Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. बॉलीवुड
  4. स्टंट करते समय हेलीकॉप्टर से गिर गया था ये एक्टर, करियर पर लगा ग्रहण, फिर किया धांसू कमबैक

स्टंट करते समय हेलीकॉप्टर से गिर गया था ये एक्टर, करियर पर लगा ग्रहण, फिर किया धांसू कमबैक

Priya Shukla Written By: Priya Shukla Updated on: August 26, 2024 6:30 IST
  • इंदर कुमार ने बॉलीवुड में कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया और इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई। अपने फिल्मी करियर में उन्होंने सुपरस्टार सलमान खान से लेकर गोविंदा, रानी मुखर्जी, सुष्मिता सेन जैसे कलाकारों के साथ काम किया। यही नहीं, उन्होंने टेलीविजन के क्षेत्र में भी हाथ आजमाया और चर्चित टीवी धारावाहिक 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' से लाखों दिलों में अपनी जगह बनाई।
    Image Source : file photo
    इंदर कुमार ने बॉलीवुड में कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया और इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई। अपने फिल्मी करियर में उन्होंने सुपरस्टार सलमान खान से लेकर गोविंदा, रानी मुखर्जी, सुष्मिता सेन जैसे कलाकारों के साथ काम किया। यही नहीं, उन्होंने टेलीविजन के क्षेत्र में भी हाथ आजमाया और चर्चित टीवी धारावाहिक 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' से लाखों दिलों में अपनी जगह बनाई।
  • आज हम इंदर कुमार की बात इसलिए कर रहे हैं, क्योंकि दिवंगत अभिनेता का आज जन्मदिन है। इंदर कुमार का जन्म आज यानी 26 अगस्त 1973 को हुआ था, लेकिन अभिनेता के फैंस के लिए 2017 किसी सदमे से कम नहीं था, क्योंकि इसी साल उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया।
    Image Source : instagram
    आज हम इंदर कुमार की बात इसलिए कर रहे हैं, क्योंकि दिवंगत अभिनेता का आज जन्मदिन है। इंदर कुमार का जन्म आज यानी 26 अगस्त 1973 को हुआ था, लेकिन अभिनेता के फैंस के लिए 2017 किसी सदमे से कम नहीं था, क्योंकि इसी साल उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया।
  • इंदर कुमार के जन्म की बात करें तो अभिनेता का जन्म 26 अगस्त 1973 में जयपुर के एक मारवाड़ी परिवार में हुआ था। फिर वह पढ़ाई के लिए मुंबई आ गए और पढ़ाई पूरी करने के बाद एक्टिंग में अपनी किस्मत आजमाई। अभिनेता ने 1996 में रिलीज हुई 'मासूम' से बॉलीवुड डेब्यू किया था और करीब 20 फिल्मों में काम किया।
    Image Source : instagram
    इंदर कुमार के जन्म की बात करें तो अभिनेता का जन्म 26 अगस्त 1973 में जयपुर के एक मारवाड़ी परिवार में हुआ था। फिर वह पढ़ाई के लिए मुंबई आ गए और पढ़ाई पूरी करने के बाद एक्टिंग में अपनी किस्मत आजमाई। अभिनेता ने 1996 में रिलीज हुई 'मासूम' से बॉलीवुड डेब्यू किया था और करीब 20 फिल्मों में काम किया।
  • 2002 में 'मसीहा' फिल्म की शूटिंग के दौरान एक हादसा हुआ, जिसने इंदर के ना सिर्फ करियर बल्कि जिंदगी पर भी ब्रेक लगा दिया था। दरअसल, इस फिल्म की शूटिंग के दौरान अभिनेता हेलीकॉप्टर से गिर गए थे, जिसके बाद उन्हें डॉक्टर ने तीन साल का बेड रेस्ट बता दिया था। लेकिन, अभिनेता ने हार नहीं मानी और फिर कमबैक किया।
    Image Source : instagram
