Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. टेस्ट क्रिकेट में इन बल्लेबाजों ने बनाए सबसे ज्यादा अर्धशतक, रूट ने राहुल द्रविड़ को पछाड़ा

टेस्ट क्रिकेट में इन बल्लेबाजों ने बनाए सबसे ज्यादा अर्धशतक, रूट ने राहुल द्रविड़ को पछाड़ा

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh Updated on: August 25, 2024 6:00 IST
  • क्रिकेट की दुनिया में आए दिन नए रिकॉर्ड बनते रहते हैं। इसी बीच इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच के दौरान इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जो रूट ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। वह टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले में तीसरे स्थान पर आ गए हैं। ऐसे में आइए जानते हैं कि इस फॉर्मेट में किस बल्लेबाज में सबसे ज्यादा अर्धशतक जड़े हैं।
    Image Source : getty
    क्रिकेट की दुनिया में आए दिन नए रिकॉर्ड बनते रहते हैं। इसी बीच इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच के दौरान इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जो रूट ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। वह टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले में तीसरे स्थान पर आ गए हैं। ऐसे में आइए जानते हैं कि इस फॉर्मेट में किस बल्लेबाज में सबसे ज्यादा अर्धशतक जड़े हैं।
  • टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा अर्धशतक जड़ने के मामले में टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर पहले स्थान पर मौजूद हैं। सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर में कुल 68 बार इस फॉर्मेट में अर्धशतक जड़ा है।
    Image Source : getty
    टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा अर्धशतक जड़ने के मामले में टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर पहले स्थान पर मौजूद हैं। सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर में कुल 68 बार इस फॉर्मेट में अर्धशतक जड़ा है।
  • इस लिस्ट में दूसरा नाम काफी हैरान करने वाला है। दूसरे स्थान पर वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज शिवनारायण चंद्रपॉल का नाम है। शिवनारायण चंद्रपॉल ने अपने करियर में कुल 66 बार इस फॉर्मेट में अर्धशतक जड़ा है।
    Image Source : getty
    इस लिस्ट में दूसरा नाम काफी हैरान करने वाला है। दूसरे स्थान पर वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज शिवनारायण चंद्रपॉल का नाम है। शिवनारायण चंद्रपॉल ने अपने करियर में कुल 66 बार इस फॉर्मेट में अर्धशतक जड़ा है।
  • इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जो रूट तीसरे स्थान पर हैं। रूट ने इस फॉर्मेट में इंग्लैंड के लिए खेलते हुए 64 अर्धशतक जड़े दिए हैं। उन्होंने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ 62 रनों की पारी खेली। जो रूट इस पारी के साथ ही तीसरे स्थान पर आ गए हैं। उन्होंने भारत के राहुल द्रविड़ और ऑस्ट्रेलिया एलन बॉर्डर को पछाड़ा है।
    Image Source : getty
    इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जो रूट तीसरे स्थान पर हैं। रूट ने इस फॉर्मेट में इंग्लैंड के लिए खेलते हुए 64 अर्धशतक जड़े दिए हैं। उन्होंने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ 62 रनों की पारी खेली। जो रूट इस पारी के साथ ही तीसरे स्थान पर आ गए हैं। उन्होंने भारत के राहुल द्रविड़ और ऑस्ट्रेलिया एलन बॉर्डर को पछाड़ा है।
  • चौथे स्थान पर दो खिलाड़ियों का नाम है। भारत के राहुल द्रविड़ और ऑस्ट्रेलिया एलन बॉर्डर ने टेस्ट फॉर्मेट में 63 बार अर्धशतक जड़ा है।
    Image Source : getty
    चौथे स्थान पर दो खिलाड़ियों का नाम है। भारत के राहुल द्रविड़ और ऑस्ट्रेलिया एलन बॉर्डर ने टेस्ट फॉर्मेट में 63 बार अर्धशतक जड़ा है।