसन होंगे, ये पक्का है। वे टीम के कप्तान भी हैं और इस वक्त टीम इंडिया के लिए लगातार खेल भी रहे हैं। तीन साल में राजस्थान की टीम दो बार प्लेऑफ खेल चुकी है। बस खिताब की देरी है। जो इस बार पूरी हो सकती है। उनके अलावा पहले रिटेंशन के लिए टीम शायद ही किसी के बारे में सोचे।
  • राजस्थान रॉयल्स के लिए अगले रिटेंशन यशस्वी जायसवाल हो सकते हैं। वे शानदार और आक्रामक सलामी बल्लेबाज हैं। वे भारत के लिए भी खेल रहे हैं। राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलकर ही जायसवाल टीम इंडिया में शामिल हुए हैं। अगले सीजन भी वे इसी टीम के लिए खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं। उन्हें कितने पैसे मिलेंगे, ये देखना जरूर दिलचस्प होगा।
    Image Source : AP
    राजस्थान रॉयल्स के लिए अगले रिटेंशन यशस्वी जायसवाल हो सकते हैं। वे शानदार और आक्रामक सलामी बल्लेबाज हैं। वे भारत के लिए भी खेल रहे हैं। राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलकर ही जायसवाल टीम इंडिया में शामिल हुए हैं। अगले सीजन भी वे इसी टीम के लिए खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं। उन्हें कितने पैसे मिलेंगे, ये देखना जरूर दिलचस्प होगा।
  • युजवेंद्र चहल राजस्थान के लिए अगले रिटेंशन हो सकते हैं। वे शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। ये बात और है कि वे इस वक्त टीम इंडिया के लिए कोई भी फॉर्मेट नहीं खेल रहे हैं, लेकिन इसके बाद भी उनकी डिमांड काफी ज्यादा रहने वाली है। वे एक मैच विनर हैं और कई बार उन्होंने ये करके भी दिखाया है।
    Image Source : pti
    युजवेंद्र चहल राजस्थान के लिए अगले रिटेंशन हो सकते हैं। वे शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। ये बात और है कि वे इस वक्त टीम इंडिया के लिए कोई भी फॉर्मेट नहीं खेल रहे हैं, लेकिन इसके बाद भी उनकी डिमांड काफी ज्यादा रहने वाली है। वे एक मैच विनर हैं और कई बार उन्होंने ये करके भी दिखाया है।
  • रियान पराग ने पिछले सीजन अपनी टीम के लिए आईपीएल में कमाल का प्रदर्शन किया था। इसके बाद ही उनका टीम इंडिया में सेलेक्शन होता है और वहां भी वे शानदार खेल दिखा रहे हैं। रियान पराग तो शुरू से ही इस टीम के ​साथ हैं और पूरी संभावना है कि अगले साल भी वे इसी टीम के साथ नजर आ सकते हैं।
    Image Source : pti
    रियान पराग ने पिछले सीजन अपनी टीम के लिए आईपीएल में कमाल का प्रदर्शन किया था। इसके बाद ही उनका टीम इंडिया में सेलेक्शन होता है और वहां भी वे शानदार खेल दिखा रहे हैं। रियान पराग तो शुरू से ही इस टीम के ​साथ हैं और पूरी संभावना है कि अगले साल भी वे इसी टीम के साथ नजर आ सकते हैं।
  • संदीप शर्मा को राजस्थान रॉयल्स की टीम अनकैप्ड प्लेयर के तौर पर रिटेन कर सकती है। उन्होंने लंबे समय से टीम इंडिया के लिए नहीं खेले हैं, इसलिए राजस्थान के पास मौका होगा कि कम दाम पर उनके पास एक ऐसा गेंदबाज आ सकता है, जो डेथ ओवर्स में शानदार गेंदबाजी कर सकता है।
    Image Source : AP
    संदीप शर्मा को राजस्थान रॉयल्स की टीम अनकैप्ड प्लेयर के तौर पर रिटेन कर सकती है। उन्होंने लंबे समय से टीम इंडिया के लिए नहीं खेले हैं, इसलिए राजस्थान के पास मौका होगा कि कम दाम पर उनके पास एक ऐसा गेंदबाज आ सकता है, जो डेथ ओवर्स में शानदार गेंदबाजी कर सकता है।
  • अब ​अगर विदेशी खिलाड़ी के लिए जाएं तो जॉस बटलर और ट्रेंट बोल्ट में से टीम किसी एक ही खिलाड़ी को रिटेन कर पाएगी। हालांकि दोनों ही खिलाड़ी दमदार हैं और अपने दम पर मैच जिताने की क्षमता रखते हैं। लेकिन इसमें से जो भी खिलाड़ी जाएगा, उसे टीम आगे अपने पाले में कर सकती है। लेकिन दोनों ही रिटेन हो पाएंगे, इसकी भी संभावना काफी कम ही नजर आती है।
    Image Source : AP
    अब ​अगर विदेशी खिलाड़ी के लिए जाएं तो जॉस बटलर और ट्रेंट बोल्ट में से टीम किसी एक ही खिलाड़ी को रिटेन कर पाएगी। हालांकि दोनों ही खिलाड़ी दमदार हैं और अपने दम पर मैच जिताने की क्षमता रखते हैं। लेकिन इसमें से जो भी खिलाड़ी जाएगा, उसे टीम आगे अपने पाले में कर सकती है। लेकिन दोनों ही रिटेन हो पाएंगे, इसकी भी संभावना काफी कम ही नजर आती है।