Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. भारत के लिए तीनों आईसीसी टूर्नामेंट में सिर्फ इन खिलाड़ियों ने जीते प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब, देखें पूरी लिस्ट

भारत के लिए तीनों आईसीसी टूर्नामेंट में सिर्फ इन खिलाड़ियों ने जीते प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब, देखें पूरी लिस्ट

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh Published on: June 06, 2024 0:36 IST
  • भारतीय टीम इस वक्त रोहित शर्मा की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप 2024 खेल रही है। जहां जसप्रीत बुमराह को पहले मुकाबले में प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। ऐसे में आइए जानते हैं कि भारत के लिए किन खिलाड़ियों ने आईसीसी के तीनों टूर्नामेंट (वनडे वर्ल्ड + टी20 वर्ल्ड कप+ चैंपियंस ट्रॉफी)
    Image Source : Getty
    भारतीय टीम इस वक्त रोहित शर्मा की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप 2024 खेल रही है। जहां जसप्रीत बुमराह को पहले मुकाबले में प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। ऐसे में आइए जानते हैं कि भारत के लिए किन खिलाड़ियों ने आईसीसी के तीनों टूर्नामेंट (वनडे वर्ल्ड + टी20 वर्ल्ड कप+ चैंपियंस ट्रॉफी)
  • युवराज सिंह ने भारत के लिए वनडे वर्ल्ड कप, टी20 वर्ल्ड कप और चैंपियंस ट्रॉफी में प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीता है। आईसीसी टूर्नामेंट के दौरान युवराज सिंह का प्रदर्शन हमेशा भारत के लिए काफी शानदार रहा है। उनके खास प्रदर्शन के दमपर कई बार टीम इंडिया ने आईसीसी टूर्नामेंट में मुकाबले जीते हैं।
    Image Source : Getty
    युवराज सिंह ने भारत के लिए वनडे वर्ल्ड कप, टी20 वर्ल्ड कप और चैंपियंस ट्रॉफी में प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीता है। आईसीसी टूर्नामेंट के दौरान युवराज सिंह का प्रदर्शन हमेशा भारत के लिए काफी शानदार रहा है। उनके खास प्रदर्शन के दमपर कई बार टीम इंडिया ने आईसीसी टूर्नामेंट में मुकाबले जीते हैं।
  • विराट कोहली का नाम इस खास लिस्ट में शामिल न हो ऐसा होना काफी मुश्किल है। विराट कोहली ने हमेशा से आईसीसी टूर्नामेंट के बड़े मैचों में टीम इंडिया के लिए कमाल की बल्लेबाजी की है। वह भारत के सबसे बड़े खिलाड़ियों में एक हैं और उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप, टी20 वर्ल्ड कप और चैंपियंस ट्रॉफी तीनों में प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीता है।
    Image Source : Getty
    विराट कोहली का नाम इस खास लिस्ट में शामिल न हो ऐसा होना काफी मुश्किल है। विराट कोहली ने हमेशा से आईसीसी टूर्नामेंट के बड़े मैचों में टीम इंडिया के लिए कमाल की बल्लेबाजी की है। वह भारत के सबसे बड़े खिलाड़ियों में एक हैं और उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप, टी20 वर्ल्ड कप और चैंपियंस ट्रॉफी तीनों में प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीता है।
  • रोहित शर्मा के नाम भी आईसीसी के तीनों टूर्नामेंट में प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब हैं। उन्होंने हाल ही में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में कमाल की बल्लेबाजी की थी। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया इस बार टी20 वर्ल्ड कप 2024 भी खेल रही है।
    Image Source : Getty
    रोहित शर्मा के नाम भी आईसीसी के तीनों टूर्नामेंट में प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब हैं। उन्होंने हाल ही में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में कमाल की बल्लेबाजी की थी। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया इस बार टी20 वर्ल्ड कप 2024 भी खेल रही है।
  • इस खास लिस्ट में अब जसप्रीत बुमराह का नाम भी शामिल हो गया है। बुमराह ने टीम इंडिया के लिए अब तीनों आईसीसी टूर्नामेंट में प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब जीत लिए हैं। उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारक के पहले मुकाबले में आयरलैंड के खिलाफ प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इस खिताब को जीतते ही वह इस लिस्ट में शामिल हो गए।
    Image Source : Getty
    इस खास लिस्ट में अब जसप्रीत बुमराह का नाम भी शामिल हो गया है। बुमराह ने टीम इंडिया के लिए अब तीनों आईसीसी टूर्नामेंट में प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब जीत लिए हैं। उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारक के पहले मुकाबले में आयरलैंड के खिलाफ प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इस खिताब को जीतते ही वह इस लिस्ट में शामिल हो गए।