Saturday, July 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. ICC की सालाना टेस्ट रैंकिंग का ऐलान, भारत से छिना नंबर-1 का ताज, देखें टॉप -5 की लिस्ट

ICC की सालाना टेस्ट रैंकिंग का ऐलान, भारत से छिना नंबर-1 का ताज, देखें टॉप -5 की लिस्ट

Mohid Khan Written By: Mohid Khan Published on: May 03, 2024 15:09 IST
  • ICC Mens Test Team Rankings: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने सालाना रैंकिंग जारी कर दी है। सालाना टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया को नुकसान का सामना करना पड़ा है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 के फाइनल में मिली हार के चलते भारतीय टीम को सालाना टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 का ताज गंवाना पड़ा है।
    Image Source : GETTY
    ICC Mens Test Team Rankings: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने सालाना रैंकिंग जारी कर दी है। सालाना टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया को नुकसान का सामना करना पड़ा है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 के फाइनल में मिली हार के चलते भारतीय टीम को सालाना टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 का ताज गंवाना पड़ा है।
  • इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की ओर से जारी सालाना टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहला पायदान हासिल कर लिया है। आईसीसी के इस सालाना अपडेट के बाद ऑस्ट्रेलिया की 124 रेटिंग और 3715 प्वॉइंट्स हैं। इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरे पायदान पर चल रही थी।
    Image Source : GETTY
    इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की ओर से जारी सालाना टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहला पायदान हासिल कर लिया है। आईसीसी के इस सालाना अपडेट के बाद ऑस्ट्रेलिया की 124 रेटिंग और 3715 प्वॉइंट्स हैं। इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरे पायदान पर चल रही थी।
  • सालाना टेस्ट रैंकिंग में भारतीय टीम अब दूसरे नंबर पर चली गई है। ताजा सालाना टेस्ट रैंकिंग में भारतीय टीम के 120 रेटिंग अंक और 3108 प्वॉइंटस हैं। बता दें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 के फाइनल में टीम इंडिया को 209 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।
    Image Source : GETTY
    सालाना टेस्ट रैंकिंग में भारतीय टीम अब दूसरे नंबर पर चली गई है। ताजा सालाना टेस्ट रैंकिंग में भारतीय टीम के 120 रेटिंग अंक और 3108 प्वॉइंटस हैं। बता दें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 के फाइनल में टीम इंडिया को 209 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।
  • इंग्लैंड की टीम सालाना टेस्ट रैंकिंग में तीसरे नंबर पर बनी हुई है। इंग्लैंड की टीम के 105 रेटिंग अंक और 3151 प्वॉइंटस हैं। बता दें इंग्लैंड टीम की टेस्ट रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है।
    Image Source : GETTY
    इंग्लैंड की टीम सालाना टेस्ट रैंकिंग में तीसरे नंबर पर बनी हुई है। इंग्लैंड की टीम के 105 रेटिंग अंक और 3151 प्वॉइंटस हैं। बता दें इंग्लैंड टीम की टेस्ट रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है।
  • इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की ओर से जारी इस टेस्ट रैंकिंग में चौथे पायदान पर साउथ अफ्रीका की टीम है। साउथ अफ्रीका के 103 रेटिंग अंक और 1845 प्वॉइंटस हैं।
    Image Source : GETTY
    इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की ओर से जारी इस टेस्ट रैंकिंग में चौथे पायदान पर साउथ अफ्रीका की टीम है। साउथ अफ्रीका के 103 रेटिंग अंक और 1845 प्वॉइंटस हैं।
  • न्यूजीलैंड टीम की रैंकिंग में भी कोई बदलाव नहीं हुआ है। ताजा टेस्ट रैंकिंग में न्यूजीलैंड टीम पांचवें पायदान पर बनी हुई है। उसके 96 रेटिंग अंक और 2121 प्वॉइंटस हैं।
    Image Source : GETTY
    न्यूजीलैंड टीम की रैंकिंग में भी कोई बदलाव नहीं हुआ है। ताजा टेस्ट रैंकिंग में न्यूजीलैंड टीम पांचवें पायदान पर बनी हुई है। उसके 96 रेटिंग अंक और 2121 प्वॉइंटस हैं।