Friday, September 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. KKR vs SRH: क्वालीफायर-1 मैच में लगी रिकॉर्ड्स की झड़ी,महफिल लूट ले गए कोलकाता के ये खिलाड़ी

KKR vs SRH: क्वालीफायर-1 मैच में लगी रिकॉर्ड्स की झड़ी,महफिल लूट ले गए कोलकाता के ये खिलाड़ी

Mohid Khan Written By: Mohid Khan Published on: May 22, 2024 12:04 IST
  • KKR vs SRH IPL 2024 Qualifier 1: आईपीएल 2024 का पहला क्वालीफायर मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में केकेआर की टीम ने बाजी मारी। सनराइजर्स हैदराबाद ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.3 ओवर में 159 रन बनाए और वह ऑल आउट हो गई। इसके बाद केकेआर ने सिर्फ 13.4 ओवर में ही 2 विकेट खोकर इस टारगेट को हासिल कर लिया। इस मैच के दौरान कई बड़े रिकॉर्ड्स भी बने।
    Image Source : ap
    KKR vs SRH IPL 2024 Qualifier 1: आईपीएल 2024 का पहला क्वालीफायर मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में केकेआर की टीम ने बाजी मारी। सनराइजर्स हैदराबाद ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.3 ओवर में 159 रन बनाए और वह ऑल आउट हो गई। इसके बाद केकेआर ने सिर्फ 13.4 ओवर में ही 2 विकेट खोकर इस टारगेट को हासिल कर लिया। इस मैच के दौरान कई बड़े रिकॉर्ड्स भी बने।
  • कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस मैच में टारगेट को 13.4 ओवर में किया। बता दें आईपीएल में 160 या उससे ज्यादा रन के टारगेट को चेज करते हुए ये दूसरी बड़ी जीत है। केकेआर ने 38 गेंद रहते ये मैच जीता। इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने इसी सीजन में लखनऊ के खिलाफ 62 गेंद रहते मुकाबला अपने नाम किया था।
    Image Source : ap
    कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस मैच में टारगेट को 13.4 ओवर में किया। बता दें आईपीएल में 160 या उससे ज्यादा रन के टारगेट को चेज करते हुए ये दूसरी बड़ी जीत है। केकेआर ने 38 गेंद रहते ये मैच जीता। इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने इसी सीजन में लखनऊ के खिलाफ 62 गेंद रहते मुकाबला अपने नाम किया था।
  • श्रेयस अय्यर ने इस मैच में अर्धशतक जड़ा। श्रेयस अय्यर ने 58 रनों का योगदान दिया। उन्होंने कप्तान के तौर पर आईपीएल के प्लेऑफ में दो बार फिफ्टी प्लस स्कोर बनाया है। उनसे पहले महेंद्र सिंह धोनी, रोहित शर्मा, डेविड वॉर्नर भी कप्तान के तौर पर आईपीएल के प्लेऑफ में दो बार फिफ्टी प्लस स्कोर बना चुके हैं। अब श्रेयस अय्यर ने इन दिग्गज प्लेयर्स की बराबरी कर ली है।
    Image Source : ap
    श्रेयस अय्यर ने इस मैच में अर्धशतक जड़ा। श्रेयस अय्यर ने 58 रनों का योगदान दिया। उन्होंने कप्तान के तौर पर आईपीएल के प्लेऑफ में दो बार फिफ्टी प्लस स्कोर बनाया है। उनसे पहले महेंद्र सिंह धोनी, रोहित शर्मा, डेविड वॉर्नर भी कप्तान के तौर पर आईपीएल के प्लेऑफ में दो बार फिफ्टी प्लस स्कोर बना चुके हैं। अब श्रेयस अय्यर ने इन दिग्गज प्लेयर्स की बराबरी कर ली है।
  • कोलकाता नाइट राइजर्स की टीम ने आईपीएल में चौथी बार फाइनल के लिए क्वालीफाई  किया है। उन्होंने इससे पहले साल 2012, 2014 और 2021 में फाइनल में अपनी जगह पक्की की थी। वह सबसे ज्यादा बाद आईपीएल के फाइनल में पहुंचने वाली तीसरी टीम बन गई है। केकेआर ने आरसीबी को पीछे छोड़ है। आरसीबी अभी तक 3 बार फाइनल में पहुंची है।
    Image Source : ap
    कोलकाता नाइट राइजर्स की टीम ने आईपीएल में चौथी बार फाइनल के लिए क्वालीफाई किया है। उन्होंने इससे पहले साल 2012, 2014 और 2021 में फाइनल में अपनी जगह पक्की की थी। वह सबसे ज्यादा बाद आईपीएल के फाइनल में पहुंचने वाली तीसरी टीम बन गई है। केकेआर ने आरसीबी को पीछे छोड़ है। आरसीबी अभी तक 3 बार फाइनल में पहुंची है।
  • वेंकटेश अय्यर और श्रेयस अय्यर के बीच इस मैच में एक शानदार साझेदारी देखने को मिली। दोनों खिलाड़ियों ने नाबाद 97 रन जोड़े। ये आईपीएल के प्लेऑफ में केकेआर की टीम के लिए दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी है।
    Image Source : ap
    वेंकटेश अय्यर और श्रेयस अय्यर के बीच इस मैच में एक शानदार साझेदारी देखने को मिली। दोनों खिलाड़ियों ने नाबाद 97 रन जोड़े। ये आईपीएल के प्लेऑफ में केकेआर की टीम के लिए दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी है।
  • वेंकटेश अय्यर ने इस मैच में 28 गेंदों पर 51 रनों की पारी खेली। आईपीएल प्लेऑफ में वेंकटेश अय्यर का तीसरा अर्धशतक है और ये तीनों अर्धशतक लगातार तीन पारियों में आए हैं। वह भारत के पहले बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने आईपीएल प्लेऑफ की लगातार तीन पारियों में 50+ रन बनाए हैं।
    Image Source : ap
    वेंकटेश अय्यर ने इस मैच में 28 गेंदों पर 51 रनों की पारी खेली। आईपीएल प्लेऑफ में वेंकटेश अय्यर का तीसरा अर्धशतक है और ये तीनों अर्धशतक लगातार तीन पारियों में आए हैं। वह भारत के पहले बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने आईपीएल प्लेऑफ की लगातार तीन पारियों में 50+ रन बनाए हैं।