Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. आईपीएल 2024 में बने ऐसे रिकॉर्ड, जो आपको पता ही नहीं होंगे

आईपीएल 2024 में बने ऐसे रिकॉर्ड, जो आपको पता ही नहीं होंगे

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra Published on: May 27, 2024 16:42 IST
  • आईपीएल 2024 में बने ऐसे रिकॉर्ड, जो आपको पता ही नहीं होंगे
    Image Source : pti
    आईपीएल 2024 में बने ऐसे रिकॉर्ड, जो आपको पता ही नहीं होंगे
  • कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने अब तक 3 आईपीएल के खिताब अपने नाम किए हैं। अब केवल मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंगस ही उससे आगे हैं। एमआई और सीएसके ने पांच बार खिताब पर कब्जा किया है। केकेआर ने इससे पहले साल 2012 और 2014 में ट्रॉफी अपने नाम की थी।
    Image Source : pti
    कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने अब तक 3 आईपीएल के खिताब अपने नाम किए हैं। अब केवल मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंगस ही उससे आगे हैं। एमआई और सीएसके ने पांच बार खिताब पर कब्जा किया है। केकेआर ने इससे पहले साल 2012 और 2014 में ट्रॉफी अपने नाम की थी।
  • केकेआर की टीम इस सीजन के आईपीएल में केवल 3 ही मैच हारी है। इससे पहले साल 2008 में राजस्थान रॉयल्स और 2020 में मुंबई इंडियंस भी पूरे सीजन केवल तीन मैच ही हारी थी। ऐसा करने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स अब तीसरी टीम बन गई है।
    Image Source : pti
    केकेआर की टीम इस सीजन के आईपीएल में केवल 3 ही मैच हारी है। इससे पहले साल 2008 में राजस्थान रॉयल्स और 2020 में मुंबई इंडियंस भी पूरे सीजन केवल तीन मैच ही हारी थी। ऐसा करने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स अब तीसरी टीम बन गई है।
  • केकेआर ने फाइनल में जब सनराइजर्स हैदराबाद को हराया, तब तक पारी में 57 गेंदें और बाकी थीं। ये आईपीएल प्लेऑफ में गेंदे शेष रहते हुए सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले केकेआर ने हैदराबाद को ही 38 बॉल शेष रहते हुए मैच अपने नाम कर लिया था।
    Image Source : pti
    केकेआर ने फाइनल में जब सनराइजर्स हैदराबाद को हराया, तब तक पारी में 57 गेंदें और बाकी थीं। ये आईपीएल प्लेऑफ में गेंदे शेष रहते हुए सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले केकेआर ने हैदराबाद को ही 38 बॉल शेष रहते हुए मैच अपने नाम कर लिया था।
  • मिचेल स्टार्क ऐसे पहले खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने आईपीएल के एक ही सीजन में प्लेऑफ के दो मैचों में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का अवार्ड अपने नाम किया है। उन्होंने क्वालिफायर 1 और इसके बाद फाइनल में इस पुरस्कार को अपने नाम किया।
    Image Source : pti
    मिचेल स्टार्क ऐसे पहले खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने आईपीएल के एक ही सीजन में प्लेऑफ के दो मैचों में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का अवार्ड अपने नाम किया है। उन्होंने क्वालिफायर 1 और इसके बाद फाइनल में इस पुरस्कार को अपने नाम किया।
  • वेंकटेश अय्यर ने आईपीएल के प्लेऑफ अब तक चार से ज्यादा बार अर्धशतक लगाया है। अब केवल सुरेश रैना ही ऐसे बल्लेबाज हैं, जो ऐसा कर सके हैं। रैना ने सात बार ये कमाल किया है।
    Image Source : pti
    वेंकटेश अय्यर ने आईपीएल के प्लेऑफ अब तक चार से ज्यादा बार अर्धशतक लगाया है। अब केवल सुरेश रैना ही ऐसे बल्लेबाज हैं, जो ऐसा कर सके हैं। रैना ने सात बार ये कमाल किया है।