Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. टेस्ट क्रिकेट में इन भारतीय खिलाड़ियों ने पिछले पांच सालों में छोड़े सबसे ज्यादा कैच, लिस्ट में चौंकाने वाले नाम

टेस्ट क्रिकेट में इन भारतीय खिलाड़ियों ने पिछले पांच सालों में छोड़े सबसे ज्यादा कैच, लिस्ट में चौंकाने वाले नाम

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh Updated on: September 16, 2024 6:00 IST
  • टेस्ट क्रिकेट का सीजन शुरू हो चुका है। भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज 19 सितंबर से खेलेगी। इस सीरीज से पहले हम आपको एक ऐसे स्टेट्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे जान आप चौंक जाएंगे। ये स्टेट फील्डिंग से जुड़ा हुआ है। तो चलिए जानते हैं पिछले पांच सालों में यानी कि साल 2019 से किन खिलाड़ियों ने भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा कैच छोड़े हैं।
    Image Source : Getty
    टेस्ट क्रिकेट का सीजन शुरू हो चुका है। भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज 19 सितंबर से खेलेगी। इस सीरीज से पहले हम आपको एक ऐसे स्टेट्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे जान आप चौंक जाएंगे। ये स्टेट फील्डिंग से जुड़ा हुआ है। तो चलिए जानते हैं पिछले पांच सालों में यानी कि साल 2019 से किन खिलाड़ियों ने भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा कैच छोड़े हैं।
  • इस लिस्ट में टॉप पर विराट कोहली का ना शामिल है। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में पिछले पांच सालों में 16 कैच ड्रॉप किए हैं। इस लिस्ट में विराट का नाम टॉप पर काफी हैरान करने वाला है।
    Image Source : Getty
    इस लिस्ट में टॉप पर विराट कोहली का ना शामिल है। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में पिछले पांच सालों में 16 कैच ड्रॉप किए हैं। इस लिस्ट में विराट का नाम टॉप पर काफी हैरान करने वाला है।
  • लिस्ट में दूसरे स्थान पर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का नाम है। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में पिछले पांच सालों में 10 कैच ड्रॉप किए हैं। उनकी कैचिंग एफिशिएंसी 77.80% की है।
    Image Source : Getty
    लिस्ट में दूसरे स्थान पर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का नाम है। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में पिछले पांच सालों में 10 कैच ड्रॉप किए हैं। उनकी कैचिंग एफिशिएंसी 77.80% की है।
  • टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं। रहाणे ने टेस्ट क्रिकेट में पिछले पांच सालों में 09 कैच ड्रॉप किए हैं। उनकी कैचिंग एफिशिएंसी 77.50% की है।
    Image Source : Getty
    टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं। रहाणे ने टेस्ट क्रिकेट में पिछले पांच सालों में 09 कैच ड्रॉप किए हैं। उनकी कैचिंग एफिशिएंसी 77.50% की है।
  • हनुमा विहारी का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। वह चौथे स्थान पर हैं। हनुमा विहारी ने टेस्ट क्रिकेट में पिछले पांच सालों में 08 कैच ड्रॉप किए हैं। उनकी कैचिंग एफिशिएंसी 27.30% की है।
    Image Source : Getty
    हनुमा विहारी का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। वह चौथे स्थान पर हैं। हनुमा विहारी ने टेस्ट क्रिकेट में पिछले पांच सालों में 08 कैच ड्रॉप किए हैं। उनकी कैचिंग एफिशिएंसी 27.30% की है।
  • भारत के बेस्ट टेस्ट बल्लेबाजों में से एक चेतेश्वर पुजारा भी लिस्ट का हिस्सा हैं और वह 5वें स्थान पर हैं। चेतेश्वर पुजारा ने टेस्ट क्रिकेट में पिछले पांच सालों में 07 कैच ड्रॉप किए हैं। उनकी कैचिंग एफिशिएंसी 75.80% की है।
    Image Source : Getty
    भारत के बेस्ट टेस्ट बल्लेबाजों में से एक चेतेश्वर पुजारा भी लिस्ट का हिस्सा हैं और वह 5वें स्थान पर हैं। चेतेश्वर पुजारा ने टेस्ट क्रिकेट में पिछले पांच सालों में 07 कैच ड्रॉप किए हैं। उनकी कैचिंग एफिशिएंसी 75.80% की है।