Friday, September 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. बॉलीवुड
  4. गणपति के सच्चे भक्त हैं ये सितारे, अपने हाथों से बनाते हैं बप्पा की मूर्ति

गणपति के सच्चे भक्त हैं ये सितारे, अपने हाथों से बनाते हैं बप्पा की मूर्ति

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie Published on: September 07, 2024 10:34 IST
  • आज यानी शनिवार को देशभर में गणेश चतुर्थी मनाई जा रही है। पूरे महाराष्ट्रे में गणेश चतुर्थी सेलिब्रेशन काफी भव्य अंदाज में सेलिब्रेट किया जाता है। खास तौर पर मुंबई में गणपति पूजा देखने लोग दूर-दूर से आते हैं। मुंबई की तरह ही बॉलीवुड में भी इस त्योहार की धूम रहती है। सितारे भी बप्पा की पूजा में लगे नजर आते हैं। कई सितारे खुद अपने हाथों से बप्पा की मूर्ति भी बनाते हैं। ऐसे सितारों की पूरी लिस्ट हम आपके लिए लेकर आए हैं।
    Image Source : Instagram
    आज यानी शनिवार को देशभर में गणेश चतुर्थी मनाई जा रही है। पूरे महाराष्ट्रे में गणेश चतुर्थी सेलिब्रेशन काफी भव्य अंदाज में सेलिब्रेट किया जाता है। खास तौर पर मुंबई में गणपति पूजा देखने लोग दूर-दूर से आते हैं। मुंबई की तरह ही बॉलीवुड में भी इस त्योहार की धूम रहती है। सितारे भी बप्पा की पूजा में लगे नजर आते हैं। कई सितारे खुद अपने हाथों से बप्पा की मूर्ति भी बनाते हैं। ऐसे सितारों की पूरी लिस्ट हम आपके लिए लेकर आए हैं।
  • बॉलीवुड एक्टर रितेश देशमुख भी बप्पा की मूर्ति घर में स्थापित करते हैं और इसके लिए वो अपने हाथों से ही गणेश भगवान की मूर्ति बनाते हैं। रितेश ऐसा सालों से कर रहे हैं। ईको फ्रेंडली मूर्ती बनाकर रितेश लोगों को खास संदेश भी देते हैं। इतना ही नहीं एक्टर की तरह ही उनके बच्चे भी अब गणेश चतुर्थी से पहले गणपति बप्पा की मूर्ति बनाते हैं।
    Image Source : Instagram
    बॉलीवुड एक्टर रितेश देशमुख भी बप्पा की मूर्ति घर में स्थापित करते हैं और इसके लिए वो अपने हाथों से ही गणेश भगवान की मूर्ति बनाते हैं। रितेश ऐसा सालों से कर रहे हैं। ईको फ्रेंडली मूर्ती बनाकर रितेश लोगों को खास संदेश भी देते हैं। इतना ही नहीं एक्टर की तरह ही उनके बच्चे भी अब गणेश चतुर्थी से पहले गणपति बप्पा की मूर्ति बनाते हैं।
  • 'पवित्र रिश्ता' फेम टीवी के पॉपुलर एक्टर और होस्ट रित्विक धनजानी भी बप्पा के सच्चे भक्त हैं और उनकी ये भक्ति हर साल गणेश चतुर्थी पर देखने को मिलती है। एक्टर अपने हाथों से हर साल बप्पा की मूर्ती बनाते हैं और फिर घर पर पंडाल सजाकर उनकी स्थापना करते हैं। उनकी मूर्ति बिल्कुल किसी प्रोफेशनल की तरह ही होती है और इसके लिए वो कई दिनों तक मेहनत भी करते हैं।
    Image Source : Instagram
    'पवित्र रिश्ता' फेम टीवी के पॉपुलर एक्टर और होस्ट रित्विक धनजानी भी बप्पा के सच्चे भक्त हैं और उनकी ये भक्ति हर साल गणेश चतुर्थी पर देखने को मिलती है। एक्टर अपने हाथों से हर साल बप्पा की मूर्ती बनाते हैं और फिर घर पर पंडाल सजाकर उनकी स्थापना करते हैं। उनकी मूर्ति बिल्कुल किसी प्रोफेशनल की तरह ही होती है और इसके लिए वो कई दिनों तक मेहनत भी करते हैं।
  • टीवी के एक्टर करण वाही भी अपने दोस्त रित्विक धनजानी की तरह ही बप्पा की मूर्ति बनाते हैं। हर साल दोनों साथ मिलकर बप्पा की मूर्ति तैयार करते हैं और फिर धूमधाम से दोस्तों के साथ सेलिब्रेट करते हैं। हर साल सोशल मीडिया पर करण वाही मूर्ति बनाने की पूरी प्रक्रिया भी दिखाते हैं और फिर सेलिब्रेशन की झलकियां भी साझा करते हैं।
    Image Source : Instagram
    टीवी के एक्टर करण वाही भी अपने दोस्त रित्विक धनजानी की तरह ही बप्पा की मूर्ति बनाते हैं। हर साल दोनों साथ मिलकर बप्पा की मूर्ति तैयार करते हैं और फिर धूमधाम से दोस्तों के साथ सेलिब्रेट करते हैं। हर साल सोशल मीडिया पर करण वाही मूर्ति बनाने की पूरी प्रक्रिया भी दिखाते हैं और फिर सेलिब्रेशन की झलकियां भी साझा करते हैं।
  • टीवी और मराठी फिल्मों के एक्टर राकेश बापट न सिर्फ कमाल की एक्टिंग करते हैं, बल्कि शानदार मूर्तियां भी बनाते हैं। दरअसल राकेश एक्टर होने के साथ प्रोफेशनल आर्टिस्ट हैं। पेंटिंग के साथ स्कल्पचर मेकिंग का भी उनके खूब शौक हैं। सालों से राकेश हर साल गणेश चतुर्थी से पहले गणपति बप्पा की मूर्ति बनाकर तैयार कर लेते हैं। इतना ही नहीं राकेश पूरे मराठी स्टाइल में पूजा अर्चना भी करते हैं।
    Image Source : Instagram
    टीवी और मराठी फिल्मों के एक्टर राकेश बापट न सिर्फ कमाल की एक्टिंग करते हैं, बल्कि शानदार मूर्तियां भी बनाते हैं। दरअसल राकेश एक्टर होने के साथ प्रोफेशनल आर्टिस्ट हैं। पेंटिंग के साथ स्कल्पचर मेकिंग का भी उनके खूब शौक हैं। सालों से राकेश हर साल गणेश चतुर्थी से पहले गणपति बप्पा की मूर्ति बनाकर तैयार कर लेते हैं। इतना ही नहीं राकेश पूरे मराठी स्टाइल में पूजा अर्चना भी करते हैं।
  • 'दृश्यम' में अजय देवगन की बेटी का किरदार निभाकर घर-घर में पॉपुलर हुईं एक्ट्रेस इशिता दत्ता भी हर साल गणेश चतुर्थी मनाती हैं। एक्ट्रेस भी अपने हाथों से बप्पा की मूर्ति बनाकर तैयार करती हैं। एक्ट्रेस इसकी झलकियां सोशल मीडिया पर भी पोस्ट करती हैं।
    Image Source : Instagram
    'दृश्यम' में अजय देवगन की बेटी का किरदार निभाकर घर-घर में पॉपुलर हुईं एक्ट्रेस इशिता दत्ता भी हर साल गणेश चतुर्थी मनाती हैं। एक्ट्रेस भी अपने हाथों से बप्पा की मूर्ति बनाकर तैयार करती हैं। एक्ट्रेस इसकी झलकियां सोशल मीडिया पर भी पोस्ट करती हैं।