Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. आईसीसी टीम रैंकिंग में बदलाव, पाकिस्तान ही हालत खराब, ये टीमें निकली आगे

आईसीसी टीम रैंकिंग में बदलाव, पाकिस्तान ही हालत खराब, ये टीमें निकली आगे

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra Updated on: September 04, 2024 18:13 IST
  • आईसीसी की ओर से अब टेस्ट टीम रैंकिंग भी जारी कर दी गई है। तीन सितंबर को सामने आई रैंकिंग में कुछ बदलाव दिखाई दे रहे हैं। इसकी खास बात ये है कि बांग्लादेश से अपने घर पर लगातार दो टेस्ट हारने वाली पाकिस्तानी टीम की हालत बहुत ज्यादा खराब है, टीम को एक साथ दो स्थान नीचे जाना पड़ा है।
    Image Source : pti
    आईसीसी की ओर से अब टेस्ट टीम रैंकिंग भी जारी कर दी गई है। तीन सितंबर को सामने आई रैंकिंग में कुछ बदलाव दिखाई दे रहे हैं। इसकी खास बात ये है कि बांग्लादेश से अपने घर पर लगातार दो टेस्ट हारने वाली पाकिस्तानी टीम की हालत बहुत ज्यादा खराब है, टीम को एक साथ दो स्थान नीचे जाना पड़ा है।
  • आईसीसी की टेस्ट टीम रैंकिंग में इस वक्त ऑस्ट्रेलियाई टीम का जलवा है। ऑस्ट्रेलिया नंबर एक पर है। उसकी रेटिंग 124 की है। हालांकि हाल फिलहाल टीम कोई भी टेस्ट नहीं खेलेगी। जब भारतीय टीम नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाएगी, तब टीम 5 टेस्ट के लिए मैदान में नजर आएगी। यानी टीम की रेटिंग में आने वाले वक्त में कोई बदलाव संभव नजर नहीं आता।
    Image Source : getty
    आईसीसी की टेस्ट टीम रैंकिंग में इस वक्त ऑस्ट्रेलियाई टीम का जलवा है। ऑस्ट्रेलिया नंबर एक पर है। उसकी रेटिंग 124 की है। हालांकि हाल फिलहाल टीम कोई भी टेस्ट नहीं खेलेगी। जब भारतीय टीम नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाएगी, तब टीम 5 टेस्ट के लिए मैदान में नजर आएगी। यानी टीम की रेटिंग में आने वाले वक्त में कोई बदलाव संभव नजर नहीं आता।
  • टीम इंडिया की बात करें तो भारतीय टीम आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में इस वक्त भी दूसरे ही स्थान पर काबिज है। भारतीय टीम की रेटिंग 120 की है। भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से दो मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होने वाली है। उसमें अगर जीत मिलती है तो टीम के पास मौका होगा कि ऑस्ट्रेलिया को पछाड़कर नंबर वन की कुर्सी पर कब्जा किया जाए।
    Image Source : getty
    टीम इंडिया की बात करें तो भारतीय टीम आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में इस वक्त भी दूसरे ही स्थान पर काबिज है। भारतीय टीम की रेटिंग 120 की है। भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से दो मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होने वाली है। उसमें अगर जीत मिलती है तो टीम के पास मौका होगा कि ऑस्ट्रेलिया को पछाड़कर नंबर वन की कुर्सी पर कब्जा किया जाए।
  • इंग्लैंड की टीम इस वक्त आईसीसी की टेस्ट टीम रैंकिंग में तीसरे नंबर पर है। टीम की रेटिंग 108 की है। इंग्लैंड ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो मुकाबलों में श्रीलंका को हराया है, इसका फायदा टीम को बहुत ज्यादा नहीं मिला है। तीसरा टेस्ट अभी बाकी है, इसके बाद कुछ बदलाव हो सकते हैं। लेकिन फिर भी टीम दूसरे स्थान पर तो नहीं ही पहुंच पाएगी।
    Image Source : getty
    इंग्लैंड की टीम इस वक्त आईसीसी की टेस्ट टीम रैंकिंग में तीसरे नंबर पर है। टीम की रेटिंग 108 की है। इंग्लैंड ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो मुकाबलों में श्रीलंका को हराया है, इसका फायदा टीम को बहुत ज्यादा नहीं मिला है। तीसरा टेस्ट अभी बाकी है, इसके बाद कुछ बदलाव हो सकते हैं। लेकिन फिर भी टीम दूसरे स्थान पर तो नहीं ही पहुंच पाएगी।
