Saturday, September 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. बॉलीवुड
  4. 'राजी' से 'सैम बहादुर' तक, 'बैड न्यूज' की रिलीज से पहले विक्की कौशल की ये फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कर चुकी हैं राज

'राजी' से 'सैम बहादुर' तक, 'बैड न्यूज' की रिलीज से पहले विक्की कौशल की ये फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कर चुकी हैं राज

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie Published on: July 18, 2024 9:20 IST
  • विक्की कौशल इन दिनों अपनी अपकमिंग रिलीज 'बैड न्यूज' को लेकर लगातार सुर्खियों में हैं। इस फिल्म में त्रिप्ति डिमरी और एमी विर्क भी हैं। यह फिल्म शुक्रवार यानी 19 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है। हाल ही में फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ था, जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया। माना जा रहा है कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन कर सकती है। बहरहाल, 'बैड न्यूज' की रिलीज से पहले आइए एक नजर डालते हैं विक्की कौशल के रिपोर्ट कार्ड पर। गौरतलब है कि एक्टर 'डंकी' और 'संजू' जैसी कई फिल्मों में सपोर्टिंग रोल में नजर आ चुके हैं। उन्होंने 'सरदार उधम', 'गोविंदा नाम मेरा', 'लस्ट स्टोरीज' और 'लव पर स्क्वायर फुट' जैसी ओटीटी फिल्में भी की हैं, लेकिन इस लिस्ट में सिर्फ वही फिल्में शामिल हैं जो सिनेमाघरों में रिलीज हुई हैं और जिनमें विक्की ने मुख्य भूमिका निभाई है।
    Image Source : Instagram
    विक्की कौशल इन दिनों अपनी अपकमिंग रिलीज 'बैड न्यूज' को लेकर लगातार सुर्खियों में हैं। इस फिल्म में त्रिप्ति डिमरी और एमी विर्क भी हैं। यह फिल्म शुक्रवार यानी 19 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है। हाल ही में फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ था, जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया। माना जा रहा है कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन कर सकती है। बहरहाल, 'बैड न्यूज' की रिलीज से पहले आइए एक नजर डालते हैं विक्की कौशल के रिपोर्ट कार्ड पर। गौरतलब है कि एक्टर 'डंकी' और 'संजू' जैसी कई फिल्मों में सपोर्टिंग रोल में नजर आ चुके हैं। उन्होंने 'सरदार उधम', 'गोविंदा नाम मेरा', 'लस्ट स्टोरीज' और 'लव पर स्क्वायर फुट' जैसी ओटीटी फिल्में भी की हैं, लेकिन इस लिस्ट में सिर्फ वही फिल्में शामिल हैं जो सिनेमाघरों में रिलीज हुई हैं और जिनमें विक्की ने मुख्य भूमिका निभाई है।
  • विक्की कौशल की 'सैम बहादुर' पिछले साल 1 दिसंबर को रिलीज हुई थी। बॉक्स ऑफिस पर इसका मुकाबला रणबीर कपूर की 'एनिमल' से था। 'एनिमल' की बंपर कमाई के बीच यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर टिकी रही। फिल्म में विक्की ने स्वर्गीय फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ का किरदार निभाया था। मेघना गुलजार के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 92.98 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। इसे बॉक्स ऑफिस पर हिट घोषित किया गया था क्योंकि इसका बजट सिर्फ 55 करोड़ रुपये था।
    Image Source : Instagram
    विक्की कौशल की 'सैम बहादुर' पिछले साल 1 दिसंबर को रिलीज हुई थी। बॉक्स ऑफिस पर इसका मुकाबला रणबीर कपूर की 'एनिमल' से था। 'एनिमल' की बंपर कमाई के बीच यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर टिकी रही। फिल्म में विक्की ने स्वर्गीय फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ का किरदार निभाया था। मेघना गुलजार के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 92.98 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। इसे बॉक्स ऑफिस पर हिट घोषित किया गया था क्योंकि इसका बजट सिर्फ 55 करोड़ रुपये था।
  • साल 2023 में आई फिल्म 'जरा हटके जरा बचके' एक कॉमेडी-ड्रामा फिल्म थी, जिसमें विक्की कौशल के साथ सारा अली खान नजर आई थीं। लक्ष्मण उटेकर के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 88.35 करोड़ रुपये और वैश्विक स्तर पर 116 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। जरा हटके जरा बचके का बजट 40 करोड़ रुपये था।
    Image Source : X
    साल 2023 में आई फिल्म 'जरा हटके जरा बचके' एक कॉमेडी-ड्रामा फिल्म थी, जिसमें विक्की कौशल के साथ सारा अली खान नजर आई थीं। लक्ष्मण उटेकर के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 88.35 करोड़ रुपये और वैश्विक स्तर पर 116 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। जरा हटके जरा बचके का बजट 40 करोड़ रुपये था।
