Thursday, September 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. बॉलीवुड
  4. हीरामंडी से कम बजट में बनी हैं संजय लीला भंसाली की ये फिल्में, बॉक्स ऑफिस पर काट चुकी हैं बवाल

हीरामंडी से कम बजट में बनी हैं संजय लीला भंसाली की ये फिल्में, बॉक्स ऑफिस पर काट चुकी हैं बवाल

Priya Shukla Written By: Priya Shukla Published on: May 21, 2024 13:12 IST
  • संजय लीला भंसाली बॉलीवुड के वो डायरेक्टर हैं, जिनकी फिल्मों में काम करना हर एक्टर-एक्ट्रेस की ख्वाहिश है। इन दिनों संजय लीला भंसाली की पहली सीरीज 'हीरामंडीः द डायमंड बाजार' का ओटीटी की दुनिया में तहलका है। तवायफों और नवाबों की दुनिया से दर्शकों को रूबरू कराती इस सीरीज की कहानी 1930 और 40 के दशक के इर्द-गिर्द बुनी गई है।
    Image Source : Instagram
    संजय लीला भंसाली बॉलीवुड के वो डायरेक्टर हैं, जिनकी फिल्मों में काम करना हर एक्टर-एक्ट्रेस की ख्वाहिश है। इन दिनों संजय लीला भंसाली की पहली सीरीज 'हीरामंडीः द डायमंड बाजार' का ओटीटी की दुनिया में तहलका है। तवायफों और नवाबों की दुनिया से दर्शकों को रूबरू कराती इस सीरीज की कहानी 1930 और 40 के दशक के इर्द-गिर्द बुनी गई है।
  • करोड़ों के बजट में बनी इस सीरीज में मनीषा कोइराला, शर्मिन सहगल, अदिति राव हैदरी, सोनाक्षी सिन्हा और संजीदा शेख जैसी अभिनेत्रियों ने काम किया है। सीरीज को दर्शकों से मिला-जुला रिस्पॉन्स मिल रहा है। वैसे तो संजय लीला भंसाली की हर फिल्म में करोड़ों खर्च होते हैं, लेकिन आज हम आपको उनकी उन फिल्मों के बारे में बताएंगे, जो हीरामंडी से कम बजट में बनकर तैयार हुई हैं और बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की है।
    Image Source : Instagram
    करोड़ों के बजट में बनी इस सीरीज में मनीषा कोइराला, शर्मिन सहगल, अदिति राव हैदरी, सोनाक्षी सिन्हा और संजीदा शेख जैसी अभिनेत्रियों ने काम किया है। सीरीज को दर्शकों से मिला-जुला रिस्पॉन्स मिल रहा है। वैसे तो संजय लीला भंसाली की हर फिल्म में करोड़ों खर्च होते हैं, लेकिन आज हम आपको उनकी उन फिल्मों के बारे में बताएंगे, जो हीरामंडी से कम बजट में बनकर तैयार हुई हैं और बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की है।
  • इस लिस्ट में सबसे पहला नाम रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण स्टारर ब्लॉकबस्टर फिल्म 'बाजीराव मस्तानी' का है। ये फिल्म 145 करोड़ के बजट में बनी थी और बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने 350 करोड़ का कलेक्शन किया था।
    Image Source : Instagram
    इस लिस्ट में सबसे पहला नाम रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण स्टारर ब्लॉकबस्टर फिल्म 'बाजीराव मस्तानी' का है। ये फिल्म 145 करोड़ के बजट में बनी थी और बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने 350 करोड़ का कलेक्शन किया था।
  • शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय बच्चन और माधुरी दीक्षित स्टारर 'देवदास' किसे याद नहीं होगी। ये फिल्म 50 करोड़ में बनकर तैयार हुई थी। 2002 में रिलीज हुई ये फिल्म उस समय की सबसे महंगी फिल्मों में से एक थी। कपड़ों से लेकर सेट तक पर संजय लीला भंसाली ने पानी की तरह पैसे खर्च किए थे। बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म 168 करोड़ की कमाई करने में कामयाब रही थी।
    Image Source : Instagram
    शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय बच्चन और माधुरी दीक्षित स्टारर 'देवदास' किसे याद नहीं होगी। ये फिल्म 50 करोड़ में बनकर तैयार हुई थी। 2002 में रिलीज हुई ये फिल्म उस समय की सबसे महंगी फिल्मों में से एक थी। कपड़ों से लेकर सेट तक पर संजय लीला भंसाली ने पानी की तरह पैसे खर्च किए थे। बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म 168 करोड़ की कमाई करने में कामयाब रही थी।
  • प्रियंका चोपड़ा स्टारर 'मैरी कॉम' को भंसाली फिल्म्स ने प्रोड्यूस किया था। 38 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कारोबार किया था।
    Image Source : imdb
    प्रियंका चोपड़ा स्टारर 'मैरी कॉम' को भंसाली फिल्म्स ने प्रोड्यूस किया था। 38 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कारोबार किया था।
  • 'गोलियों की रासलीला रामलीला' का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण स्टारर ये फिल्म 88 करोड़ के बजट में बनी थी और बॉक्स ऑफिस पर इसने 200 करोड़ की छप्परफाड़ कमाई की थी।
    Image Source : imdb
    'गोलियों की रासलीला रामलीला' का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण स्टारर ये फिल्म 88 करोड़ के बजट में बनी थी और बॉक्स ऑफिस पर इसने 200 करोड़ की छप्परफाड़ कमाई की थी।
  • ऐश्वर्या राय, सलमान खान और अजय देवगन की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' का नाम भी इस लिस्ट में शुमार है। 16 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 51 करोड़ का कलेक्शन किया था।
    Image Source : imdb
    ऐश्वर्या राय, सलमान खान और अजय देवगन की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' का नाम भी इस लिस्ट में शुमार है। 16 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 51 करोड़ का कलेक्शन किया था।
  • 'गंगूबाई काठियावाड़ी' में अपने जबरदस्त अभिनय के लिए आलिया भट्ट ने खूब तारीफें हासिल कीं। बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई करने वाली ये फिल्म 100 करोड़ से ज्यादा के बजट में बनी थी और 209.77 करोड़ कमाए थे।
    Image Source : imdb
    'गंगूबाई काठियावाड़ी' में अपने जबरदस्त अभिनय के लिए आलिया भट्ट ने खूब तारीफें हासिल कीं। बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई करने वाली ये फिल्म 100 करोड़ से ज्यादा के बजट में बनी थी और 209.77 करोड़ कमाए थे।