Monday, September 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. टीवी
  4. रीवा की राजकुमारी ने शादी के बाद छोड़ी टीवी इंडस्ट्री, अब कुछ इस तरह बीता रहीं जिंदगी

रीवा की राजकुमारी ने शादी के बाद छोड़ी टीवी इंडस्ट्री, अब कुछ इस तरह बीता रहीं जिंदगी

रीवा की राजकुमारी मोहिना कुमारी सिंह टीवी की सबसे मशहूर एक्ट्रेस में से एक थी, जिन्होंने शादी के बाद सबकुछ पीछे छोड़ दिया। टेलीविजन इंडस्ट्री के फेमस सीरियल 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' से मोहिना को खूब नेम और फेम मिला था और आज भी वह अपनी लाइफ को लेकर चर्चा में रहती हैं।

Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Updated on: September 23, 2024 21:52 IST
rewa princess Mohena Singh- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM रीवा की राजकुमारी

2012 में, जब 23 वर्षीय डांसर रियलिटी शो 'डांस इंडिया डांस' में आई तो जज यह सुनकर हैरान रह गए कि वह एक शाही परिवार हैं। उसके पिता महाराज पुष्पराज सिंह जुदेव रीवा के राजा थे, लेकिन इसके बावजूद रीवा की राजकुमारी मोहिना कुमारी ने मनोरंजन की दुनिया में अपना रास्ता बनाने का अकेले ही प्रयास किया और उन्हें शानदार सफलता मिलीं। टीवी के सबसे लंबे समय से चलता आ रहा शो 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' में उन्हें देखा गया, जिसके बाद वह टीवी स्टार बन गईं। मोहिना कुमारी सिंह ने फिल्मों में भी काम किया है, लेकिन अपने परिवार के लिए सब कुछ छोड़ दिया और उत्तराखंड के मंत्री सतपाल महाराज के बेटे सुयश संग शादी कर ली।

राजकुमारी जो बनीं टीवी स्टार

मोहिना कुमारी सिंह मध्य प्रदेश के रीवा की पूर्ववर्ती रियासत की राजकुमारी हैं। उनके पिता वहां के राजा हैं और मोहिना राजघराने में पली-बढ़ी हैं। 'डांस इंडिया डांस' में अपनी सफलता के बाद से टीवी जगत में एंट्री करने वाली मोहिना कुमारी, रेमो डिसूजा की सहायक कोरियोग्राफर बन गईं और करण जौहर की 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर', अभिषेक चौबे की 'डेढ़ इश्किया' और अयान मुखर्जी की 'ये जवानी है दीवानी' जैसी फिल्मों में उनके साथ काम किया। अपने दम पर शोहरत और सम्मान कमाने वाली राजकुमारी स्टार बन गईं। उन्होंने 2015 में डांस-आधारित शो 'दिल दोस्ती डांस' से अपनी शुरुआत की और फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। अगले कुछ सालों में 'ये रिश्ता क्या कहलाता है', 'सिलसिला प्यार का' और 'नया अकबर बीरबल' में नजर आईं।

जब मोहिना कुमारी ने शादी के बाद छोड़ी इंडस्ट्री

2019 में, जब मोहिना अपने अभिनय करियर के शिखर पर थीं, उन्होंने उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज के बेटे व्यवसायी सुयश रावत से शादी की। इसके बाद, मोहिना ने अभिनय छोड़ दिया और अपने परिवार के साथ समय बिताने लगीं। अप्रैल 2022 में उन्होंने अपने पहले बच्चे का स्वागत किया और उसके बाद अप्रैल 2024 में एक बच्ची का जन्म हुआ।

रीवा की राजकुमारी ने दिखाया बेटी का चेहरा

'ये रिश्ता क्या कहलाता है' में मोहसिन खान की ऑन-स्क्रीन बहन मोहिना कुमारी ने आध्यात्मिक गुरु सतपाल जी महाराज के जन्मदिन के अवसर पर अपनी दूसरी बेटी गौरीता का चेहरा दिखाया। मोहिना के प्रशंसकों को सबसे प्यारा सरप्राइज तब मिला जब अभिनेत्री ने सोशल मीडिया पर गौरीता की खूबसूरत तस्वीरें शेयर कीं। बता दें कि मोहिना कुमारी के बड़े भाई दिव्यराज सिंह सिरमौर विधानसभा से लगातार दो बार के भाजपा विधायक रहे हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement