Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. ऐतिहासिक रहा आईपीएल 2024, लीग से 17वें सीजन में बने कई महारिकॉर्ड्स

ऐतिहासिक रहा आईपीएल 2024, लीग से 17वें सीजन में बने कई महारिकॉर्ड्स

Mohid Khan Written By: Mohid Khan Published on: May 28, 2024 14:07 IST
  • IPL 2024: आईपीएल 2024 क्रिकेट फैंस के लिए काफी खास रहा। इस साल आईपीएल में कई बड़े कारनामे देखने को मिले जो इससे पहले आईपीएल में कभी नहीं हुए थे। सीजन की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स बनी, जिसने 10 साल बाद आईपीएल की ट्रॉफी जीती। दूसरी ओर सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने खेल से इस बार एक अगल की छाप छोड़ी। ऐसे में आइए जानते हैं इस सीजन में बने कुछ खास रिकॉर्ड्स के बार में।
    Image Source : pti
    IPL 2024: आईपीएल 2024 क्रिकेट फैंस के लिए काफी खास रहा। इस साल आईपीएल में कई बड़े कारनामे देखने को मिले जो इससे पहले आईपीएल में कभी नहीं हुए थे। सीजन की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स बनी, जिसने 10 साल बाद आईपीएल की ट्रॉफी जीती। दूसरी ओर सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने खेल से इस बार एक अगल की छाप छोड़ी। ऐसे में आइए जानते हैं इस सीजन में बने कुछ खास रिकॉर्ड्स के बार में।
  • आईपीएल में इस बार कई हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिले। पूरे सीजन बल्लेबाजों का बोलबाला रहा। इस सीजन में कुल 41 बार 200+ रन बने। ये एक रिकॉर्ड है, इससे पहले आईपीएल के एक सीजन में इतनी बार 200+ रन नहीं बने थे।
    Image Source : pti
    आईपीएल में इस बार कई हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिले। पूरे सीजन बल्लेबाजों का बोलबाला रहा। इस सीजन में कुल 41 बार 200+ रन बने। ये एक रिकॉर्ड है, इससे पहले आईपीएल के एक सीजन में इतनी बार 200+ रन नहीं बने थे।
  • आईपीएल 2024 में खूब चौके-छक्के देखने को मिले। 10 टीमों के खिलाड़ियों ने इस सीजन में कुल 1260 छक्के लगाए। इससे पहले आईपीएल के किसी भी सीजन में इतने छक्के नहीं लगे थे। इस दौरान सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाजों ने सबसे ज्यादा बार बॉल को बाउंड्री के पार भेजा।
    Image Source : pti
    आईपीएल 2024 में खूब चौके-छक्के देखने को मिले। 10 टीमों के खिलाड़ियों ने इस सीजन में कुल 1260 छक्के लगाए। इससे पहले आईपीएल के किसी भी सीजन में इतने छक्के नहीं लगे थे। इस दौरान सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाजों ने सबसे ज्यादा बार बॉल को बाउंड्री के पार भेजा।
  • सनराइजर्स हैदराबाद ने इस साल सबसे बड़ा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। सनराइजर्स हैदराबाद ने आरसीबी के खिलाफ खेले गए मैच में 3 विकेट के नुकसान पर 287 रन बनाए थे, जो आईपीएल की एक पारी में अभी तक का सबसे बड़ा स्कोर है।
    Image Source : pti
    सनराइजर्स हैदराबाद ने इस साल सबसे बड़ा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। सनराइजर्स हैदराबाद ने आरसीबी के खिलाफ खेले गए मैच में 3 विकेट के नुकसान पर 287 रन बनाए थे, जो आईपीएल की एक पारी में अभी तक का सबसे बड़ा स्कोर है।
  • पंजाब किंग्स ने भी इस सीजन में एक बड़ा रिकॉर्ड बनाया। केकेआर की टीम के खिलाफ खेले गए एक मैच में पंजाब किंग्स ने 262 रनों का टारगेट चेज किया था। ये आईपीएल में अभी तक का सबसे सफल रन चेज था।
    Image Source : pti
    पंजाब किंग्स ने भी इस सीजन में एक बड़ा रिकॉर्ड बनाया। केकेआर की टीम के खिलाफ खेले गए एक मैच में पंजाब किंग्स ने 262 रनों का टारगेट चेज किया था। ये आईपीएल में अभी तक का सबसे सफल रन चेज था।
  • आईपीएल में इस बार कुल 14 शतक लगे। ये आईपीएल के इतिहास में पहला मौका था जब एक सीजन में इतने शतक देखने को मिले।
    Image Source : pti
    आईपीएल में इस बार कुल 14 शतक लगे। ये आईपीएल के इतिहास में पहला मौका था जब एक सीजन में इतने शतक देखने को मिले।