Saturday, September 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. बॉलीवुड
  4. दीपिका पदुकोण से नरगिस फाखरी तक, इन एक्ट्रेसेस ने किया ग्रैंड डेब्यू, ब्लॉकबस्टर रही पहली ही फिल्म

दीपिका पदुकोण से नरगिस फाखरी तक, इन एक्ट्रेसेस ने किया ग्रैंड डेब्यू, ब्लॉकबस्टर रही पहली ही फिल्म

Priya Shukla Written By: Priya Shukla Updated on: May 20, 2024 12:04 IST
  • ग्लैमर और बॉलीवुड फिल्मों की दुनिया में कदम रखना किसी भी न्यूकमर के लिए चुनौतीपूर्ण हो सकता है। हालांकि, कुछ एक्ट्रेसेस ऐसी भी हैं, जिन्होंने न सिर्फ इस चुनौती को खुले हाथों से स्वीकार किया बल्कि बॉलीवुड में अपने डेब्यू के साथ इसे बड़ा नाम दिया। 'दबंग' में सोनाक्षी सिन्हा के 'रज्जो' के शानदार किरदार से लेकर 'रॉकस्टार' में नरगिस फाखरी की जबरदस्त एक्टिंग तक, इन लीडिंग लेडीज ने अपनी पहली ही फिल्म से दर्शकों का दिल जीत लिया।
    Image Source : Instagram
    ग्लैमर और बॉलीवुड फिल्मों की दुनिया में कदम रखना किसी भी न्यूकमर के लिए चुनौतीपूर्ण हो सकता है। हालांकि, कुछ एक्ट्रेसेस ऐसी भी हैं, जिन्होंने न सिर्फ इस चुनौती को खुले हाथों से स्वीकार किया बल्कि बॉलीवुड में अपने डेब्यू के साथ इसे बड़ा नाम दिया। 'दबंग' में सोनाक्षी सिन्हा के 'रज्जो' के शानदार किरदार से लेकर 'रॉकस्टार' में नरगिस फाखरी की जबरदस्त एक्टिंग तक, इन लीडिंग लेडीज ने अपनी पहली ही फिल्म से दर्शकों का दिल जीत लिया।
  • दीपिका पादुकोण - ओम शांति ओम
दीपिका पादुकोण ने 'ओम शांति ओम' से बॉलीवुड में कदम रखा, जो इंडस्ट्री की सबसे सफल फिल्मों में से एक है। इस फिल्म को आज भी याद किया जाता है। इस ब्लॉकबस्टर से पादुकोण ने सुर्खियां बटोरीं, जिसने दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर लगभग 150 करोड़ रुपये की कमाई की। तब से, दीपिका पादुकोण की लोकप्रियता लगातार बढ़ती ही गई है।
    Image Source : Instagram
    दीपिका पादुकोण - ओम शांति ओम दीपिका पादुकोण ने 'ओम शांति ओम' से बॉलीवुड में कदम रखा, जो इंडस्ट्री की सबसे सफल फिल्मों में से एक है। इस फिल्म को आज भी याद किया जाता है। इस ब्लॉकबस्टर से पादुकोण ने सुर्खियां बटोरीं, जिसने दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर लगभग 150 करोड़ रुपये की कमाई की। तब से, दीपिका पादुकोण की लोकप्रियता लगातार बढ़ती ही गई है।
  • अनुष्का शर्मा - रब ने बना दी जोड़ी
अनुष्का शर्मा की पहली डेब्यू फिल्म 'रब ने बना दी जोड़ी' से बॉक्स ऑफिस पर  ब्लॉकबस्टर कमाई की थी। 151.60 करोड़ रुपये की अनुमानित कमाई करने वाली यह फिल्म समय की कसौटी पर खरी उतरी और इसे मोस्ट आइकोनिक रोमांटिक फिल्मों में से एक के रूप में याद किया जाता है।
    Image Source : Instagram
    अनुष्का शर्मा - रब ने बना दी जोड़ी अनुष्का शर्मा की पहली डेब्यू फिल्म 'रब ने बना दी जोड़ी' से बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर कमाई की थी। 151.60 करोड़ रुपये की अनुमानित कमाई करने वाली यह फिल्म समय की कसौटी पर खरी उतरी और इसे मोस्ट आइकोनिक रोमांटिक फिल्मों में से एक के रूप में याद किया जाता है।
  • नरगिस फाखरी - रॉकस्टार
नरगिस फाखरी का बॉलीवुड सफर धमाकेदार तरीके से शुरू हुआ। एक्ट्रेस कल्ट क्लासिक रॉकस्टार से मशहूर हुईं और इस फिल्म से उन्हें 'रॉकस्टार' गर्ल का भी टैग मिला। न्यूकमर होने के बावजूद, नरगिस के बेहतरीन अभिनय ने उन्हें हर तरफ तारीफें दिलाईं। इस फिल्म ने लगभग 108.71 करोड़ रुपये की कमाई की और नरगिस को एक स्टार बना दिया।
    Image Source : Instagram
    नरगिस फाखरी - रॉकस्टार नरगिस फाखरी का बॉलीवुड सफर धमाकेदार तरीके से शुरू हुआ। एक्ट्रेस कल्ट क्लासिक रॉकस्टार से मशहूर हुईं और इस फिल्म से उन्हें 'रॉकस्टार' गर्ल का भी टैग मिला। न्यूकमर होने के बावजूद, नरगिस के बेहतरीन अभिनय ने उन्हें हर तरफ तारीफें दिलाईं। इस फिल्म ने लगभग 108.71 करोड़ रुपये की कमाई की और नरगिस को एक स्टार बना दिया।
  • सोनाक्षी सिन्हा - दबंग
सोनाक्षी सिन्हा ने अपनी पहली बॉलीवुड फिल्म 'दबंग' से प्रसिद्धि और पहचान हासिल की, जो एक कमर्शियल हिट के रूप में उभरी और दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर करीब 219 करोड़ रुपये की कमाई की। सोनाक्षी सिन्हा और सलमान खान स्टारर दबंग 2010 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म में से एक बनकर उभरी।
    Image Source : Instagram
    सोनाक्षी सिन्हा - दबंग सोनाक्षी सिन्हा ने अपनी पहली बॉलीवुड फिल्म 'दबंग' से प्रसिद्धि और पहचान हासिल की, जो एक कमर्शियल हिट के रूप में उभरी और दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर करीब 219 करोड़ रुपये की कमाई की। सोनाक्षी सिन्हा और सलमान खान स्टारर दबंग 2010 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म में से एक बनकर उभरी।
  • विद्या बालन - परिणीता
विद्या बालन ने 'परिणीता' से बॉलीवुड में डेब्यू किया और इंडस्ट्री में खुद को साबित किया। विद्या बालन के साथ इस फिल्म में संजय दत्त, सैफ अली खान और दीया मिर्जा जैसे स्टार भी नजर आए थे।
    Image Source : Instagram
    विद्या बालन - परिणीता विद्या बालन ने 'परिणीता' से बॉलीवुड में डेब्यू किया और इंडस्ट्री में खुद को साबित किया। विद्या बालन के साथ इस फिल्म में संजय दत्त, सैफ अली खान और दीया मिर्जा जैसे स्टार भी नजर आए थे।