Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. बॉलीवुड
  4. हीरो को है जिससे प्यार उसका किसी और पर अटका दिल, ऐसे लव ट्रायंगल वाली कहानी दिखाती हैं ये 7 क्लासिक फिल्में

हीरो को है जिससे प्यार उसका किसी और पर अटका दिल, ऐसे लव ट्रायंगल वाली कहानी दिखाती हैं ये 7 क्लासिक फिल्में

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie Updated on: September 17, 2024 18:15 IST
  • बॉलीवुड में अलग-अलग जोनर की कई फिल्में हर साल बनती हैं। रोमांटिक फिल्मों का अलग ही जादू लोगों कि सिर चढ़कर बोलता है और जब बात आए लव ट्रायंगल वाली कहानियों का तो फिल्म में नया ट्विस्ट आ जाता है। 'देवदास' से लेकर 'कल हो न हो' तक कई टाइमलेस क्लासिक फिल्मों की लिस्ट आपके लिए लाए हैं।
    Image Source : Instagram
    बॉलीवुड में अलग-अलग जोनर की कई फिल्में हर साल बनती हैं। रोमांटिक फिल्मों का अलग ही जादू लोगों कि सिर चढ़कर बोलता है और जब बात आए लव ट्रायंगल वाली कहानियों का तो फिल्म में नया ट्विस्ट आ जाता है। 'देवदास' से लेकर 'कल हो न हो' तक कई टाइमलेस क्लासिक फिल्मों की लिस्ट आपके लिए लाए हैं।
  • संजय लीला भंसाली ने एक ऐसी लव स्टोरी बनाई जिसने दर्शकों के दिलों में एक खास जगह हासिल की है। कहानी देवदास की है, जो अपने अमीर परिवार द्वारा उसके पसंद की लड़की के साथ शादी करने से मना करने के बाद शराब की लत में पड़ जाता है। इसी बीच एक और महिला यानी माधुरी दीक्षित को उससे प्यार हो जाता है। यह इंडियन सिनेमा के सबसे ज्यादा पॉपुलर लव ट्राइएंगल्स में से एक था और आज भी सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले में से एक माना जाता है। शाहरुख खान, माधुरी और ऐश्वर्या की तिकड़ी फिल्म में नजर आई थी।
    Image Source : Instagram
    संजय लीला भंसाली ने एक ऐसी लव स्टोरी बनाई जिसने दर्शकों के दिलों में एक खास जगह हासिल की है। कहानी देवदास की है, जो अपने अमीर परिवार द्वारा उसके पसंद की लड़की के साथ शादी करने से मना करने के बाद शराब की लत में पड़ जाता है। इसी बीच एक और महिला यानी माधुरी दीक्षित को उससे प्यार हो जाता है। यह इंडियन सिनेमा के सबसे ज्यादा पॉपुलर लव ट्राइएंगल्स में से एक था और आज भी सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले में से एक माना जाता है। शाहरुख खान, माधुरी और ऐश्वर्या की तिकड़ी फिल्म में नजर आई थी।
  • भंसाली ने दर्शकों के सामने एक ऐतिहासिक प्रेम गाथा 'बाजीराव मस्तानी' प्रस्तुत की है। इसमें बहादुर पेशवा बाजीराव की कहानी है, जो काशीबाई से शादीशुदा होने के बावजूद मुश्किल में फंसी योद्धा राजकुमारी मस्तानी से प्यार कर बैठते हैं। बता दें कि रिलीज के वक्त इस ऐतिहासिक समय पर आधारित लव ट्राइएंगल ने दर्शकों का दिल जीत लिया था और बॉक्स ऑफिस पर बड़ी सफलता हासिल करने में सफल रही। दीपिका, प्रियंका और रणवीर सिंह, तीनों ही फिल्म में धमाल मचाते दिखे थे।
    Image Source : Instagram