  • 'उरी- द सर्जिकल स्ट्राइक' विक्की कौशल की बेहतरीन फिल्मों में से एक है। इस फिल्म को दर्शकों का खूब प्यार मिला। इस फिल्म ने भी बॉक्स ऑफिस पर खूब कमाई की थी। आदित्य धर द्वारा निर्देशित उरी- द सर्जिकल स्ट्राइक साल 2019 में रिलीज हुई थी। महज 25 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 245.36 करोड़ की कमाई की थी और ब्लॉकबस्टर का खिताब अपने नाम किया था।
    Image Source : X
    'उरी- द सर्जिकल स्ट्राइक' विक्की कौशल की बेहतरीन फिल्मों में से एक है। इस फिल्म को दर्शकों का खूब प्यार मिला। इस फिल्म ने भी बॉक्स ऑफिस पर खूब कमाई की थी। आदित्य धर द्वारा निर्देशित उरी- द सर्जिकल स्ट्राइक साल 2019 में रिलीज हुई थी। महज 25 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 245.36 करोड़ की कमाई की थी और ब्लॉकबस्टर का खिताब अपने नाम किया था।
  • अनुराग कश्यप द्वारा निर्देशित 2018 की फिल्म मनमर्जियां में विक्की, तापसी पन्नू और अभिषेक बच्चन मुख्य भूमिकाओं में थे। इस रोमांटिक ड्रामा को आलोचकों ने सराहा था, लेकिन दर्शकों से इसे मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली थी। 30 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 40 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी और इसे हिट घोषित किया गया था।
    Image Source : X
    अनुराग कश्यप द्वारा निर्देशित 2018 की फिल्म मनमर्जियां में विक्की, तापसी पन्नू और अभिषेक बच्चन मुख्य भूमिकाओं में थे। इस रोमांटिक ड्रामा को आलोचकों ने सराहा था, लेकिन दर्शकों से इसे मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली थी। 30 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 40 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी और इसे हिट घोषित किया गया था।
  • मेघना गुलजार द्वारा निर्देशित 2018 की फिल्म राजी में आलिया भट्ट और विक्की मुख्य भूमिकाओं में थे। एक वास्तविक घटना पर आधारित इस फिल्म ने दोनों मुख्य अभिनेताओं के लिए बहुत प्रशंसा हासिल की और विक्की को वह नाम और प्रसिद्धि मिली जिसका उन्हें लंबे समय से इंतजार था, क्योंकि अभिनेता ने 2015 में मसान के साथ अपनी शुरुआत की थी, लेकिन जनता द्वारा पहचाने जाने में उन्हें 3 साल और राज़ी जैसी फिल्म लग गई। फिल्म ने दुनिया भर में ₹195.75 करोड़ की कमाई की, जो महिला प्रधान भूमिका वाली सबसे अधिक कमाई करने वाली भारतीय फिल्मों में से एक बन गई।
    Image Source : X
    मेघना गुलजार द्वारा निर्देशित 2018 की फिल्म राजी में आलिया भट्ट और विक्की मुख्य भूमिकाओं में थे। एक वास्तविक घटना पर आधारित इस फिल्म ने दोनों मुख्य अभिनेताओं के लिए बहुत प्रशंसा हासिल की और विक्की को वह नाम और प्रसिद्धि मिली जिसका उन्हें लंबे समय से इंतजार था, क्योंकि अभिनेता ने 2015 में मसान के साथ अपनी शुरुआत की थी, लेकिन जनता द्वारा पहचाने जाने में उन्हें 3 साल और राज़ी जैसी फिल्म लग गई। फिल्म ने दुनिया भर में ₹195.75 करोड़ की कमाई की, जो महिला प्रधान भूमिका वाली सबसे अधिक कमाई करने वाली भारतीय फिल्मों में से एक बन गई।
  • साल 2020 में रिलीज हुई 'भूत: पार्ट वन- द हॉन्टेड' से लोगों को काफी उम्मीदें थीं। हालांकि, यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाई। पहले हफ्ते में इस फिल्म ने 16.36 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। 37 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने कुल 31.97 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। 'भूत: पार्ट वन- द हॉन्टेड शिप' बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई, लेकिन फिल्म की कहानी में दम था। फिलहाल फिल्म ने ओटीटी पर आकर कमाई कर ली और इसे खासा नुकसान नहीं उठाना पड़ा।
    Image Source : X
    साल 2020 में रिलीज हुई 'भूत: पार्ट वन- द हॉन्टेड' से लोगों को काफी उम्मीदें थीं। हालांकि, यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाई। पहले हफ्ते में इस फिल्म ने 16.36 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। 37 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने कुल 31.97 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। 'भूत: पार्ट वन- द हॉन्टेड शिप' बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई, लेकिन फिल्म की कहानी में दम था। फिलहाल फिल्म ने ओटीटी पर आकर कमाई कर ली और इसे खासा नुकसान नहीं उठाना पड़ा।