Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. बॉलीवुड
  4. 35 साल से शादीशुदा डायरेक्टर संग लिव इन में है ये हीरोइन, सनी देओल से लेकर ऋषि कपूर संग पर्दे पर कर चुकी है रोमांस

35 साल से शादीशुदा डायरेक्टर संग लिव इन में है ये हीरोइन, सनी देओल से लेकर ऋषि कपूर संग पर्दे पर कर चुकी है रोमांस

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie Published on: September 18, 2024 9:21 IST
  • बॉलीवुड की एक सीनियर एक्ट्रेस सुजाता मेहता तो आपको याद ही होंगी। अपने करियर में कई यादगार किरदार देने वाली खूबसूरत एक्ट्रेस को उनकी कई सफल फिल्मों के लिए जाना जाता है। सनी देओल, रजनीकांत, ऋषि कपूर, राज बब्बर, मिथुन चक्रवर्ती जैसे नामी सितारों के साथ पर्दे पर उन्होंने काम किया। लंबे वक्त तक एक्टिंग से दूर भी रहीं, लेकिन अब इंडस्ट्री में दोबारा धूम मचा रही हैं और हाल में उन्होंने कई खुलासे भी किए हैं।
    Image Source : Instagram
    बॉलीवुड की एक सीनियर एक्ट्रेस सुजाता मेहता तो आपको याद ही होंगी। अपने करियर में कई यादगार किरदार देने वाली खूबसूरत एक्ट्रेस को उनकी कई सफल फिल्मों के लिए जाना जाता है। सनी देओल, रजनीकांत, ऋषि कपूर, राज बब्बर, मिथुन चक्रवर्ती जैसे नामी सितारों के साथ पर्दे पर उन्होंने काम किया। लंबे वक्त तक एक्टिंग से दूर भी रहीं, लेकिन अब इंडस्ट्री में दोबारा धूम मचा रही हैं और हाल में उन्होंने कई खुलासे भी किए हैं।
  • साल 1980 के दशक के आखिर में कुछ समय के लिए अभिनेत्री सुजाता मेहता ने सिल्वर स्क्रीन पर अपनी किस्मत आजमाई। उनके लिए ये दौर काफी सुनहरा रहा। साल 1987 से लेकर 90 के दशक की शुरुआत तक, अभिनेत्री कई हिट फिल्मों में नजर आईं वो भी उस दौर के टॉप एक्टर्स के साथ। फिर एक ऐसा दौर आया जब उनका करियर ढलान की ओर बढ़ गया और उनकी फिल्में पिटने लगीं। तीन दशक बाद अब टीवी के छोटे पर्दे पर नजर आती हैं। हाल में ही वो अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में आई हैं।
    Image Source : X
    साल 1980 के दशक के आखिर में कुछ समय के लिए अभिनेत्री सुजाता मेहता ने सिल्वर स्क्रीन पर अपनी किस्मत आजमाई। उनके लिए ये दौर काफी सुनहरा रहा। साल 1987 से लेकर 90 के दशक की शुरुआत तक, अभिनेत्री कई हिट फिल्मों में नजर आईं वो भी उस दौर के टॉप एक्टर्स के साथ। फिर एक ऐसा दौर आया जब उनका करियर ढलान की ओर बढ़ गया और उनकी फिल्में पिटने लगीं। तीन दशक बाद अब टीवी के छोटे पर्दे पर नजर आती हैं। हाल में ही वो अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में आई हैं।
  • 1959 में नवसारी में जन्मी सुजाता ने 80 के दशक में फिल्मों में आने से पहले काफी पढ़ाई की। मनोविज्ञान में स्नातक करने के बाद उन्होंने एक्टिंग की राह चुनी। 13 साल की उम्र से ही थिएटर कलाकार होने के कारण, अभिनय उनके लिए काफी स्वाभाविक था। उनकी पहली कुछ भूमिकाएं टीवी सीरीज खानदान और टेलीफिल्म में देखने को मिलीं। ये कहानी में छोटी-छोटी भूमिकाएं थीं। उन्होंने 1987 में 'प्रतिघात' से बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की।
    Image Source : X
    1959 में नवसारी में जन्मी सुजाता ने 80 के दशक में फिल्मों में आने से पहले काफी पढ़ाई की। मनोविज्ञान में स्नातक करने के बाद उन्होंने एक्टिंग की राह चुनी। 13 साल की उम्र से ही थिएटर कलाकार होने के कारण, अभिनय उनके लिए काफी स्वाभाविक था। उनकी पहली कुछ भूमिकाएं टीवी सीरीज खानदान और टेलीफिल्म में देखने को मिलीं। ये कहानी में छोटी-छोटी भूमिकाएं थीं। उन्होंने 1987 में 'प्रतिघात' से बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की।
