Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. बॉलीवुड
  4. साउथ से ग्लोबल स्टार... जिनके लुक्स का बना मजाक, सेट पर 'ऑटो ड्राइवर' कहते थे लोग, ऐसे पलटी किस्मत

साउथ से ग्लोबल स्टार... जिनके लुक्स का बना मजाक, सेट पर 'ऑटो ड्राइवर' कहते थे लोग, ऐसे पलटी किस्मत

Priya Shukla Written By: Priya Shukla Published on: July 28, 2024 6:15 IST
  • अगर साउथ के बेहतरीन और शानदार कलाकारों की बात हो और उस लिस्ट में धनुष का नाम ना लिया जाए, ये तो मुमकिन ही नहीं है। धनुष इंडस्ट्री के वो एक्टर हैं, जो अब दुनियाभर का जाना-माना नाम बन चुके हैं। उनकी जबरदस्त अदाकारी के चर्चे पूरी दुनिया में हैं।
    Image Source : Instagram
    अगर साउथ के बेहतरीन और शानदार कलाकारों की बात हो और उस लिस्ट में धनुष का नाम ना लिया जाए, ये तो मुमकिन ही नहीं है। धनुष इंडस्ट्री के वो एक्टर हैं, जो अब दुनियाभर का जाना-माना नाम बन चुके हैं। उनकी जबरदस्त अदाकारी के चर्चे पूरी दुनिया में हैं।
  • आज यानी 28 जुलाई को धनुष का जन्मदिन है। साउथ सुपस्टार का जन्म आज ही के दिन 1983 में तमिलनाडु के चेन्नई में हुआ था। धनुष ने साउथ सिनेमा में कई फिल्में कीं और खूब नाम कमाया, लेकिन बॉलीवुड में उन्हें 'रांझणा' ने शोहरत दिलाई।
    Image Source : Instagram
    आज यानी 28 जुलाई को धनुष का जन्मदिन है। साउथ सुपस्टार का जन्म आज ही के दिन 1983 में तमिलनाडु के चेन्नई में हुआ था। धनुष ने साउथ सिनेमा में कई फिल्में कीं और खूब नाम कमाया, लेकिन बॉलीवुड में उन्हें 'रांझणा' ने शोहरत दिलाई।
  • साउथ से लेकर हिंदी और अब इंटरनेशनल स्तर पर अपनी पहचान बना चुके धनुष के लिए ये सफर काफी संघर्षो से भरा रहा। तो चलिए उनके जन्मदिन पर आपको उनकी जिंदगी के चंद किस्सों से रूबरू कराते हैं।
    Image Source : Instagram
    साउथ से लेकर हिंदी और अब इंटरनेशनल स्तर पर अपनी पहचान बना चुके धनुष के लिए ये सफर काफी संघर्षो से भरा रहा। तो चलिए उनके जन्मदिन पर आपको उनकी जिंदगी के चंद किस्सों से रूबरू कराते हैं।
  • आज धनुष की बहुमुखी प्रतिभा के दुनियाभर में कद्रदान हैं, लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि वह कभी एक्टर नहीं बनना चाहते थे, बल्कि उनका इंटरेस्ट तो खाना पकाने में था। जी हां, धनुष एक शेफ बनकर नाम कमाना चाहते थे।
    Image Source : Instagram
    आज धनुष की बहुमुखी प्रतिभा के दुनियाभर में कद्रदान हैं, लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि वह कभी एक्टर नहीं बनना चाहते थे, बल्कि उनका इंटरेस्ट तो खाना पकाने में था। जी हां, धनुष एक शेफ बनकर नाम कमाना चाहते थे।
  • धनुष ने अपने करियर की शुरुआत साल 2002 में रिलीज हुई फिल्म ‘थुल्लुवाधो इलमई’ से की थी, जो उनके पिता के निर्देशन में बनी थी। एक्टिंग और कुकिंग के अलााव धनुष को संगीत में भी काफी रुचि है और इस बात से उनके फैंस भली-भांति वाकिफ हैं।
    Image Source : Instagram
    धनुष ने अपने करियर की शुरुआत साल 2002 में रिलीज हुई फिल्म ‘थुल्लुवाधो इलमई’ से की थी, जो उनके पिता के निर्देशन में बनी थी। एक्टिंग और कुकिंग के अलााव धनुष को संगीत में भी काफी रुचि है और इस बात से उनके फैंस भली-भांति वाकिफ हैं।
  • कम ही लोग इस बात को जानते हैं कि धनुष का असली नाम वेंकेटेश प्रभु कस्तुरी राजा है। जब धनुष ने इंडस्ट्री में कदम रखा तब उन्हें रंगभेद का भी शिकार होना पड़ा। अपने लुक्स को लेकर उन्हें काफी ताने सुनने पड़ते थे। इसका खुलासा खुद धनुष ने किया था।
    Image Source : Instagram
    कम ही लोग इस बात को जानते हैं कि धनुष का असली नाम वेंकेटेश प्रभु कस्तुरी राजा है। जब धनुष ने इंडस्ट्री में कदम रखा तब उन्हें रंगभेद का भी शिकार होना पड़ा। अपने लुक्स को लेकर उन्हें काफी ताने सुनने पड़ते थे। इसका खुलासा खुद धनुष ने किया था।
  • धनुष ने अभिनेता विजय सेतुपति के साथ बातचीत में बताया था कि साल 2003 में जब वह फिल्म 'कादल कोंडन' की शूटिंग कर रहे थे, तब सेट पर उन्हें खूब ट्रोल किया जाता था और उनके लुक्स के चलते उन्हें कई लोग 'ऑटो ड्राइवर' तक कहकर बुलाते थे। उन्हें बॉडी शेम भी किया जाता था।
    Image Source : Instagram
    धनुष ने अभिनेता विजय सेतुपति के साथ बातचीत में बताया था कि साल 2003 में जब वह फिल्म 'कादल कोंडन' की शूटिंग कर रहे थे, तब सेट पर उन्हें खूब ट्रोल किया जाता था और उनके लुक्स के चलते उन्हें कई लोग 'ऑटो ड्राइवर' तक कहकर बुलाते थे। उन्हें बॉडी शेम भी किया जाता था।
  • साउथ और बॉलीवुड के बाद धनुष अपना हॉलीवुड सफर भी शुरू कर चुके हैं। वह 2022 में रिलीज हुई 'द ग्रे मैन' में महत्वपूर्ण रोल में दिखाई दिए, जो नेटफ्लिक्स पर मौजूद है। इसमें उनके अभिनय की जमकर तारीफ हुई।
    Image Source : Instagram
    साउथ और बॉलीवुड के बाद धनुष अपना हॉलीवुड सफर भी शुरू कर चुके हैं। वह 2022 में रिलीज हुई 'द ग्रे मैन' में महत्वपूर्ण रोल में दिखाई दिए, जो नेटफ्लिक्स पर मौजूद है। इसमें उनके अभिनय की जमकर तारीफ हुई।