Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. बॉलीवुड
  4. जब इरफान खान ने देखी नवाजुद्दीन सिद्दीकी की परफॉर्मेंस, आंखों में आंसू लेकर एक्टर के पास पहुंचे और...

जब इरफान खान ने देखी नवाजुद्दीन सिद्दीकी की परफॉर्मेंस, आंखों में आंसू लेकर एक्टर के पास पहुंचे और...

Priya Shukla Written By: Priya Shukla Published on: July 23, 2024 18:06 IST
  • नवाजुद्दीन सिद्दीकी का फिल्मी करियर उनकी वर्सेटलिटी की पहचान है और उन्हें उनकी बेहतरीन एक्टिंग के लिए जाना जाता है। इंडस्ट्री में एक बड़े एक्टर के रूप में नवाजुद्दीन को उनके फैंस से मिलने वाला प्यार और प्रशंसा बेमिसाल है। अलग-अलग तरह की फिल्मों और यादगार कैमियो के साथ नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने खुद को अपनी पीढ़ी के बेस्ट और सबसे टैलेंटेड एक्टर्स में से एक के रूप में स्थापित किया है।
    Image Source : Instagram
    नवाजुद्दीन सिद्दीकी का फिल्मी करियर उनकी वर्सेटलिटी की पहचान है और उन्हें उनकी बेहतरीन एक्टिंग के लिए जाना जाता है। इंडस्ट्री में एक बड़े एक्टर के रूप में नवाजुद्दीन को उनके फैंस से मिलने वाला प्यार और प्रशंसा बेमिसाल है। अलग-अलग तरह की फिल्मों और यादगार कैमियो के साथ नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने खुद को अपनी पीढ़ी के बेस्ट और सबसे टैलेंटेड एक्टर्स में से एक के रूप में स्थापित किया है।
  • कबीर खान ने एक दफा नवाजुद्दीन सिद्दीकी की वर्सेटलिटी के बारे में बात करते हुए  2009 में आई अपनी फिल्म
    Image Source : Instagram
    कबीर खान ने एक दफा नवाजुद्दीन सिद्दीकी की वर्सेटलिटी के बारे में बात करते हुए 2009 में आई अपनी फिल्म "न्यूयॉर्क" के सेट से जुड़ा एक किस्सा शेयर किया था। उन्होंने बताया की इरफान खान ने फिल्म में नवाजुद्दीन की एक्टिंग की तारीफ की थी।
  • कबीर खान ने बताया कि नवाज़ की परफॉर्मेंस देखकर इरफ़ान खान रो पड़े और सेट पर मौजूद सभी लोगों ने नवाज़ की तारीफ की। उन्होंने कहा,
    Image Source : Instagram
    कबीर खान ने बताया कि नवाज़ की परफॉर्मेंस देखकर इरफ़ान खान रो पड़े और सेट पर मौजूद सभी लोगों ने नवाज़ की तारीफ की। उन्होंने कहा, "अली अब्बास ज़फ़र न्यूयॉर्क में मेरे असिस्टेंट डायरेक्टर थे। उन्होंने मुझे नवाज़ुद्दीन का ऑडिशन दिखाया और मैंने कहा कि हमें उन्हें कास्ट करना ही चाहिए चाहे कुछ भी हो जाए।"
  • कबीर खान ने आगे कहा, “यह 3-4 मिनट का नॉन-स्टॉप टेक है, और मैंने कभी दूसरा टेक नहीं लिया क्योंकि जब मैंने कट कहा, तो क्रू के कुछ लोग रोने लगे, और उनमें से कुछ ताली बजा रहे थे। मुझे याद है कि आधे घंटे बाद इरफ़ान आए, और उन्होंने कहा कि हर कोई नवाज़ की परफॉर्मेंस के बारे में बात कर रहा है।”
    Image Source : Instagram
    कबीर खान ने आगे कहा, “यह 3-4 मिनट का नॉन-स्टॉप टेक है, और मैंने कभी दूसरा टेक नहीं लिया क्योंकि जब मैंने कट कहा, तो क्रू के कुछ लोग रोने लगे, और उनमें से कुछ ताली बजा रहे थे। मुझे याद है कि आधे घंटे बाद इरफ़ान आए, और उन्होंने कहा कि हर कोई नवाज़ की परफॉर्मेंस के बारे में बात कर रहा है।”
  • “यह काफी इंटेंस सीन था और नवाज ने इसे एक ही शॉट में कर दिखाया, जिससे साबित होता है कि वह कितने प्रभावशाली और मेथड एक्टर हैं। वह बिल्कुल नेचुरल हैं। 3-4 मिनट तक लगातार और इंटेंस सीन करना आसान नहीं है, लेकिन यही तो नवाज़ हैं, एक बेहतरीन एक्टर।”
    Image Source : Instagram
    “यह काफी इंटेंस सीन था और नवाज ने इसे एक ही शॉट में कर दिखाया, जिससे साबित होता है कि वह कितने प्रभावशाली और मेथड एक्टर हैं। वह बिल्कुल नेचुरल हैं। 3-4 मिनट तक लगातार और इंटेंस सीन करना आसान नहीं है, लेकिन यही तो नवाज़ हैं, एक बेहतरीन एक्टर।”
  • कबीर खान ने बताया,
    Image Source : Instagram
    कबीर खान ने बताया, "हर कोई उनकी एक्टिंग स्किल और किसी सीन को बखूबी निभाने की उनकी क्षमता से हैरान था।" नवाजुद्दीन ने न्यू यॉर्क में जिलगाई की भूमिका निभाई थी, जिसे 9/11 के बाद शक के आधार पर गिरफ्तार और फिर प्रताड़ित किया गया। उसे आखिरकार रिहा कर दिया गया, लेकिन उस बुरे अनुभव ने उसे बहुत प्रभावित किया था।
  • डायरेक्टर ने यह भी कहा,
    Image Source : Instagram
    डायरेक्टर ने यह भी कहा, "मैं इरफान को मॉनिटर के पास ले गया और मैंने इसे प्ले किया, और जब उन्होंने इसे देखा तब इरफान के चेहरे पर आंसू बह रहे थे। और इसके बाद उन्होंने जाकर नवाज को गले लगा लिया।"
  • नवाजुद्दीन सिद्दीकी की लेटेस्ट फिल्म की बात करें तो हाल ही में अभिनेता की'रौतू का राज' रिलीज हुई, जो उनके किरदारों में गहराई और बारीकियां जोड़ने में उनके स्किल पर रोशनी डालती है।
    Image Source : Instagram
    नवाजुद्दीन सिद्दीकी की लेटेस्ट फिल्म की बात करें तो हाल ही में अभिनेता की'रौतू का राज' रिलीज हुई, जो उनके किरदारों में गहराई और बारीकियां जोड़ने में उनके स्किल पर रोशनी डालती है।