  • साल 1988 में उन्होंने सनी देओल अभिनीत 'यतीम' में लीड रोल किया, लेकिन ये एक निगेटिव रोल था। इस रोल के लिए एक्ट्रेस को काफी वाहवाही मिली। इसके बाद एक के बाद एक फिल्में सफल अभिनेताओं के साथ मिलने लगीं। 'कंवरलाल' में जीतेंद्र, 'गुनाहों का देवता' में मिथुन चक्रवर्ती, 'त्यागी' में रजनीकांत और 'धरतीपुत्र' में ऋषि कपूर के साथ काम किया। एक्ट्रेस के कई किरदार लोगों को पसंद आए तो वहीं कई ऐसे भी थे जिन्हें लोगों ने सिरे से नकार दिया।
    Image Source : Instagram
    साल 1988 में उन्होंने सनी देओल अभिनीत 'यतीम' में लीड रोल किया, लेकिन ये एक निगेटिव रोल था। इस रोल के लिए एक्ट्रेस को काफी वाहवाही मिली। इसके बाद एक के बाद एक फिल्में सफल अभिनेताओं के साथ मिलने लगीं। 'कंवरलाल' में जीतेंद्र, 'गुनाहों का देवता' में मिथुन चक्रवर्ती, 'त्यागी' में रजनीकांत और 'धरतीपुत्र' में ऋषि कपूर के साथ काम किया। एक्ट्रेस के कई किरदार लोगों को पसंद आए तो वहीं कई ऐसे भी थे जिन्हें लोगों ने सिरे से नकार दिया।
  • 90 के दशक में उन्हें लीड एक्ट्रेस के रोल मिलने बंद हो गए और उन्होंने 1995 में रिलीज हुई 'हलचल' में अजय देवगन की मां की भूमिका निभाकर चरित्र भूमिकाएं निभानी शुरू कर दीं। वैसे उनके करियर से ज्यादा चर्चित उनकी पर्सनल लाइफ रही। एक्ट्रेस ने कभी शादी नहीं की, लेकिन 35 साल से वो एक शख्स के साथ अपनी जिंदगी गुजार रही हैं। वो इस शख्स के साथ लिव इन रिलेशन में रहती हैं और अब इस पर उन्होंने खुलकर बात भी की है।
    Image Source : Instagram
    90 के दशक में उन्हें लीड एक्ट्रेस के रोल मिलने बंद हो गए और उन्होंने 1995 में रिलीज हुई 'हलचल' में अजय देवगन की मां की भूमिका निभाकर चरित्र भूमिकाएं निभानी शुरू कर दीं। वैसे उनके करियर से ज्यादा चर्चित उनकी पर्सनल लाइफ रही। एक्ट्रेस ने कभी शादी नहीं की, लेकिन 35 साल से वो एक शख्स के साथ अपनी जिंदगी गुजार रही हैं। वो इस शख्स के साथ लिव इन रिलेशन में रहती हैं और अब इस पर उन्होंने खुलकर बात भी की है।
  • सिद्धार्थ कन्नन के साथ हाल ही में हुई बातचीम में अभिनेत्री ने इस बारे में बात की कि उन्होंने कभी शादी क्यों नहीं की। सुजाता ने कहा कि वह 35 साल से एक थिएटर निर्देशक-निर्माता के साथ लिव-इन रिलेशनशिप में हैं। अभिनेत्री ने कहा कि वह व्यक्ति शादीशुदा था, लेकिन उसने कहा कि इन सभी वर्षों में उसकी शादी ‘दिखावा’ थी। अभिनेत्री ने कहा कि वह उससे शादी करने के लिए अपना धर्म नहीं बदलना चाहती थी, भले ही उसने कुछ साल पहले अपनी पत्नी को औपचारिक रूप से तलाक दे दिया। ऐसे में लिव इन में ही रहने को ही तवज्जो दी।
    Image Source : Instagram
    सिद्धार्थ कन्नन के साथ हाल ही में हुई बातचीम में अभिनेत्री ने इस बारे में बात की कि उन्होंने कभी शादी क्यों नहीं की। सुजाता ने कहा कि वह 35 साल से एक थिएटर निर्देशक-निर्माता के साथ लिव-इन रिलेशनशिप में हैं। अभिनेत्री ने कहा कि वह व्यक्ति शादीशुदा था, लेकिन उसने कहा कि इन सभी वर्षों में उसकी शादी ‘दिखावा’ थी। अभिनेत्री ने कहा कि वह उससे शादी करने के लिए अपना धर्म नहीं बदलना चाहती थी, भले ही उसने कुछ साल पहले अपनी पत्नी को औपचारिक रूप से तलाक दे दिया। ऐसे में लिव इन में ही रहने को ही तवज्जो दी।
  • सुजाता ने साल 2005 तक फिल्मों और टीवी सीरीज में सहायक भूमिकाएं करना जारी रखा, फिर उन्होंने अभिनय से लंबा ब्रेक ले लिया। फिर 13 साल बाद 'धड़' और 'चितकार' जैसी फिल्मों में छोटी भूमिकाओं के साथ वापसी की। अभिनेत्री को आखिरी बार 2021 में रिलीज हुई 'भूत हूँ मैं' नामक एक टीवी मिनी सीरीज में देखा गया था। सोशल मीडिया पर भी सुजाता काफी एक्टिव हैं।
    Image Source : Instagram
    सुजाता ने साल 2005 तक फिल्मों और टीवी सीरीज में सहायक भूमिकाएं करना जारी रखा, फिर उन्होंने अभिनय से लंबा ब्रेक ले लिया। फिर 13 साल बाद 'धड़' और 'चितकार' जैसी फिल्मों में छोटी भूमिकाओं के साथ वापसी की। अभिनेत्री को आखिरी बार 2021 में रिलीज हुई 'भूत हूँ मैं' नामक एक टीवी मिनी सीरीज में देखा गया था। सोशल मीडिया पर भी सुजाता काफी एक्टिव हैं।