    भंसाली ने दर्शकों के सामने एक ऐतिहासिक प्रेम गाथा 'बाजीराव मस्तानी' प्रस्तुत की है। इसमें बहादुर पेशवा बाजीराव की कहानी है, जो काशीबाई से शादीशुदा होने के बावजूद मुश्किल में फंसी योद्धा राजकुमारी मस्तानी से प्यार कर बैठते हैं। बता दें कि रिलीज के वक्त इस ऐतिहासिक समय पर आधारित लव ट्राइएंगल ने दर्शकों का दिल जीत लिया था और बॉक्स ऑफिस पर बड़ी सफलता हासिल करने में सफल रही। दीपिका, प्रियंका और रणवीर सिंह, तीनों ही फिल्म में धमाल मचाते दिखे थे।
  • रोमांस ड्रामा 'रहना है तेरे दिल में' का निर्देशन गौतम मेनन ने किया है। यह एक रोमांटिक फिल्म थी जिसमें आर.माधवन, दिया मिर्जा और सैफ अली खान मुख्य भूमिका में थे। इनके बीच लव ट्रायंगल देखने को मिला। यह फिल्म उस समय की सबसे पॉपुलर फिल्म थी और यंग लोगों को काफी प्रभावित भी की।
    Image Source : Instagram
    रोमांस ड्रामा 'रहना है तेरे दिल में' का निर्देशन गौतम मेनन ने किया है। यह एक रोमांटिक फिल्म थी जिसमें आर.माधवन, दिया मिर्जा और सैफ अली खान मुख्य भूमिका में थे। इनके बीच लव ट्रायंगल देखने को मिला। यह फिल्म उस समय की सबसे पॉपुलर फिल्म थी और यंग लोगों को काफी प्रभावित भी की।
  • 'कुछ कुछ होता है' में शाहरुख खान, सलमान खान, रानी मुखर्जी, काजोल ओर अनुपम खेर नजर आये थे। फिल्म 16 अक्तूबर, 1998 को रिलीज हुई थी। यह फिल्म बॉलीवुड की बेहतरीन फिल्मों में से एक है। फिल्म ने कई सारे पुरस्कार अपने नाम किये थे।
    Image Source : Instagram
    'कुछ कुछ होता है' में शाहरुख खान, सलमान खान, रानी मुखर्जी, काजोल ओर अनुपम खेर नजर आये थे। फिल्म 16 अक्तूबर, 1998 को रिलीज हुई थी। यह फिल्म बॉलीवुड की बेहतरीन फिल्मों में से एक है। फिल्म ने कई सारे पुरस्कार अपने नाम किये थे।
  • शाहरूख खान, प्रीति जिंटा और सैफ अली खान का 'कल हो न हो' में लव ट्रायंगल काफी पसंद किया गया था। फिल्म में शाहरुख खान को गंभीर बीमारी होती है, जिसके चलते वो प्रीति जिंटा को सैफ से शादी करने के लिए कहता है। फिल्म में शाहरुख खान की मौत भी हो जाती है।
    Image Source : Instagram
    शाहरूख खान, प्रीति जिंटा और सैफ अली खान का 'कल हो न हो' में लव ट्रायंगल काफी पसंद किया गया था। फिल्म में शाहरुख खान को गंभीर बीमारी होती है, जिसके चलते वो प्रीति जिंटा को सैफ से शादी करने के लिए कहता है। फिल्म में शाहरुख खान की मौत भी हो जाती है।
  • संजय लीला भंसाली ने इंडियन सिनेमा में एक ऐसा अनोखा लव ट्रायएंगल पेश किया है, जिसकी कोई तुलना नहीं। फिल्म का नाम है 'हम दिल दे चुके सनम'। इस लव स्टोरी में परिवार के दबाव के कारण एक जोड़ी अलग हो जाती है। लड़की की शादी किसी और से होती है, लेकिन उसे यह एहसास होता है कि वह किसी और से सच्चा प्यार करती है और उसे पाने के लिए दुनिया की यात्रा पर निकल पड़ती है। सलमान खान, ऐश्वर्या  और अजय देवगन की भूमिका भी इस कहानी में खास अहमियत रखती है।
    Image Source : Instagram
    संजय लीला भंसाली ने इंडियन सिनेमा में एक ऐसा अनोखा लव ट्रायएंगल पेश किया है, जिसकी कोई तुलना नहीं। फिल्म का नाम है 'हम दिल दे चुके सनम'। इस लव स्टोरी में परिवार के दबाव के कारण एक जोड़ी अलग हो जाती है। लड़की की शादी किसी और से होती है, लेकिन उसे यह एहसास होता है कि वह किसी और से सच्चा प्यार करती है और उसे पाने के लिए दुनिया की यात्रा पर निकल पड़ती है। सलमान खान, ऐश्वर्या और अजय देवगन की भूमिका भी इस कहानी में खास अहमियत रखती है।