Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. टीवी
  4. ED के सामने पेश हुए यूट्यूबर एल्विश यादव, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा है मामला

ED के सामने पेश हुए यूट्यूबर एल्विश यादव, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा है मामला

यूट्यूबर एल्विश यादव को आज उत्तर प्रदेश के लखनऊ में ED की टीम ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ के लिए बुलाया गया, जहां वो पेश हुए। इस दौरान ED की टीम ने कई घंटो तक यूट्यूबर से पूछताछ की। जानिए पूरा मामला।

Written By: Sarika Swaroop @sarikaswaroop8
Updated on: July 23, 2024 19:55 IST
Elvish Yadav- India TV Hindi
Image Source : DESIGN ED के सामने पेश हुए यूट्यूबर एल्विश यादव

यूट्यूबर एल्विश यादव की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। अब हाल ही में आज मंगलवार को कोबरा कांड में उनसे प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने  पूछताछ की। ईडी ने एल्विश को बीती 8 जुलाई को तलब किया था, हालांकि विदेश में होने की वजह से उसने मोहलत मांग ली थी। इसके बाद आज 23 जुलाई को एल्विश ईडी के सामने पेश हुए। 

7 घंटे तक हुई पूछताछ

बता दे की सांपो के जहर से जुड़े मामले में नोएडा पुलिस ने एल्विष को गिरफ्तार कर चार्जशीट भी की थी जिसको आधार बनाकर ईडी ने मनी लांड्रिंग का मामला दर्ज किया था। वहीं आज इस मामले में एल्विश से ईडी ने 7 घंटे लगातार पूछताछ की है। वहीं बताया जा रहा है रकि इस पूछताछ के दौरान एल्विश से ईडी ने कुछ डाक्यूमेंस भी मांगे। वहीं अब 30 तारीख को फिर ईडी ने एल्विश को पूछताछ के लिए बुलाया है।

क्या है पूरा मामला?

बता दें कि  बिग बॉस ओटीटी 2' विनर और यूट्यूबर एल्विश यादव को कोबरा कांड में नाम आने के बाद गिरफ्तार किया गया था, जिसके बाद 5 दिन वो जेल में रहे। वहीं 22 मार्च को एल्विश को जमानत मिल गई है, फिलहाल वह जमानत पर बाहर हैं। इससे पहले ईडी ने एल्विश यादव को नोटिस देकर 8 जुलाई को बुलाया था, लेकिन एल्विश ने विदेश में होने की बात कहकर कुछ दिनों का समय मांगा था। जिस पर ईडी ने अब 23 जुलाई को पेश होने का समन जारी किया था। वहीं मई में ये खबर सामने आई थी कि ईडी ने एल्विश के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है। इस दौरान ये भी बात सामने आई थी कि ईडी एल्विश के पास मौजूद महंगी कारों के काफिले की भी जांच करेगी। मिली जानकारी के मुताबिक, एल्विश के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हो सकती है। खबर ये भी आई थी कि ईडी एल्विश यादव के साथ-साथ बड़े होटल रिसॉर्ट्स और फार्म हाउस के मालिकों से भी पूछताछ करेगी।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement