Wednesday, July 03, 2024
Advertisement

बदहाली में बीता बचपन, फिर किस्मत ने ली ऐसी करवट कि टीवी की 'लल्ली' बन गईं लाफ्टर क्वीन

भारती सिंह ने लोगों को हंसा-हंसाकर लाफ्टर क्वीन के तौर पर अपनी एक अलग पहचान बनाई है। हालांकि यहां तक पहुंचने के लिए उन्होंने काफी स्ट्रगल किया है। तो आइए आज उनके जन्मदिन के खास के मौके पर जानते हैं उनसे जुड़ी खास बाते।

Written By: Sarika Swaroop @sarikaswaroop8
Updated on: July 03, 2024 6:20 IST
Bharti Singh- India TV Hindi
Image Source : DESIGN इस तरह टीवी की 'लल्ली' बन गईं लाफ्टर क्वीन

दर्शकों को हंसा-हंसा कर लोट पोट कर देने वाली भारती सिंह आज 3 जुलाई को अपना 40वां जन्मदिन मना रही हैं। भारती सिंह आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। अपनी कॉमिक टाइमिंग और सबसे अगल अंदाज की वजह से आज वह घर-घर में फेमस हैं।  'द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज' शो से छोटे पर्दे पर कॉमेडी का सफर शुरु करने वाली भारती 'लल्ली' के किरदार की वजह से वह काफी फेमस हुई थीं। इस शो में हिट होने के बाद उन्होंने पीछे मुड़कर कभी नहीं देखा। इसके बाद उन्होंने 'कॉमेडी सर्कस 3 का तड़का' और 'कॉमेडी का महासंग्राम' जैसे शोज से लोगों को खूब हंसाया है। हालांकि यहां तक पहुंचने के लिए उन्होंने अपनी लाइफ में काफी स्ट्रगल देखा है। भारती का बचपन काफी संघर्ष भरा रहा है। आइए उनके जन्मदिन के खास मौके पर जानते हैं उनकी लाइफ से जुड़ी कहानी।

बदहाली में बीता भारती का बचपन

भारती सिंह ने बचपन में खूब गरीबी और दर्द झेला है। 'लल्ली' की लाइफ में एक ऐसा दौर भी आया था जब वह एक-एक निवाले के लिए तरस गई थीं। इस बात का खुलासा भारती सिंह ने खुद एक इंटरव्यू में किया था। उन्होंने बचपन के स्ट्रगल के दिनों को याद करते हुए  बताया था कि 'दो साल की उम्र में ही उनके सिर से पिता का साया उठ गया था। इसके बाद उनकी मां ने घरों में झाड़ू-पोछे का काम करने उनके भाई-बहनों को पाला था।' इतना ही नहीं कॉमेडी क्वीन भारती सिंह ने खुलासा किया था कि कई बार तो उन्हें भूखे पेट भी सोना पड़ता था। गरीबी की वजह से भारती को मजबूरी में कॉलेज की पढ़ाई तक छोड़नी पड़ी थी।

ऐसे बदली भारती की किस्मत

हालांकि भारती ने घर के हालात को देखते हुए मन ही मन ये ठान लिया कि उन्हें कुछ कर के दिखाना है। यही जज्बा लिए वो घर से निकलीं और परिवार को लेकर वह पंजाब से मुंबई आ गईं। इसके बाद भारती ने कॉमेडी करनी शुरू की। शुरूआत में लोगों ने उनके मोटे होने का बहुत ज्यादा मजाक बनाया। लेकिन भारती सिंह ने मोटापे के ही अपनी पहचान बनाई और सफलता की सीढ़ी चढ़नी शुरु कर दी और इसका नतीजा आज आपके सामने है। आज भारती को लोग टीवी लाफ्टर क्वीन कहते हैं। लोगों को हंसा-हंसाकर भारती आज करोड़ों की मालकिन भी बन चुकी हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement