Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. बॉलीवुड
  4. जब मेकर्स ने फिल्म नहीं... गाने पर पानी की तरह बहाए पैसे, 1 का बजट सुन पकड़ लेंगे माथा

जब मेकर्स ने फिल्म नहीं... गाने पर पानी की तरह बहाए पैसे, 1 का बजट सुन पकड़ लेंगे माथा

Priya Shukla Written By: Priya Shukla Published on: May 30, 2024 14:24 IST
  • पिछले कुछ सालों में बिग बजट फिल्मों का चलन तेजी से बढ़ा है। अब तो हर साल ही ऐसी दर्जनों फिल्में आती हैं, जिनका बजट 100-200 या 500 करोड़ या फिर उससे ज्यादा होता है। पठान, जवान, टाइगर 3 से लेकर एनिमल तक, पिछले दिनों कई बिग बजट फिल्में रिली हुईं। फिल्म इंडस्ट्री में ऐसी कई फिल्में बनाई जा चुकी हैं, जिन पर पानी की तरह पैसा बहाया गया। इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई भी की, लेकिन क्या आप उन सॉन्ग्स के बारे में जानते हैं, जिन पर मेकर्स ने करोड़ों रुपये लगा दिए। अगर नहीं, तो चलिए आपको इंडियन सिनेमा के कुछ सबसे महंगे गानों के बारे में बताते हैं।
    Image Source : Instagram
    पिछले कुछ सालों में बिग बजट फिल्मों का चलन तेजी से बढ़ा है। अब तो हर साल ही ऐसी दर्जनों फिल्में आती हैं, जिनका बजट 100-200 या 500 करोड़ या फिर उससे ज्यादा होता है। पठान, जवान, टाइगर 3 से लेकर एनिमल तक, पिछले दिनों कई बिग बजट फिल्में रिली हुईं। फिल्म इंडस्ट्री में ऐसी कई फिल्में बनाई जा चुकी हैं, जिन पर पानी की तरह पैसा बहाया गया। इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई भी की, लेकिन क्या आप उन सॉन्ग्स के बारे में जानते हैं, जिन पर मेकर्स ने करोड़ों रुपये लगा दिए। अगर नहीं, तो चलिए आपको इंडियन सिनेमा के कुछ सबसे महंगे गानों के बारे में बताते हैं।
  • जिंदा बंदा- इस लिस्ट में सबसे पहला नाम है 2023 में रिलीज हुई सुपरस्टार शाहरुख खान की दूसरी फिल्म 'जवान' के 'जिंदा बंदा' का। निर्देशक एटली कुमार ने इस गाने को ग्रैंड बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। यह कई मायनों में खास था। फिल्म के इस अकेले गाने का बजट 15 करोड़ था, जिसमें 1 हजार से ज्यादा डांसर नजर आए थे।
    Image Source : imdb
    जिंदा बंदा- इस लिस्ट में सबसे पहला नाम है 2023 में रिलीज हुई सुपरस्टार शाहरुख खान की दूसरी फिल्म 'जवान' के 'जिंदा बंदा' का। निर्देशक एटली कुमार ने इस गाने को ग्रैंड बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। यह कई मायनों में खास था। फिल्म के इस अकेले गाने का बजट 15 करोड़ था, जिसमें 1 हजार से ज्यादा डांसर नजर आए थे।
  • घूमर- लिस्ट में दूसरा नाम है दीपिका पादुकोण पर फिल्माए 'पद्मावत' के आइकॉनिक सॉन्ग 'घूमर' का। फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली ने इस गाने पर करीब 12 करोड़ रुपये खर्च कर दिए थे।
    Image Source : imdb
    घूमर- लिस्ट में दूसरा नाम है दीपिका पादुकोण पर फिल्माए 'पद्मावत' के आइकॉनिक सॉन्ग 'घूमर' का। फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली ने इस गाने पर करीब 12 करोड़ रुपये खर्च कर दिए थे।
  • यंथारा लोकापु सुंदरीवे- इस लिस्ट में रजनीकांत, अक्षय कुमार और एमी जैक्सन स्टारर '2.O' का नाम भी शामिल है। फिल्म के गाने यंथारा लोकापु सुंदरीवे पर मेकर्स ने करीब 20 करोड़ रुपये खर्च किए थे।
    Image Source : imdb
    यंथारा लोकापु सुंदरीवे- इस लिस्ट में रजनीकांत, अक्षय कुमार और एमी जैक्सन स्टारर '2.O' का नाम भी शामिल है। फिल्म के गाने यंथारा लोकापु सुंदरीवे पर मेकर्स ने करीब 20 करोड़ रुपये खर्च किए थे।
  • राम चाहे लीला- संजय लीला भंसाली अपनी फिल्मों के भारी भरकम बजट के लिए मशहूर हैं। उनके बारे में एक और बात मशहूर है कि वह अपनी फिल्म के हर एक सीन, हर छोटी चीज पर पूरा ध्यान देते हैं, तो भला गाने कैसे छूट सकते हैं। गोलियों की रासलीला रामलीला के आइटम सॉन्ग 'राम चाहे लीला' पर संजय लीला भंसाली ने करीब 6 करोड़ खर्च किए थे। ये गाना प्रियंका चोपड़ा पर फिल्माया गया था।
    Image Source : imdb
    राम चाहे लीला- संजय लीला भंसाली अपनी फिल्मों के भारी भरकम बजट के लिए मशहूर हैं। उनके बारे में एक और बात मशहूर है कि वह अपनी फिल्म के हर एक सीन, हर छोटी चीज पर पूरा ध्यान देते हैं, तो भला गाने कैसे छूट सकते हैं। गोलियों की रासलीला रामलीला के आइटम सॉन्ग 'राम चाहे लीला' पर संजय लीला भंसाली ने करीब 6 करोड़ खर्च किए थे। ये गाना प्रियंका चोपड़ा पर फिल्माया गया था।
  • ऊ अंटावा- अल्लू अर्जुन और सामंथा रुथ प्रभु पर फिल्माए 'ऊ अंटावा' पर भी मेकर्स ने जमकर पैसे लगाए थे। पुष्पा के इस गाने को करीब 5 करोड़ के बजट में तैयार किया गया था।
    Image Source : imdb
    ऊ अंटावा- अल्लू अर्जुन और सामंथा रुथ प्रभु पर फिल्माए 'ऊ अंटावा' पर भी मेकर्स ने जमकर पैसे लगाए थे। पुष्पा के इस गाने को करीब 5 करोड़ के बजट में तैयार किया गया था।
  • पार्टी ऑल नाइट- अक्षय कुमार की फिल्म 'बॉस' के पार्टी नंबर 'पार्टी ऑल नाइट' में 600 विदेशी मॉडल्स नजर आई थीं। अक्षय कुमार और सोनाक्षी सिन्हा पर फिल्माए इस गाने पर मेकर्स ने 6 करोड़ खर्च किए थे।
    Image Source : imdb
    पार्टी ऑल नाइट- अक्षय कुमार की फिल्म 'बॉस' के पार्टी नंबर 'पार्टी ऑल नाइट' में 600 विदेशी मॉडल्स नजर आई थीं। अक्षय कुमार और सोनाक्षी सिन्हा पर फिल्माए इस गाने पर मेकर्स ने 6 करोड़ खर्च किए थे।
  • मलंगः मोहित सूरी ने 'मलंग' फिल्म के टाइटल सॉन्ग को ग्रैंड बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। आदित्य रॉय कपूर और दिशा पाटनी पर फिल्माए मलंग सॉन्ग पर मोहित सूरी ने करीब 5 करोड़ खर्च कर दिए थे।
    Image Source : imdb
    मलंगः मोहित सूरी ने 'मलंग' फिल्म के टाइटल सॉन्ग को ग्रैंड बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। आदित्य रॉय कपूर और दिशा पाटनी पर फिल्माए मलंग सॉन्ग पर मोहित सूरी ने करीब 5 करोड़ खर्च कर दिए थे।