  • साउथ अफ्रीका की टीम आईसीसी टीम टेस्ट रैंकिंग में इस वक्त चौथे स्थान पर है। टीम की रेटिंग 104 की है। साउथ अफ्रीका की टीम नवंबर में अपने घर पर श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है। इसके बाद उसकी रेटिंग बदल सकती है। फिलहाल टीम टेस्ट नहीं खेल रही है, लेकिन सितंबर में लिमिटेड ओवर के मुकाबले जारी रहेंगे।
    Image Source : getty
    साउथ अफ्रीका की टीम आईसीसी टीम टेस्ट रैंकिंग में इस वक्त चौथे स्थान पर है। टीम की रेटिंग 104 की है। साउथ अफ्रीका की टीम नवंबर में अपने घर पर श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है। इसके बाद उसकी रेटिंग बदल सकती है। फिलहाल टीम टेस्ट नहीं खेल रही है, लेकिन सितंबर में लिमिटेड ओवर के मुकाबले जारी रहेंगे।
  • न्यूजीलैंड की टीम आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में इस वक्त नंबर 4 पर है। टीम की रेटिंग 96 की है। न्यूजीलैंड की टीम 9 सितंबर से अफगानिस्तान के खिलाफ एक टेस्ट खेलने जा रही है, जो भारत में होगा। इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी, जो काफी अहम होगी।
    Image Source : getty
    न्यूजीलैंड की टीम आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में इस वक्त नंबर 4 पर है। टीम की रेटिंग 96 की है। न्यूजीलैंड की टीम 9 सितंबर से अफगानिस्तान के खिलाफ एक टेस्ट खेलने जा रही है, जो भारत में होगा। इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी, जो काफी अहम होगी।
  • श्रीलंका आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में अब छठे स्थान पर पहुंच गई है। टीम भले ही इंग्लैंड से अपने दो टेस्ट हार गई हो, लेकिन इसके बाद भी उसे एक स्थान का फायदा हो गया है। रैंकिंग में श्रीलंका की रेटिंग 83 की है।
    Image Source : getty
    श्रीलंका आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में अब छठे स्थान पर पहुंच गई है। टीम भले ही इंग्लैंड से अपने दो टेस्ट हार गई हो, लेकिन इसके बाद भी उसे एक स्थान का फायदा हो गया है। रैंकिंग में श्रीलंका की रेटिंग 83 की है।
  • वेस्टइंडीज की टीम इस वक्त आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर 7 पर है। टीम को इस बार एक स्थान का फायदा हुआ है। टीम की रेटिंग 77 की है। टीम अभी कोई टेस्ट नहीं खेलेगी। नवंबर में बांग्लादेश की टीम वेस्टइंडीज का दौरा करेगी, तब दो टेस्ट मुकाबले होने हैं।
    Image Source : getty
    वेस्टइंडीज की टीम इस वक्त आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर 7 पर है। टीम को इस बार एक स्थान का फायदा हुआ है। टीम की रेटिंग 77 की है। टीम अभी कोई टेस्ट नहीं खेलेगी। नवंबर में बांग्लादेश की टीम वेस्टइंडीज का दौरा करेगी, तब दो टेस्ट मुकाबले होने हैं।
  • पाकिस्तानी टीम की हालत आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में बहुत खराब हो चली है। टीम दो स्थानों के नुकसान साथ सीधे लुढ़कर नंबर 8 पर आ गई है। टीम की रेटिंग 76 की रह गई है। टीम बांग्लादेश से लगातार अपने घर पर दो टेस्ट हार चुकी है। टीम इंग्लैंड से अक्टूबर में तीन टेस्ट मैच खेलेगी। अगर यहां भी हार मिली तो हालत और पतली हो जाएगी।
    Image Source : getty
    पाकिस्तानी टीम की हालत आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में बहुत खराब हो चली है। टीम दो स्थानों के नुकसान साथ सीधे लुढ़कर नंबर 8 पर आ गई है। टीम की रेटिंग 76 की रह गई है। टीम बांग्लादेश से लगातार अपने घर पर दो टेस्ट हार चुकी है। टीम इंग्लैंड से अक्टूबर में तीन टेस्ट मैच खेलेगी। अगर यहां भी हार मिली तो हालत और पतली हो जाएगी।