Saturday, September 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. वनडे क्रिकेट में इन पांच विकेटकीपर बल्लेबाजों ने खेली सबसे बड़ी पारी, यहां देखें पूरी लिस्ट

वनडे क्रिकेट में इन पांच विकेटकीपर बल्लेबाजों ने खेली सबसे बड़ी पारी, यहां देखें पूरी लिस्ट

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh Published on: September 28, 2024 22:24 IST
  • क्रिकेट जगत में कई महान विकेटकीपर हुए। जिन्होंने अपनी विकेटकीपिंग के अलावा बल्लेबाजी से भी खूब नाम कमाया। क्रिकेट में टॉप स्कोरर की लिस्ट में कई विकेटकीपरों का नाम शामिल है। ऐसे में आइए उन विकेटकीपर बल्लेबाजों की लिस्ट पर एक नजर डालते हैं जिन्होंने वनडे क्रिकेट में सबसे बड़ी पारी खेली है।
    Image Source : Getty
    क्रिकेट जगत में कई महान विकेटकीपर हुए। जिन्होंने अपनी विकेटकीपिंग के अलावा बल्लेबाजी से भी खूब नाम कमाया। क्रिकेट में टॉप स्कोरर की लिस्ट में कई विकेटकीपरों का नाम शामिल है। ऐसे में आइए उन विकेटकीपर बल्लेबाजों की लिस्ट पर एक नजर डालते हैं जिन्होंने वनडे क्रिकेट में सबसे बड़ी पारी खेली है।
  • एमएस धोनी ने साल 2005 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे मैच में 183 रनों की पारी खेली थी। वह वनडे क्रिकेट के इतिहास में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले विकेटकीपर हैं।
    Image Source : Getty
    एमएस धोनी ने साल 2005 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे मैच में 183 रनों की पारी खेली थी। वह वनडे क्रिकेट के इतिहास में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले विकेटकीपर हैं।
  • क्विंटन डी कॉक ने साल 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैच में 178 रनों की पारी खेली थी। क्विंटन डी कॉक विस्फोटक बैटिंग करने के लिए जाने जाते हैं और उन्होंने अपने दम पर साउथ अफ्रीका को कई मैच जिताए हैं।
    Image Source : Getty
    क्विंटन डी कॉक ने साल 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैच में 178 रनों की पारी खेली थी। क्विंटन डी कॉक विस्फोटक बैटिंग करने के लिए जाने जाते हैं और उन्होंने अपने दम पर साउथ अफ्रीका को कई मैच जिताए हैं।
  • लिटन दास ने साल 2020 में जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे मैच में 176 रनों की पारी खेली थी। वह विकेटकीपर के तौर पर सबसे बड़ी पारी खेलने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं।
    Image Source : Getty
    लिटन दास ने साल 2020 में जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे मैच में 176 रनों की पारी खेली थी। वह विकेटकीपर के तौर पर सबसे बड़ी पारी खेलने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं।
  • क्विंटन डी कॉक ने साल 2023 में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे मैच में 174 रनों की पारी खेली थी। तब साउथ अफ्रीका 149 रनों से मैच जीता था।
    Image Source : Getty
    क्विंटन डी कॉक ने साल 2023 में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे मैच में 174 रनों की पारी खेली थी। तब साउथ अफ्रीका 149 रनों से मैच जीता था।
  • जसकरन मल्होत्रा ने साल 2021 में पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ वनडे मैच में 173 रनों की पारी खेली थी। वह इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर मौजूद हैं।
    Image Source : X
    जसकरन मल्होत्रा ने साल 2021 में पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ वनडे मैच में 173 रनों की पारी खेली थी। वह इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर मौजूद हैं।