Saturday, October 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. लाइफस्टाइल
  4. दीए की तरह जगमगा उठेगा आपका चेहरा, ग्लोइंग फेस के लिए घर पर बनाएं हल्दी फेस मास्क

दीए की तरह जगमगा उठेगा आपका चेहरा, ग्लोइंग फेस के लिए घर पर बनाएं हल्दी फेस मास्क

Vanshika Saxena Written By: Vanshika Saxena Published on: October 26, 2024 13:40 IST
  • दादी-नानी के जमाने से हल्दी को त्वचा के लिए फायदेमंद माना जाता रहा है। हल्दी में पाए जाने वाले तमाम तत्व स्किन के लिए वरदान साबित हो सकते हैं। क्या आप भी ग्लोइंग स्किन पाना चाहता हैं? अगर हां, तो आइए हल्दी की मदद से केमिकल फ्री फेस पैक बनाने के तरीके के बारे में जानते हैं।
    Image Source : Freepik
    दादी-नानी के जमाने से हल्दी को त्वचा के लिए फायदेमंद माना जाता रहा है। हल्दी में पाए जाने वाले तमाम तत्व स्किन के लिए वरदान साबित हो सकते हैं। क्या आप भी ग्लोइंग स्किन पाना चाहता हैं? अगर हां, तो आइए हल्दी की मदद से केमिकल फ्री फेस पैक बनाने के तरीके के बारे में जानते हैं।
  • हल्दी का फेस पैक बनाना बेहद आसान है। इस नेचुरल फेस मास्क को बनाने के लिए आपको एक स्पून बेसन, हाफ स्पून हल्दी, एक टी स्पून नींबू का रस और थोड़े से पानी की जरूरत पड़ेगी। आपको इन सभी चीजों को एक कटोरी में अच्छी तरह से मिक्स कर लेना है।
    Image Source : Freepik
    हल्दी का फेस पैक बनाना बेहद आसान है। इस नेचुरल फेस मास्क को बनाने के लिए आपको एक स्पून बेसन, हाफ स्पून हल्दी, एक टी स्पून नींबू का रस और थोड़े से पानी की जरूरत पड़ेगी। आपको इन सभी चीजों को एक कटोरी में अच्छी तरह से मिक्स कर लेना है।
  • अब आप इस फेस पैक को अपने स्किन केयर रूटीन में शामिल कर सकते हैं। आपको हल्दी से बने इस फेस मास्क को अपने पूरे चेहरे पर अच्छी तरह से अप्लाई करना है। बेहतर परिणाम हासिल करने के लिए लगभग 10-15 मिनट के बाद ही फेस वॉश करें।
    Image Source : Freepik
    अब आप इस फेस पैक को अपने स्किन केयर रूटीन में शामिल कर सकते हैं। आपको हल्दी से बने इस फेस मास्क को अपने पूरे चेहरे पर अच्छी तरह से अप्लाई करना है। बेहतर परिणाम हासिल करने के लिए लगभग 10-15 मिनट के बाद ही फेस वॉश करें।
  • इस फेस पैक की मदद से न केवल आपकी त्वचा की रंगत में सुधार आएगा बल्कि आप मुंहासे की समस्या को भी दूर कर पाएंगे। इतना ही नहीं ये फेस मास्क आपकी स्किन पर मौजूद एक्स्ट्रा ऑइल को रिमूव करने में भी मददगार साबित हो सकता है।
    Image Source : Freepik
    इस फेस पैक की मदद से न केवल आपकी त्वचा की रंगत में सुधार आएगा बल्कि आप मुंहासे की समस्या को भी दूर कर पाएंगे। इतना ही नहीं ये फेस मास्क आपकी स्किन पर मौजूद एक्स्ट्रा ऑइल को रिमूव करने में भी मददगार साबित हो सकता है।
  • आप इस फेस पैक को एक हफ्ते में दो बार इस्तेमाल कर सकते हैं। महीने भर के अंदर आपको खुद-ब-खुद अपने चेहरे पर पॉजिटिव असर दिखाई देने लगेगा। हालांकि, इस फेस पैक को अपने पूरे चेहरे पर अप्लाई करने से पहले पैच टेस्ट करना न भूलें।
    Image Source : Freepik
    आप इस फेस पैक को एक हफ्ते में दो बार इस्तेमाल कर सकते हैं। महीने भर के अंदर आपको खुद-ब-खुद अपने चेहरे पर पॉजिटिव असर दिखाई देने लगेगा। हालांकि, इस फेस पैक को अपने पूरे चेहरे पर अप्लाई करने से पहले पैच टेस्ट करना न भूलें।