    2002 में 'मसीहा' फिल्म की शूटिंग के दौरान एक हादसा हुआ, जिसने इंदर के ना सिर्फ करियर बल्कि जिंदगी पर भी ब्रेक लगा दिया था। दरअसल, इस फिल्म की शूटिंग के दौरान अभिनेता हेलीकॉप्टर से गिर गए थे, जिसके बाद उन्हें डॉक्टर ने तीन साल का बेड रेस्ट बता दिया था। लेकिन, अभिनेता ने हार नहीं मानी और फिर कमबैक किया।
  • इंदर ने अपने करियर में अक्षय कुमार की 'खिलाड़ियों का खिलाड़ी', सलमान खान के साथ 'कहीं प्यार ना हो जाए', 'वॉन्टेड', सनी देओल के साथ 'मां तुझे सलाम' जैसी फिल्मों में बतौर सपोर्टिंग एक्टर काम किया और लोकप्रिय हुए। वॉन्टेड में इंदर ने सलमान खान के भाई का रोल निभाया था। प्रभु देवा द्वारा निर्देशित फिल्म ने 118 करोड़ का ताबड़तोड़ कलेक्शन किया था। इसके अलावा इंदर स्मृति ईरानी स्टारर सफल टीवी शो 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' का भी हिस्सा थे।
    Image Source : instagram
    इंदर ने अपने करियर में अक्षय कुमार की 'खिलाड़ियों का खिलाड़ी', सलमान खान के साथ 'कहीं प्यार ना हो जाए', 'वॉन्टेड', सनी देओल के साथ 'मां तुझे सलाम' जैसी फिल्मों में बतौर सपोर्टिंग एक्टर काम किया और लोकप्रिय हुए। वॉन्टेड में इंदर ने सलमान खान के भाई का रोल निभाया था। प्रभु देवा द्वारा निर्देशित फिल्म ने 118 करोड़ का ताबड़तोड़ कलेक्शन किया था। इसके अलावा इंदर स्मृति ईरानी स्टारर सफल टीवी शो 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' का भी हिस्सा थे।
  • इंदर कुमार जितना अपने करियर को लेकर चर्चा में रहे उनकी पर्सनल लाइफ के भी किस्से उतने ही रहे। 2014 में इंदर तब बड़े विवाद में घिर गए थे, जब एक मॉडल ने उन पर रेप का आरोप लगाया था। जबकि, इंदर का कहना था कि वो दोनों रिलेशनशिप में थे और जब रिश्ता खत्म हो गया तो लड़की उनसे बदला लेने पर उतारू हो गई।
    Image Source : instagram
    इंदर कुमार जितना अपने करियर को लेकर चर्चा में रहे उनकी पर्सनल लाइफ के भी किस्से उतने ही रहे। 2014 में इंदर तब बड़े विवाद में घिर गए थे, जब एक मॉडल ने उन पर रेप का आरोप लगाया था। जबकि, इंदर का कहना था कि वो दोनों रिलेशनशिप में थे और जब रिश्ता खत्म हो गया तो लड़की उनसे बदला लेने पर उतारू हो गई।
  • इसके अलावा इंदर अपनी शादियों को लेकर भी खूब सुर्खियों में रहे। उन्होंने पहले सोनल राजू करिया से शादी की जो कुछ महीने भी नहीं टिकी। सोनल से इंदर ने 2003 में शादी की और इसी साल दोनों अलग भी हो गए।
    Image Source : instagram
    इसके अलावा इंदर अपनी शादियों को लेकर भी खूब सुर्खियों में रहे। उन्होंने पहले सोनल राजू करिया से शादी की जो कुछ महीने भी नहीं टिकी। सोनल से इंदर ने 2003 में शादी की और इसी साल दोनों अलग भी हो गए।
  • इसके बाद उन्होंने 2009 में कमलजीत कौर से शादी की और ये शादी भी एक साल नहीं टिक पाई और 2009 में ही खत्म हो गई। फिर 2013 में अभिनेता ने पल्लवी सर्राफ से शादी की। 28 जुलाई 2017 को इंदर ने कार्डियक अरेस्ट के चलते इस दुनिया को अलविदा कह दिया।
    Image Source : instagram
    इसके बाद उन्होंने 2009 में कमलजीत कौर से शादी की और ये शादी भी एक साल नहीं टिक पाई और 2009 में ही खत्म हो गई। फिर 2013 में अभिनेता ने पल्लवी सर्राफ से शादी की। 28 जुलाई 2017 को इंदर ने कार्डियक अरेस्ट के चलते इस दुनिया को अलविदा कह दिया।