Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. IPL 2024: KKR vs MI मैच में टूट गए कई बड़े रिकॉर्ड्स, केकेआर के खिलाड़ियों ने लूटी महफिल

IPL 2024: KKR vs MI मैच में टूट गए कई बड़े रिकॉर्ड्स, केकेआर के खिलाड़ियों ने लूटी महफिल

Mohid Khan Written By: Mohid Khan Updated on: May 12, 2024 12:05 IST
  • KKR vs MI: आईपीएल के 17वें सीजन का 60वां लीग मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस की टीमों के बीच खेला गया। इस मैच में केकेआर की टीम ने मुंबई इंडियंस की टीम को 18 रनों से हरा दिया। वहीं, ये मैच रिकॉर्ड्स से भरा भी रहा। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाड़ियों ने इस मैच में कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए।
    Image Source : ap
    KKR vs MI: आईपीएल के 17वें सीजन का 60वां लीग मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस की टीमों के बीच खेला गया। इस मैच में केकेआर की टीम ने मुंबई इंडियंस की टीम को 18 रनों से हरा दिया। वहीं, ये मैच रिकॉर्ड्स से भरा भी रहा। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाड़ियों ने इस मैच में कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए।
  • कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गई इस सीजन के दोनों मैचों में मुंबई की टीम को हार का सामना करना पड़ा। ये आईपीएल के इतिहास में पहले मौका है जब केकेआर की टीम को मुंबई इंडियंस के खिलाफ ईडन गार्डन्स स्टेडियम और वानखेड़े स्टेडियम में जीती मिली।
    Image Source : ap
    कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गई इस सीजन के दोनों मैचों में मुंबई की टीम को हार का सामना करना पड़ा। ये आईपीएल के इतिहास में पहले मौका है जब केकेआर की टीम को मुंबई इंडियंस के खिलाफ ईडन गार्डन्स स्टेडियम और वानखेड़े स्टेडियम में जीती मिली।
  • मुंबई इंडियंस ने इस सीजन में अभी तक 13 मैच खेले हैं। इस दौरान मुंबई इंडियंस को 9 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है और 4 मैचों में जीत मिली है। ये आईपीएल के इतिहास में सिर्फ दूसरी बार हुआ है जब मुंबई इंडियंस ने एक सीजन में 9 या उससे ज्यादा मैच हारे हैं। इससे पहले मुंबई इंडियंस ने साल 2022 में 10 मुकाबले गंवाए थे।
    Image Source : ap
    मुंबई इंडियंस ने इस सीजन में अभी तक 13 मैच खेले हैं। इस दौरान मुंबई इंडियंस को 9 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है और 4 मैचों में जीत मिली है। ये आईपीएल के इतिहास में सिर्फ दूसरी बार हुआ है जब मुंबई इंडियंस ने एक सीजन में 9 या उससे ज्यादा मैच हारे हैं। इससे पहले मुंबई इंडियंस ने साल 2022 में 10 मुकाबले गंवाए थे।
  • सुनील नारायण ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मैच में 3 ओवर गेंदबाजी की और 1 विकेट हासिल किया। इस विकेट के साथ सुनील नारायण ने टी20 क्रिकेट में अपने 550 विकेट पूरे कर लिए। वह टी20 क्रिकेट में 550 विकेट लेने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज बने हैं। इससे पहले ये कारनामा सिर्फ ड्वेन ब्रावो और राशिद खान ही कर सके थे।
    Image Source : ap
    सुनील नारायण ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मैच में 3 ओवर गेंदबाजी की और 1 विकेट हासिल किया। इस विकेट के साथ सुनील नारायण ने टी20 क्रिकेट में अपने 550 विकेट पूरे कर लिए। वह टी20 क्रिकेट में 550 विकेट लेने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज बने हैं। इससे पहले ये कारनामा सिर्फ ड्वेन ब्रावो और राशिद खान ही कर सके थे।
  • ईडन गार्डन्स स्टेडियम ने कोलकाता नाइट राइडर्स ने 52वीं जीत अपने नाम की। इसी जीत के साथ केकेआर की टीम ने एक वेन्यू पर सबसे ज्यादा मैच जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। मुंबई इंडियंस ने भी वानखेड़े स्टेडियम में 52 मैच जीते हैं। वहीं, सीएसके की टीम इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है। सीएसके ने चेपॉक में 49 मैच जीत हैं।
    Image Source : ap
    ईडन गार्डन्स स्टेडियम ने कोलकाता नाइट राइडर्स ने 52वीं जीत अपने नाम की। इसी जीत के साथ केकेआर की टीम ने एक वेन्यू पर सबसे ज्यादा मैच जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। मुंबई इंडियंस ने भी वानखेड़े स्टेडियम में 52 मैच जीते हैं। वहीं, सीएसके की टीम इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है। सीएसके ने चेपॉक में 49 मैच जीत हैं।
  • श्रेयस अय्यर की कप्तानी में  कोलकाता नाइट राइडर्स का प्रदर्शन इस साल काफी शानदार रहा है। कोलकाता नाइट राइडर्स ने शनिवार को मुंबई इंडियंस को हराकर ईडन गार्डन्स स्टेडियम में सीजन की पांचवीं जीत हासिल की। इसी के साथ श्रेयस अय्यर कोलकाता नाइट राइडर्स के इतिहास के तीसरे कप्तान बन गए हैं जिसने एक सीजन में अपने घर पर 5 लीग मैच जीते हैं। इससे पहले सौरव गांगुली और गौतम गंभीर ही बतौर कप्तान ईडन गार्डन्स में एक सीजन में 5 मैच जीत सके थे।
    Image Source : ap
    श्रेयस अय्यर की कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स का प्रदर्शन इस साल काफी शानदार रहा है। कोलकाता नाइट राइडर्स ने शनिवार को मुंबई इंडियंस को हराकर ईडन गार्डन्स स्टेडियम में सीजन की पांचवीं जीत हासिल की। इसी के साथ श्रेयस अय्यर कोलकाता नाइट राइडर्स के इतिहास के तीसरे कप्तान बन गए हैं जिसने एक सीजन में अपने घर पर 5 लीग मैच जीते हैं। इससे पहले सौरव गांगुली और गौतम गंभीर ही बतौर कप्तान ईडन गार्डन्स में एक सीजन में 5 मैच जीत सके थे।