Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. भारत के लिए इन चार बल्लेबाजों ने टेस्ट क्रिकेट में जड़ा सबसे तेज शतक, यहां देखें पूरी लिस्ट

भारत के लिए इन चार बल्लेबाजों ने टेस्ट क्रिकेट में जड़ा सबसे तेज शतक, यहां देखें पूरी लिस्ट

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh Published on: August 21, 2024 23:38 IST
  • भारतीय टीम जल्द टेस्ट क्रिकेट खेलती हुई नजर आने वाली है। टीम इंडिया 19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगी। ऐसे में आइए जानते हैं कि टेस्ट क्रिकेट में किस बल्लेबाज ने भारत ने सबसे तेज शतक जड़ा है।
    Image Source : getty
    भारतीय टीम जल्द टेस्ट क्रिकेट खेलती हुई नजर आने वाली है। टीम इंडिया 19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगी। ऐसे में आइए जानते हैं कि टेस्ट क्रिकेट में किस बल्लेबाज ने भारत ने सबसे तेज शतक जड़ा है।
  • टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और स्टार ऑलराउंडर कपिल देव के नाम भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड दर्ज है। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच में सिर्फ 74 गेंदों पर शतक जड़ा था।
    Image Source : indian crikcet team
    टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और स्टार ऑलराउंडर कपिल देव के नाम भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड दर्ज है। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच में सिर्फ 74 गेंदों पर शतक जड़ा था।
  • इस लिस्ट में दूसरा नाम एक और कप्तान का ही शामिल है। यह कप्तान कोई और नहीं बल्कि मोहम्मद अजहरुद्दीन हैं। मोहम्मद अजहरुद्दीन ने भी टेस्ट क्रिकेट में 74 गेंदों पर शतक जड़ा था। मोहम्मद अजहरुद्दीन भी लिस्ट में कपिल देव के साथ पहले स्थान पर हैं।
    Image Source : getty
    इस लिस्ट में दूसरा नाम एक और कप्तान का ही शामिल है। यह कप्तान कोई और नहीं बल्कि मोहम्मद अजहरुद्दीन हैं। मोहम्मद अजहरुद्दीन ने भी टेस्ट क्रिकेट में 74 गेंदों पर शतक जड़ा था। मोहम्मद अजहरुद्दीन भी लिस्ट में कपिल देव के साथ पहले स्थान पर हैं।
  • टीम इंडिया विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग इस लिस्ट में न हो ऐसा होना काफी मुश्किल है। वीरेंद्र सहवाग ने टेस्ट क्रिकेट में वेस्टइंडीज के खिलाफ 78 गेंदों पर शतक जड़ा था।
    Image Source : getty
    टीम इंडिया विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग इस लिस्ट में न हो ऐसा होना काफी मुश्किल है। वीरेंद्र सहवाग ने टेस्ट क्रिकेट में वेस्टइंडीज के खिलाफ 78 गेंदों पर शतक जड़ा था।
  • शिखर धवन भी इस लिस्ट का हिस्सा हैं। वह इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं। शिखर धवन ने टेस्ट क्रिकेट में 85 गेंदों पर शतक जड़ा था। उन्होंने यह कारनामा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया था।
    Image Source : getty
    शिखर धवन भी इस लिस्ट का हिस्सा हैं। वह इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं। शिखर धवन ने टेस्ट क्रिकेट में 85 गेंदों पर शतक जड़ा था। उन्होंने यह कारनामा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया था।