Friday, October 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. टीवी
  4. 3 बार जब KBC 16 में ऑडियंस पोल ने कराया कंटेस्टेंट का पोपट, जनता भी हुई फेल

3 बार जब KBC 16 में ऑडियंस पोल ने कराया कंटेस्टेंट का पोपट, जनता भी हुई फेल

केबीसी 16 में कई बार ऑडियंस पोल लाइफ लाइन लोगों को निराश कर रही है। कंटेस्टेंट का सहारा कहलाने वाले दर्शक इस सीजन में कई बार गलत जवाब देकर कंटेस्टेंट का खेल खराब कर चुके हैं। यहां जानें ऐसा कब-कब हुआ।

Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie
Published on: October 18, 2024 22:50 IST
KBC 16- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM अमिताभ बच्चन।

टीवी के सबसे पॉपुलर शो में से एक 'कौन बनेगा करोड़पति 16' ने कई लोगों की जिंदगी रातों-रात बदल दी है। इस शो ने कई संघर्ष और सफलता की कहानियां देखी हैं। साथ ही कई लोगों के सपनो को भी पूरा किया है। वहीं इस शो में मौजूद लाइव ऑडियंस का भी अहम रोल देखने को कई सालों से मिलता रहा है। पिछले कई सालों में कंटेस्टेंट्स को उनके लक्ष्य के एक कदम और करीब पहुंचने में जनता बहुत बड़ा सपोर्ट बनी है। मेगास्टार अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर बैठे केबीसी कंटेस्टेंट्स के लिए 'ऑडियंस पोल' लाइफलाइन सपनों की सीढ़ियां चढ़ने के लिए मददगार रही है। हाल में ही 'कौन बनेगा करोड़पति 16' के लेटेस्ट एपिसोड में कुछ ऐसा हुआ जो इस शो में कम ही देखने को मिलता है- ऑडियंस भी सवाल का सही जवाब नहीं दे पाई और कंटेस्टेंट के खेलने के फ्लो बड़ी बाधा खड़ी हो गई। 

ऑडियंस पोल चुनकर फंसी मानसी लहरेरू 

सोमवार को टेलीकास्ट हुए 'कौन बनेगा करोड़पति 16' के एपिसोड में गुजरात के राजकोट की मानसी लहरेरू हॉट सीट पर पहुंचीं। वह बहुत ही समझदारी से गेम खेल रही थीं, लेकिन 12वें सवाल पर वह अटक गईं, 12 लाख 50 हजार रुपये के लिए सवाल था- 'विलियम शेक्सपियर के किस नाटक का हिंदी रूपांतरण भारतेंदु हरिश्चंद्र ने 'दुर्लभ बंधु' नाम से किया था?' विकल्प थे- A: हैमलेट, B: द ट्रू जेंटलमैन ऑफ वेरोना, C: द मर्चेंट ऑफ वेनिस, D: द कॉमेडी ऑफ एरर्स।

इस समय मानसी के पास दो लाइफलाइन बची थीं और उन्होंने ऑडियंस पोल को चुना। ऑडियंस पोल के नतीजों में ज्यादातर लोगों ने विकल्प B, 'द ट्रू जेंटलमैन ऑफ वेरोना' को वोट दिया था, लेकिन मानसी इस जवाब से संतुष्ट नहीं हुईं। उन्होंने 'डबल डिप' लाइफलाइन भी ली, जिसके जरिए वे दो उत्तर चुन सकती थीं। जैसे ही उन्होंने विकल्प बी को लॉक किया, वह गलत हो गया। शो में मानसी के साथ एक बहुत ही दुर्लभ घटना घटी और दर्शकों द्वारा चुना गया उत्तर गलत निकला। इसके बाद मानसी ने विकल्प सी चुना, जो सही निकला और उन्होंने 12 लाख 50 हजार रुपये जैसे-तैसे जीते। बिना कोई और जोखिम उठाए उन्होंने क्विट कर दिया और कुल 12 लाख 50 हजार रुपये जीत लिए। हालांकि, क्या आप जानते हैं कि यह पहली बार नहीं था जब केबीसी 16 के लाइव दर्शकों ने प्रतियोगियों को निराश किया हो।

संध्या गुप्ता सिर्फ 10 हज़ार ही जीत पाईं

कौन बनेगा करोड़पति के 16वें सीजन में राजस्थान के अलवर की संध्या गुप्ता भी 'ऑडियंस पोल' लाइफलाइन से धोखा खा गईं। उन्होंने आसानी से 10 हजार जीत लिए थे, लेकिन 40 हज़ार के सवाल पर अटक गईं। उन्होंने ऑडियंस पोल चुना और स्टूडियो में बैठे ज़्यादातर दर्शकों ने ऑप्शन C के लिए वोट किया। दर्शकों की बात सुनकर संध्या ने इस ऑप्शन को लॉक करवा दिया और उनका जवाब गलत निकला। जैसे ही उनका जवाब गलत घोषित हुआ, स्टूडियो में सन्नाटा छा गया। अमिताभ बच्चन को भी संध्या के लिए बहुत बुरा लगा और उन्हें हॉट सीट से उतरने के लिए कहना पड़ा।

शोभिका श्री को भी लाइव दर्शकों ने किया फेल

केबीसी 16 में ही 'ऑडियंस पोल' ने अंडमान निकोबार द्वीप की रहने वाली शोभिका श्री के साथ भी चाल चली थी। 3 लाख 20 हजार रुपये जीत चुकी शोभिका ने 6 लाख 40 हजार रुपये का सवाल अटेम्प्ट किया। उनके पास सिर्फ एक लाइफलाइन बची थी- ऑडियंस पोल। सही जवाब न पता होने की वजह से शोभिका ने यही लाइफलाइन चुनी और ऑडियंस पोल गलत साबित हुआ। उन्हें 3 लाख 20 हजार जीतने के बाद खेल छोड़ना पड़ा। कौन बनेगा करोड़पति के रिकॉर्ड में 'ऑडियंस पोल' काफी विश्वसनीय रहा है और कंटेस्टेंट खेल की शुरुआत में ज्यादातर इसी लाइफलाइन का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन केबीसी 16 में इस लाइफलाइन ने कंटेस्टेंट को तीन बार फंसाया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement