Monday, October 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. CSK IPL 2025 से पहले इन खिलाड़ियों को कर सकती है रिटेन, एमएस धोनी क्या होंगे अनकैप्ड प्लेयर!

CSK IPL 2025 से पहले इन खिलाड़ियों को कर सकती है रिटेन, एमएस धोनी क्या होंगे अनकैप्ड प्लेयर!

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra Updated on: October 28, 2024 18:20 IST
  • आईपीएल 2025 से पहले बड़ा इवेंट अब आने को है। 31 अक्टूबर को वो तारीख तय की गई है, जब सभी 10 टीमों को अपने उन खिलाड़ियों के नाम बताने होंगे, जिन्हें वे रिटेन करने जा रही हैं। इस बीच सबसे ज्यादा नजरें सीएसके पर हैं। टीम किसे रिटेन करने जा रही हैं। साथ ही सवाल ये भी रहेगा कि क्या एमएस धोनी अनकैप्ड प्लेयर के तौर पर रिटेन होंगे। चलिए जरा समझते हैं कि सीएसके की रिटेंशन लिस्ट क्या हो सकती है।
    Image Source : pti
    आईपीएल 2025 से पहले बड़ा इवेंट अब आने को है। 31 अक्टूबर को वो तारीख तय की गई है, जब सभी 10 टीमों को अपने उन खिलाड़ियों के नाम बताने होंगे, जिन्हें वे रिटेन करने जा रही हैं। इस बीच सबसे ज्यादा नजरें सीएसके पर हैं। टीम किसे रिटेन करने जा रही हैं। साथ ही सवाल ये भी रहेगा कि क्या एमएस धोनी अनकैप्ड प्लेयर के तौर पर रिटेन होंगे। चलिए जरा समझते हैं कि सीएसके की रिटेंशन लिस्ट क्या हो सकती है।
  • सीएसके के कप्तान इस वक्त रुतुराज गायकवाड हैं। इस बात की पूरी संभावना है कि अगले सीजन भी वे ही कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। ऐसे में ये भी तय है कि सीएसके पहला रिटेंशन उन्हें दे सकती है। हालांकि वे अभी तक अपनी टीम के लिए आईपीएल तो नहीं जीत पाई है, लेकिन टीम का प्रदर्शन ठीकठाक रहा है। उनका रिटेन होना करीब करीब तय है।
    Image Source : pti
    सीएसके के कप्तान इस वक्त रुतुराज गायकवाड हैं। इस बात की पूरी संभावना है कि अगले सीजन भी वे ही कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। ऐसे में ये भी तय है कि सीएसके पहला रिटेंशन उन्हें दे सकती है। हालांकि वे अभी तक अपनी टीम के लिए आईपीएल तो नहीं जीत पाई है, लेकिन टीम का प्रदर्शन ठीकठाक रहा है। उनका रिटेन होना करीब करीब तय है।
  • इसके बाद दूसरे जब खिलाड़ी को टीम अपने साथ ही रखना चाहेगी वो शिवम दुबे हो सकते हैं। पिछले तीन सीजन से काफी अच्छा रहा है। वे बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी भी कर सकते हैं। उनमें सीएसके ने काफी इन्वेस्ट किया है। इसलिए उनका भी रिटेन होना पक्का सा लग रहा है।
    Image Source : pti
    इसके बाद दूसरे जब खिलाड़ी को टीम अपने साथ ही रखना चाहेगी वो शिवम दुबे हो सकते हैं। पिछले तीन सीजन से काफी अच्छा रहा है। वे बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी भी कर सकते हैं। उनमें सीएसके ने काफी इन्वेस्ट किया है। इसलिए उनका भी रिटेन होना पक्का सा लग रहा है।
  • रवींद्र जडेजा सीएसके स्टार खिलाड़ियों में से एक हैं। वे कप्तानी भी कर चुके हैं। शिवम दुबे की ही तरह जडेजा भी बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी से कमाल करते रहे हैं। हालांकि पिछला कुछ वक्त जडेजा का अच्छा नहीं गया है, लेकिन फिर भी माना जा रहा है कि जडेजा टीम के रिटेंशन लिस्ट में शामिल हो सकते हैं।
    Image Source : pti
    रवींद्र जडेजा सीएसके स्टार खिलाड़ियों में से एक हैं। वे कप्तानी भी कर चुके हैं। शिवम दुबे की ही तरह जडेजा भी बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी से कमाल करते रहे हैं। हालांकि पिछला कुछ वक्त जडेजा का अच्छा नहीं गया है, लेकिन फिर भी माना जा रहा है कि जडेजा टीम के रिटेंशन लिस्ट में शामिल हो सकते हैं।
  • मथीशा पथिराना ऐसे विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं, जिन्हें सीएसके अपने साथ ही रखना चाहेगी। श्रीलंका के शानदार खिलाड़ियों में से एक पथिराना अपनी गेंदबाजी का जलवा दिखा सकते हैं। विदेशी खिलाड़ी के तौर पर सीएसके उन पर दांव खेल सकती है।
    Image Source : AP
    मथीशा पथिराना ऐसे विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं, जिन्हें सीएसके अपने साथ ही रखना चाहेगी। श्रीलंका के शानदार खिलाड़ियों में से एक पथिराना अपनी गेंदबाजी का जलवा दिखा सकते हैं। विदेशी खिलाड़ी के तौर पर सीएसके उन पर दांव खेल सकती है।
  • एमएस धोनी और सीएसके एक दूसरे के पर्याय हैं। इस बार तो धोनी आईपीएल खेलेंगे ही, इसमें ज्यादा शक नहीं होना चाहिए। लेकिन इस बार वे अनकैप्ड खिलाड़ी के तौर पर रिटेन हो सकते हैं। इसके लिए बीसीसीआई ने नियम भी बना ​ही दिए हैं। धोनी को अनकैप्ड खिलाड़ियों की लिस्ट में शुमार किया जाना शायद सबसे ज्यादा अचरज की बात हो सकती है।
    Image Source : pti
    एमएस धोनी और सीएसके एक दूसरे के पर्याय हैं। इस बार तो धोनी आईपीएल खेलेंगे ही, इसमें ज्यादा शक नहीं होना चाहिए। लेकिन इस बार वे अनकैप्ड खिलाड़ी के तौर पर रिटेन हो सकते हैं। इसके लिए बीसीसीआई ने नियम भी बना ​ही दिए हैं। धोनी को अनकैप्ड खिलाड़ियों की लिस्ट में शुमार किया जाना शायद सबसे ज्यादा अचरज की बात हो सकती है।
  • धोनी के अलावा टीम जिस एक और अनकैप्ड खिलाड़ी को रिटेन कर सकती है, उसमें समीर रिजवी का नाम लिया जा सकता है। उन्होंने पिछले ही सीजन कुछ बेहतरीन पारियां अपनी टीम के लिए आईपीएल में खेली थीं। ऐसे में उनकी भी संभावना काफी ज्यादा लग रही हैं। बाकी तो पत्ते 31 अक्टूबर की शाम पांच बजे तक खुल ही जाएंगे।
    Image Source : pti
    धोनी के अलावा टीम जिस एक और अनकैप्ड खिलाड़ी को रिटेन कर सकती है, उसमें समीर रिजवी का नाम लिया जा सकता है। उन्होंने पिछले ही सीजन कुछ बेहतरीन पारियां अपनी टीम के लिए आईपीएल में खेली थीं। ऐसे में उनकी भी संभावना काफी ज्यादा लग रही हैं। बाकी तो पत्ते 31 अक्टूबर की शाम पांच बजे तक खुल ही जाएंगे।